Best Earning Apps के बारे में जानिये

Share Us

2747
Best Earning Apps के बारे में जानिये
19 Apr 2022
5 min read

Blog Post

वैसे तो इंटरनेट पर आपको कई सारे पैसा कमाने वाले ऐप्स मिल जायेंगे लेकिन ये कुछ ऐप हैं जिनसे आप असल में पैसे कमा सकते हैं। इस आर्टिकल में आपको 2022 के लिए कुछ बेहतरीन पैसे कमाने वाले ऐप्स Best Earning Apps के बारे में बताया गया है। आप इन सभी पैसे कमाने वाले ऐप्स पर भरोसा कर सकते है। इन पैसे कमाने वाले ऐप्स का इस्तेमाल आप आसानी से घर बैठे कर सकते हैं। इन ऐप्स के लिए आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी चाहिए बस फिर उसके बाद आप इन ऐप्स के द्वारा अपने फ्री टाइम में पैसे कमा सकते हैं।

आज के समय में आप मोबाइल से, घर बैठे ही पैसे कमाना चाहते हैं और पैसे कमाने वाले ऐप के बारे में जानना चाहते हैं तो इन best earning apps बेस्ट अर्निंग ऐप से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। ऑनलाइन कमाई करना एक कला की तरह है। बस इसमें आपको एक बार सीखना और इसके बारे में पूरी जानकारी होनी जरुरी है कि कौन से ऐप वास्तव में सही हैं। बस इसके बाद तो आपकी कमाई शुरू हो जाती है। आज बहुत से यूजर्स हैं जो अपनी पॉकेट मनी के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके की तलाश करते हैं इसलिए हम आपको पैसे कमाने वाले ऐप्स  के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप आसानी से कमाई कर सकते हैं। वैसे तो इंटरनेट पर आपको कई सारे पैसा कमाने वाले ऐप मिल जायेंगे लेकिन ये कुछ ऐप हैं जिनसे आप असल में पैसे कमा सकते हैं। इन ऐप्स  के द्वारा आप फ्री टाइम में पैसे कमा सकते हैं। आज के दौर में कुछ ऐसे ऐप हैं जिनके जरिए आप जितना काम करेंगे उतना ही पैसा कमा पाएंगे। ये सभी ऐप्स गूगल प्ले स्टोर Google play store पर उपलब्ध हैं। आप इन्हें फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। ये ऐप्स Apps 100% Trusted ट्रस्टेड  ऐप हैं। इन ऐप्स से आप प्रतिदिन लगभग 500 से अधिक रुपये आराम से कमा सकते हैं। इन ऐप्स की सबसे अच्छी बात यह है कि इन Mobile Apps से आप Paytm Wallet और Bank Account में डायरेक्ट Payment ले सकते हैं। यहाँ पर जिन ऐप्स के बारे में बताया जा रहा है वो एकदम रियल है और काम के मुताबिक पैसा देते हैं। बस आपको काम करना है और पैसे आपको मिल जायेंगे। चलिए जानते हैं इन मोबाइल ऐप्स से कैसे पैसे कमाये जाते हैं। 

RozDhan रोज़धन ऐप

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एप में सबसे सुरक्षित और भरोसेमंद ऐप रोजधन ऐप है। यह ऑनलाइन पैसे कमाने के मामले में आजकल काफी लोकप्रिय है। इस ऐप के जरिये आप कई तरीकों से पैसा कमा सकते हैं। इसमें आप अपने दोस्तों को रेफर कर पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा आप कॉम्पिटिशन में भाग लेकर, ऐप इंस्टॉल कर, न्यूज पढ़कर, गेम खेल कर और सर्वे पूरा कर पैसा कमा सकते हैं। जब आपके पास कॉइन हो जायेंगे तो ये रुपये में कन्वर्ट हो जायेंगे। यानि न्यूज़ पढ़कर कॉइन इकट्ठे करके आप उन्हे पैसे में बदलकर पैसे कमा सकते हैं। सोशल मीडिया पर या अपने दोस्तों के साथ रेफर करके डाउनलोड करवाने पर रोजधन आपको पैसे देता है। Roz Dhan की कमाई को आप अपने पेटीएम वॉलेट में ले सकते है। रोज धन ऐप से इंस्टेंट 50 रुपए कैश कमाने के लिए आपको रोज धन ऐप को डाउनलोड करना है। यह ऐप अपने यूजर्स को 50 रुपए का इंस्टेंट कैश ऑफर करती है। 

Winzo विंजो ऐप

विंजो आपके लिए एक बेस्ट पैसे कमाने वाला ऐप है। आजकल गेम खेलना हर किसी को पसंद है। यदि आपको भी गेम खेलना पसंद है तो यह विंजो ऐप आपके लिए पैसे कमाने के लिए अच्छा ऐप है। इस ऐप में कई आसान गेम्स हैं इसलिए आप गेम खेलकर आसानी से पैसे जीत सकते हैं। इसमें आप फ्री फायर, कॉल ऑफ़ ड्यूटी, आदि गेम खेल सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप की सबसे बड़ी बात यह है कि आप अपने दोस्तों को रेफेर करके भी कमा सकते हैं। यह ऐप इनवाइट करने के 50 रुपए का इंस्टेंट कैश देता हैं. आप विंजो से जीते हुए पैसो को पेटीएम वॉलेट या बैंक अकाउंट में ले सकते हैं। Winzo ऐप से इंस्टेंट 50 रुपए कैश कमाने के लिए आप विंजो ऐप को डाउनलोड करें और पैसे कमाना शुरू करें।

Meesho App मीशो 

Meesho App कमाई के मामले में सबसे पहले आता है। यह एक Reselling App रिसेलिंग ऐप है। यहाँ पर अनेक ब्रांड्स के प्रोडक्ट Resale रिसेल किये जाते हैं। Play Store पर बहुत अच्छी रैंकिंग वाला यह Reselling App रिसेलिंग ऐप पैसे कमाने वाले Apps में सबसे बेस्ट ऐप हैं। इस ऐप पर आपको अनेक प्रोडक्ट मिलते हैं और अनेक वेरायटी भी मिलती है। Meesho App मीशो पर पैसे कमाना काफी आसान है। बस आपको अपनी पसंद का प्रोडक्ट चुनना है और उस पर अपने हिसाब से Price लगाकर बेचना है। इसके लिए सबसे पहले प्ले स्टोर से मीशो ऐप डाउनलोड करें। अब इस पर अपना अकाउंट बनाएं। आप नंबर, ईमेल किसी का भी उपयोग कर सकते हैं। फिर अपना Brand Name ब्रांड नेम लिखना है। अब आपको मीशो ऐप में अनेक प्रोडक्ट नजर आयेंगे, इन्हें आप अपने WhatsApp, Facebook, Instagram व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम इत्यादि में शेयर कर सकते हैं। बस फिर यदि आपके दोस्तों या किसी भी कस्टमर को यह पसंद आते है तो वह आपसे प्रोडक्ट का प्राइस पूछेंगे। यदि कस्टमर को आपका प्रोडक्ट और रेट अच्छा लगेगा तो वह आपको ऑर्डर करने के लिए कहेगा और Product Price प्रोडक्ट प्राइस आप अपने मार्जिन के हिसाब से कस्टमर को बता सकते हैं। यानि आप इसमें अपना Margin ऐड करके बता सकते हैं। एक बात का ध्यान रखें कि पेमेंट का ऑप्शन कैश ऑन डिलीवरी ही रखें। जिससे आपको पहले पैसा नहीं लगाना पड़ेगा। क्योंकि जैसे ही ऑर्डर कस्टमर के पास डिलीवर होगा मीशो आपका जो भी कमीशन होगा उसे आपके अकाउंट में भेज देगा। इस ऐप में आपको कुछ भी इन्वेस्टमेंट की जरुरत नहीं होती है। 

Wonk वांक ऐप 

यदि आप पढ़ाने teaching का शौक रखते हैं तो इस ऐप के जरिये आप कमाई कर सकते हैं। यह टीचिंग से कमाने वाला ऐप है। Wonk वांक ऐप आज के समय में सबसे अच्छा पैसा कमाने वाला ऐप है। इसमें आप ऑनलाइन टीचिंग online teaching और ट्यूशन करके पैसा कमा सकते हैं। इसमें Wonk टीम आपको एक टीचर के तौर पर सर्टिफाइड करता है, जिसके बाद यूजर्स ट्यूटोरियल के जरिए पैसा कमा सकते हैं। इसमें प्रत्येक घंटे के हिसाब से भी कमाई कर सकते हैं। Wonk में यूजर्स 250 से 1000 रुपये प्रति घंटे तक कमा सकते हैं। इसके बाद आप Wonk ऐप से कमाए हुए पैसों को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं और यह काम आप पढाई के साथ-साथ भी कर सकते हैं। बस अब आप भी Wonk ऐप को डाउनलोड करके कमाई शुरू करें। 

Upstock App अपस्टॉक ऐप

Upstock App के द्वारा भी आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। यह भी पैसा कमाने के लिए बहुत बढ़िया म्यूचुअल फ़ंड ऐप है। इस एप्प के अंदर आप स्टॉक मार्केट stock market से स्टॉक खरीदकर, Mutual Fund में अपना पैसा इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते है। साथ ही यदि आप इस ऐप को आगे रेफर करते हैं और आपके रेफर से कोई इस ऐप को इन्स्टाल करता है, तो तब आपको और इन्स्टाल करने वाले दोनों को रुपए मिलते हैं। Upstock App से आप पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको स्टॉक खरीदना होगा और स्टॉक को उस समय बेचना है जब बाजार में उसकी कीमत ज्यादा हो। ऐसा करने से आप Upstock पर पैसे इन्वेस्ट करके काफी अच्छा पैसा कमा पाएंगे। Upstock के फीचर भी बहुत अच्छे हैं। क्योंकि इसके अंदर आपको रेफर करके पैसे कमाने के ऑप्शन मिलते हैं। साथ ही UPstock की मदद से आप बहुत कम खर्च पर स्टॉक मार्केट में पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं।

BigCash App बिगकैश ऐप

इस ऐप पर कई प्रकार के गेम्स हैं। आज के समय में आसानी से ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाये जा सकते हैं। BigCash ऐप आज के दौर का एक नया गेमिंग ऐप हैं। आप सोच रहे होंगे कि गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए तो अब सोचने की जरुरत नहीं है। क्योंकि बिग कैश ऐप आपके लिए पैसे कमाने के लिए बेस्ट ऐप है। इस ऐप पर आप गेम खेलकर पैसे जीत सकते हैं। इनमे फ्रूट कट, कार रेसिंग, 8 बॉल पूल, नाइफ हिट रमी, क्रिकेट और लूडो आदि कई गेम्स हैं। आप इस एप पर स्पिन (Spin & Earn) करके भी पैसे कमा सकते हैं। यह ऐप इनवाइट करने के 50 रुपए का इंस्टेंट कैश देता हैं। इसके अलावा BigCash से जीते हुए पैसो को आप अपने पेटीएम वॉलेट या बैंक अकाउंट में ले सकते हैं। बस आप भी अब BigCash को डाउनलोड करें और पैसे कमाना शुरू करें।

MPL App एमपीएल 

यह गेम खेलकर पैसे कमाने वाला ऐप है। यदि आपको भी गेम खेलना पसंद है तो आपके लिए एमपीएल सबसे अच्छा पैसे कमाने वाला ऐप है। आप एमपीएल पर ऑनलाइन गेम खेलकर अच्छे पैसे कमा सकते है। एमपीएल एक ऐसा ऐप है जिसके अंदर आप फ्री में रजिस्टर कर सकते हैं। आप इस ऐप पर अपना अकाउंट बनाकर और फिर गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं। एमपीएल के अंदर काफी गेम हैं जैसे क्रिकेट, फुटबाल आदि कई सारे गेम हैं। इन गेम को जॉइन करके जब आप खेलते हैं और जीत जाते हैं तो इसके बदले आपको पैसे दिए जाते हैं। आज काफी सारे लोग इस गेम को खेलकर पैसे कमाते हैं। यह ऐप पूरी तरह से विश्वसनीय है। यदि आप एमपीएल ऐप को रेफर करते हैं तो इसके बदले में भी आपको रेफर के बाद ऐप डाउनलोड होने पर पैसे मिलते हैं। आप भी MPL App एमपीएल ऐप को अपने फ़ोन में इन्स्टाल करके पैसे कमा सकते हैं। 

Foap फोप ऐप 

यह फोटो से पैसे कमाने का एप है। यह आज के दौर का सबसे पॉपुलर फोटो सेलिंग एप है। आजकल कई लोगों को फोटोग्राफी photography का बहुत शौक होता है। यदि आपको भी फोटोग्राफी करना पसंद है तो आप अपनी फोटोज से Foap ऐप के द्वारा आसानी से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपने मोबाइल से फोटो खींचनी है और फोटो के कलेक्शन को अपलोड कर उसे बेच देना है। इसके लिए आप Foap.com पर Foap Market के जरिए ऐसे कर सकते हैं। यह आपकी खींची हुई फोटोज को अपने Getty Images जैसे पार्टनर्स को सेंड करता है और बेचता है। यहां आप अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं। आपके द्वारा खींची गई फोटो जितने में भी खरीदी जाती है उसे आप PayPal के जरिए कैश करा सकते हैं। आज के समय में यदि आप कोई भी शौक रखते हैं तो अपने उस शौक के जरिये आसानी से आप कमाई कर सकते हैं। 

PhonePe फोन पे

फोन पे एक भारतीय यूपीआई ऐप है जिसके इस्तेमाल से आप ऑनलाइन लेनदेन और रीचार्ज करते हैं। इस ऐप से लोगों को ऑनलाइन ट्रांज़ैक्शन online transaction करने में काफी सुविधा हुई है। इस ऐप से आप रीचार्ज, पैसे का लेनदेन, बिल आदि भरना जैसे पानी, बिजली का बिल, इसके अलावा आप इससे अनेक कैशबैक और रिवार्डस प्राप्त कर सकते हैं। इसे आप अपने वॉलेट यां बैंक अकाउंट में भेज सकते हैं। फोन पे ऐप को आप पैसे कमाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है। इस ऐप को आप इन्स्टाल करके अपने दोस्तों के साथ या अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रेफर कर सकते हैं। यदि आपके रेफर से कोई फोन पे ऐप को इन्स्टाल करके उस पर अपना अकाउंट बनाकर पहला लेनदेन करता है तो तब पहले लेनदेन के पूरे होने पर फोन पे की तरफ से आपको कुछ रूपये दिये जाते हैं। बस फिर आप यदि इसी तरह अपने लिंक से लोगो को फोन पे इन्स्टाल करवाते हैं तो आप काफी रूपये आराम से कमा सकते हैं। रेफर करवाकर मिलने वाला पैसा आपने फोन पे के वैलट में आता है।

CashKaro कैशकरो ऐप

यह भी पैसे कमाने का एक अच्छा ऐप है। CashKaro कैशकरो ऐप भी इन दिनों काफी लोकप्रिय ऐप है। CashKaro ऐप से ऑनलाइन शोपिंग करके आप पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप को यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर दोनों से ही डाउनलोड कर सकते हैं। आजकल हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग online shopping करना पसंद करता है। जब भी आप ऑनलाइन जैसे अमेज़न, फ्लिपकार्ट Amazon, Flipkart आदि शॉपिंग साईट से सामान खरीदते है तो CashKaro आपको कुछ कैश बेक देता है। बस फिर आप इन कैशबैक के पैसों को अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं। साथ ही आप इसे अपने दोस्तों को रेफेर करवाकर भी पैसे कमा सकते हैं और जब भी आपके रेफेर से कोई सामान खरीदेगा तो आपको कुछ कमीशन मिलेगा। कुल मिलाकर हम कह सकते हैं कि CashKaro ऐप से आप भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

#BestEarningApps #BestEarningAppsInIndia #BestEarningGame #MplEarningApps

Think with Niche पर आपके लिए और रोचक विषयों पर लेख उपलब्ध हैं एक अन्य लेख को पढ़ने के लिए कृपया नीचे  दिए लिंक पर क्लिक करे-

Google Digital Unlocked-ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग सीखने का विकल्प