facebook-pixel

Okstaff ऐप बिजनेस बढ़ाने में आपकी कैसे मदद करता है?

Share Us

464
Okstaff ऐप बिजनेस बढ़ाने में आपकी कैसे मदद करता है?
09 Aug 2022
6 min read
TWN Special

Post Highlight

हम सब जानते हैं कि किसी भी बिज़नेस या किसी भी कंपनी को चलाने के लिए काफी कर्मचारियों की यानि काफी बड़े स्टाफ की जरुरत होती है। साथ ही इतने कर्मचारियों को देखने के लिए एचआर डिपार्टमेंट की भी जरुरत होती है। क्योंकि कर्मचारियों की सैलरी, छुट्टी और अटेंडेंस आदि के लिए एचआर की जरुरत होती है। एचआर डिपार्टमेंट आपके स्टाफ से जुड़ा हर तरह का हिसाब रखता है। एचआर डिपार्टमेंट को रखने के लिए किसी भी संस्थान का काफी पैसा खर्च होता है। मतलब इन सबमें आपका काफी पैसा चला जाता है। विशेषकर छोटे बिज़नेस करने वालों के लिए यह बड़ी मुसीबत बन जाती है। इसमें आपकी लागत बढ़ जाती है। लेकिन अब इन कामों के लिए आपको कई ऐसे सॉफ्टवेयर मिल जायेंगे जो आपके ये सभी काम आसानी से कर लेगा। अब आप अपने बिजनेस पर कम खर्च किये बिना ही अपना काम आसानी से कर सकते हैं। एक साधारण सा सॉफ्टवेयर आपका ये काम आसानी से कर सकता है। आपको इसके लिए कोई एक्स्ट्रा कर्मचारी भी नहीं रखना होगा। यानि अब आप फालतू खर्च से बच सकते हैं और एचआर डिपार्टमेंट का खर्च बचाने वाला एक ऐप है ओके स्टाफ OkStaff ऐप, जो काफी सही तरीके से काम करता है। इस ऐप से एचआर स्टाफ की बजाय काफी कम पैसा खर्च होता है। ओके स्टाफ एक बेहतरीन ऐप्लिकेशन है जो आपके बिजनेस को बढ़ाने में अहम रोल अदा करता है। ओके स्टाफ मोबाइल बेस्ड ऐप आसानी से आपके कर्मचारियों की सैलरी, अवकाश , अटेंडेंस सहित उन कई कामों को भी करने में सक्षम है जो आपको अपने कर्मचारियों के लिए चाहिये। आप इसके द्वारा अपने डेली, वीकली, मंंथली, एनुअली सैलरी, वेजेस, घंटों के हिसाब से दिये जाने वाली सैलरी या अन्य पेमेंट का बिल्कुल सही से हिसाब रख सकते हैं। 

Podcast

Continue Reading..

किसी भी ऑफिस में, बिज़नेस में काम के साथ कई जिम्मेदारियां होती हैं। व्यवसाय मालिकों या नियोक्ताओं business owners or employers के लिए इन सब कामों पर बहुत अधिक पैसा खर्च करना पड़ता है। इन सबके साथ सभी मालिकों को अपने कर्मचारियों और रखरखाव पर नज़र रखना जरुरी होता है। खासकर छोटे व्यवसाय मालिकों small business owners या नियोक्ताओं के लिए कर्मचारियों के संबंध में किए गए विभिन्न खर्चों पर नज़र रखना मुश्किल हो जाता है। क्योंकि ऑफिस में कर्मचारियों से संबंधित अटेंडेंस, सैलरी और अवकाश Attendance, salary and leave आदि का लेखा जोखा रखना पड़ता है। इसके लिए एचआर डिपार्टमेंट HR Department की आवश्यकता होती है जिसमें आपको काफी खर्चा उठाना पड़ता है। लेकिन अब इन सबसे बचने के लिए अब आ गया है OkStaff ओके स्टाफ ऐप। आपके सभी कर्मचारियों और वेतन संबंधी कार्यों को कुछ पलों में ही प्रबंधित करने वाला ऐप है ओके स्टाफ। यह एक कमाल का ऐप्लिकेशन है जो एक सहज मोबाइल-आधारित समाधान है। चलिए विस्तार से जानते हैं ओके स्टाफ ऐप के बारे में कि कैसे यह ऐप आपका बिजनेस बढ़ाने में आपकी मदद करता है। 

ओकेस्टाफ क्या है? What is OKStaff?

OkStaff एक निःशुल्क कर्मचारी प्रबंधन ऐप Free Employee Management App है जो आपको अपने कर्मचारियों के भुगतान, उपस्थिति, सैलरी, अवकाश , अटेंडेंस और इसके अलावा भी बहुत कुछ प्रबंधित करता है। बाजार में विभिन्न उद्देश्यों के लिए छोटे व्यवसाय मालिकों या नियोक्ताओं के लिए कर्मचारियों से संबंधित विभिन्न खर्चों पर नज़र रखना मुश्किल है। ओके स्टाफ एक बहुत ही बेहतरीन ऐप्लिकेशन best app है, जो आपके बिजनेस को बढ़ाने में आपकी मदद करता है। ऑफिस में कई काम और नई जिम्मेदारियां होती हैं। इन कामों पर और मेंटीनेंस पर कई सारा पैसा खर्च हो जाता है। लेकिन अब एक ऐप ऐसा है जिससे बिजनेस मैन या कंपनी के ऑनर अपने स्टाफ के कई कामों के लिए और मेंटीनेंस के लिए कम पैसे खर्च करने के बारे में सोच सकते हैं। अब कंपनी के मालिकों और बिजनेसमैन के काम को आसान बनाने के लिए कई ऐसे ऐप मार्केट में आ गये हैं जो कि आपके स्टाफ का काम आसानी से और बहुत ही सही तरीके से कर सकते हैं। यह बेहतरीन ऐप है, ओके क्रेडिट द्वारा लाया गया ओके स्टाफ ऐप। अब आपको पेन व बही खाता से भी हिसाब करने की जरुरत नहीं है और न ही एचआर की। अब तो बस एक साधारण सा सॉफ्टवेयर Software आपके सारे काम बड़ी आसानी से कर सकता है। OkStaff का मतलब ही यह है कि यह आपके स्टाफ के हर कार्य से संबंधित जैसे अटेंडेंस, वेतन, अन्य पेमेंट, अवकाश, आदि की व्यवस्था की पूरी सुविधा देता है। कुल मिलाकर एक बेस्ट ऐप है ओके स्टाफ। हम कह सकते हैं कि यह ऐप आपके काम को आसान कर सकता है और आपके पैसे भी बचा सकता है। OkStaff आपके बिज़नेस के लिए एक बढ़िया समाधान है, यह आपके बिज़नेस को बढ़ाने में आपकी मदद करता है। यह ऐप डिजिटल इंडिया Digital India की ओर बढ़ता हुआ एक सार्थक कदम है। यह ओके स्टाफ ऐप भारत में निर्मित एप्लिकेशन Made in India app है जो कर्मचारी पर्यवेक्षण employee supervision के प्रति आपकी मुश्किलों को कम करता है। यह ऐप आपके और आपके कर्मचारियों के बीच अच्छे और बेहतर संबंध बनाने में आपकी मदद करता है। यह ऐप आसानी से आपकी टीम से संबंधित सभी परेशानियों को दूर करता है। OkStaff आपके बिज़नेस के लिए एक बढ़िया समाधान है। 

बिजनेस में कैसे मदद करता है ओके स्टाफ How OK Staff Helps in Business

ओके स्टाफ ऐप बिजनेस में आपकी मदद करता है। यह ऐप आपको कई तरह से फायदा पहुँचा सकता है। चलिए जानते हैं यह ऐप आपके बिजनेस में कैसे मदद करता है। इस ओके स्टाफ ऐप से मालिक और कर्मचारियों के बीच पारदर्शिता transparency होती है और मालिक को भी अपने कर्मचारियों पर पूरा विश्वास रहता है। कर्मचारी भी अपना काम मन से करते हैं। इसके द्वारा आपका हिसाब-किताब बिल्कुल सही रहता है। इसमें आपको बड़े बड़े बही खातों की परेशानी से निजात मिल जायेगी। इससे मालिक व कर्मचारियों के बीच किसी तरह की कोई गलतफहमी नहीं रहती है। इसमें आपको स्टाफ से संबंधित जो भी जानकारी चाहिए आपको तुरंत मिल जायेगी। मतलब इसमें गलतफहमी की गुंजाईश ना के बराबर होती है। यह ऐप आपको सेलरीज, अन्य पेमेंट, ट्रान्सेक्शन्स या अवकाश आदि के बारे में समय समय पर याद दिलाता रहता है। इसका फायदा यह है कि आप अपने अनुसार सब कुछ सही से मैनेज कर सकते हैं। इससे आपको किसी भी चीज के बारे में जानने में दिक्कत नहीं होगी। इस ऐप के द्वारा सही कार्य होने से आपके कर्मचारी आपको रेस्पेक्ट देंगे और कर्मचारी लम्बे समय तक आपके साथ बने रह सकते हैं। इस ऐप का जो सबसे बड़ा फायदा है वह यह है कि आपको किसी भी ट्रांजेक्शन के बारे सोचना नहीं पड़ेगा। यह काम ओके स्टाफ ऐप बस कुछ ही क्षणों में कर लेता है। 

ओकेस्टाफ आपको आत्मनिर्भर बनाता है 

यह OkStaff कर्मचारी प्रबंधन ऐप आपको अपने कर्मचारियों के भुगतान, उपस्थिति को प्रबंधित करता है। ओकेस्टाफ आपको आत्मनिर्भर self dependent बनाता है। आत्मनिर्भर बनने से आपके अंदर कॉन्फिडेंस और अधिक बढ़ता है। साथ ही यह ऐप "मेक इन इंडिया" अभियान "Make in India" mission को बढ़ावा भी देता है। यानि यह ऐप डिजिटल इंडिया Digital India को बढ़ावा देता है। यह ऐप भारत में निर्मित एप्लिकेशन है जो कर्मचारी सुपरविजन के प्रति आपकी मुश्किलों को कम करता है। OkStaff बस आपकी उंगलियों पर क्लिक करने से, आसानी से टीम प्रबंधन से संबंधित आपकी सभी चिंताओं को दूर कर देता है। इससे आपके और आपके कर्मचारियों के बीच हेल्दी एनवायरनमेंट healthy environment बना रहता है। इसके द्वारा आप मॉडर्न तरीके से अपने कर्मचारियों की ड्यूटी, अवकाश, सेलरी, अटेंडेंस आदि का मैनेजमेंट कर सकते हैं।

ओके स्टाफ को कैसे डाउनलोड करें? How to download OK Staff?

सबसे पहले इस ऐप को गूगल प्ले Google Play से डाउनलोड कर लें। इसके बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी आयेगा। आप उसे वेरीफाई करें और फिर इसके बाद आप अपने बिजनेस का नाम डाल दें। बस अब आपका ओके स्टाफ ऐप काम करने के लिए बिल्कुल तैयार है। आप इसके माध्यम से अपने डेली, वीकली, मंंथली, एनुअली सैलरी, साथ ही घंटों के हिसाब से दिये जाने वाली सैलरी या अन्य पेमेंट का हिसाब किताब रख सकते हैं वो भी पूरी एक्यूरेसी accuracy के साथ। OkStaff आपके उद्यम के लिए एक बेहतरीन और बढ़िया समाधान है। क्योंकि यह आपके स्टाफ के कर्तव्यों, अवकाश, वेतन और आधुनिक प्रबंधन की सुविधा प्रदान करता है। ओके स्टाफ से सेलरी/वेजेस/अर्निंग एण्ड कंपनसेशन आदि का मैनेजमेंट आसानी से कर सकते हैं।

इस ऐप का उपयोग स्टेप वाइज देखें तो इसको शुरू करने के लिए निम्नलिखित स्टेप हैं -

स्टेप 1- Google Play Store से ऐप डाउनलोड करें

स्टेप 2- एक ओटीपी के साथ अपना मोबाइल नंबर सत्यापित करें

स्टेप 3- अपना 'व्यावसायिक नाम' जोड़ें

स्टेप 4- अब आप OkStaff ऐप का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। 

OkStaff एक 100% सुरक्षित ऐप 

OkStaff एक 100% सुरक्षित ऐप 100% secure app है जो आपके सभी डेटा को संग्रहीत करता है और यदि आप अपने डिवाइस को गलत तरीके से रखते हैं या क्षतिग्रस्त करते हैं तो स्वचालित रूप से automatically इसका बैकअप लेता है। यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए निःशुल्क उपलब्ध है। जब उचित वेतन गणना Accuracy या उपस्थिति सुपरविजन की बात आती है तो सटीकता OkStaff की कुंजी है।

Also Read : भारत में 15 बेस्ट फ्रीलांसिंग वेबसाइटें 2022

इस ऐप से मिलती हैं कई अन्य सुविधाएं

ओके स्टाफ ऐप आपको कर्मचारियों से जुड़ी कई चीज़ों में मदद करता है साथ ही अन्य कई परेशानियों को दूर करने में भी मदद करता है। यह ऐप आपको कई अन्य सुविधाएं भी देता है और आपकी स्टाफ से संबंधित किसी भी परेशानी को दूर करता है। यह ऐप आपके स्टाफ की अटेंडेंस के रिकार्ड के साथ, स्टाफ की सेलरी को कैलकुलेट तो करता है। इसके अलावा यह ऐप आपके कर्मचारियों से जुड़ी हर चीज को सुरक्षित रखता है जिससे आप उससे जुड़े हर डाटा को आसानी से कैलकुलेट करके कर्मचारियों का विश्वास भी पा सकते हैं। इस ऐप से आप पैसे बचाने के साथ साथ समय की बचत भी कर सकते हैं। इस तरह इस बचे हुए समय से आप बिज़नेस को और आगे बढ़ाने में अधिक ध्यान दे सकते हैं। इस ऐप के द्वारा आप व्हाट्सऐप एलर्ट मैसेज whatsapp alert message भी भेज सकते हैं। इस ऐप के द्वारा आप अपनी सैलरी की रिपोर्ट को व्हाट्सऐप पर डाउनलोड करके कभी भी शेयर कर सकते हैं। ओकेक्रेडिट 100% मेड इन इंडिया है। अधिक जानकारी के लिए आप कभी भी help-okstaff@okcredit.in पर ईमेल कर सकते हैं।

ओके स्टाफ ऐप कौन सी कंपनी या बिजनेस के लिए परफेक्ट है 

देखा जाये तो ओके स्टाफ लगभग सभी तरह के छोटे व बड़े बिजनेस Small and large businesses और संगठनों organizations के लिए एक परफेक्ट ऐप है। यह ऐप जैसे मेडिकल स्टोर्स, फार्मेसी स्टोर्स, रेस्टोरेंट्स एण्ड होटल्स, होलसेलर्स एण्ड डिस्ट्रीब्यूटर्स, मोबाइल एण्ड मोबाइल रिचार्ज शॉप, स्कूल, वेजीटेबल वेंडर्स, किराना स्टोर्स/ग्रॉसरी स्टोर्स एण्ड सुपर मार्केट्स Medical Stores, Pharmacy Stores, Restaurants and Hotels, Wholesalers and Distributors, Mobile and Mobile Recharge Shops, Schools, Vegetable Vendors, Kirana Stores/Grocery Stores and Supermarkets, बैंक एण्ड फाइनेंशियल आर्गेजाइनेशन्स, कोचिंग इंस्टीट्यूट, गारमेंट्स स्टोर्स, फ्रूट शॉप एण्ड डेयरी स्टोर्स, कॉलेज Bank and Financial Organizations, Coaching Institutes, Garments Stores, Fruit Shops and Dairy Stores, College आदि के लिए लाभदायक हो सकता है।।

मोबाइल फोन पर चलने वाला ऐप है ओके स्टाफ

ओके स्टाफ मोबाइल बेस्ड ऐप Mobile based app है। इसका यूज़ आप आसानी से कर सकते हैं। यह फ्री ऑफ़ चार्ज स्टाफ मैनेजमेंट ऐप Free Off Charge Staff Management App है। इसमें आप सभी तरह की अटेंडेंस का हिसाब-किताब रख सकते हैं। फिर वह चाहे फुल डे हो, हाफ डे हो, ओवरटाइम हो या एब्सेंट हो, इन सभी का इस ऐप से आसानी से कैलकुलेट कर सकते हैं। साथ ही आप किसी की पेंडिंग सैलरी और आने वाली सैलरी की पूरी कैलकुलेशन का सही से हिसाब रख सकते हैं। अटेंडेंस का काम यह ऐप पूरी एक्युरेसी के साथ करता है। कोई भी रिकार्ड, सेलरी स्लिप या रिपोर्ट इस ऐप के द्वारा आप पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं। आप आज ही ओकेस्टाफ को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, मराठी और अन्य में OkCredit ब्लॉग के साथ नए व्यावसायिक विचारों और व्यावसायिक युक्तियों New business ideas & business tips के साथ अपडेट रहें। आप अभी OKCredit डाउनलोड करें और अपनी बहीखाता संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाएं।