facebook-pixel

आपकी पहली तनख्वाह के चमत्कार

Share Us

1410
आपकी पहली तनख्वाह के चमत्कार
30 Aug 2021
9 min read
TWN In-Focus

Post Highlight

इस महामारी में नए व्यवसायों ने अपने पैर पसार कर आने वाली पीढ़ियों के लिए पुनर्निर्माण किया है। जिनके पास ऐसी आकांक्षाएं हैं, जिनके बारे में लाखों युगों में किसी ने कभी नहीं सोचा था। सफलता के लिए इमारत और एक मजबूत नींव वास्तव में अंत में मायने रखती है। आपकी पहली तनख्वाह के कुछ चमत्कार कुछ ही समय में आपके लिए अद्भुत काम करेंगे।

Podcast

Continue Reading..

इस महामारी में नए व्यवसायों ने अपने पैर पसार कर आने वाली पीढ़ियों के लिए पुनर्निर्माण किया है। जिनके पास ऐसी आकांक्षाएं हैं, जिनके बारे में लाखों युगों में किसी ने कभी नहीं सोचा था। फ्रेशर्स को जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, वे अपने तरीके से अडिग हैं। बेरोजगारी का बढ़ना और उबरने के तरीके अभी भी विचार करने के लिए एक सवाल है। बिना अनुभव के फ्रेशर्स का आर्थिक शर्तों पर नियंत्रण ढीला होता है। इन अभूतपूर्व समय के दौरान रोजगार प्राप्त करने से कई लोगों सचेत हो गए हैं। कम से कम कहने के लिए निवेश में एक पैसा लगाना भविष्य की वित्तीय स्थिरता के लिए एक खतरनाक साधन है। शेयर बाजार आपकी पहली तनख्वाह के साथ नए उद्यम शुरू करने का एक शानदार तरीका है। यह सुनिश्चित करता है कि चक्रवृद्धि ब्याज से पूरा लाभ लिया जाए और साथ ही आशावादी तरीके से धन जमा किया जाए। यह केवल एक तथ्य है कि किसी के वित्तीय मामलों को उनके लिए काम करना चाहिए, जबकि दूसरी तरफ नहीं। जो लोग गहराई से जूझ रहे हैं, उन्हें चक्रवृद्धि ब्याज के बोनस और लंबे समय में इससे आपके लिए होने वाले लाभों पर ध्यान देना चाहिए, याद रखें कि धैर्य महत्वपूर्ण है।

चक्रवृद्धि ब्याज भी जानें

चक्रवृद्धि ब्याज उतना ही सही है जितने शक्तिशाली परिणाम निकाले जा सकते हैं, हालांकि शुरुआत प्रक्रिया एक के लिए थकाऊ हो सकती है। एक व्यक्ति का योगदान बार-बार समाप्त हो सकता है और उन्हें करोड़पति बनने के लिए प्रेरित कर सकता है। शानदार आंकड़ों के लिए, शुरुआती चरणों में निवेश शुरू करना सीखें और चमत्कार होने की प्रतीक्षा करें। प्रत्येक तनख्वाह में से स्व-निवेश के महत्वपूर्ण चरण इसकी आचरण को परिभाषित करते हैं। अच्छा या बुरा समय जीवन का एक हिस्सा है, छोटे कदमों से शुरू करें, अपने वेतन का एक हिस्सा निवेश करें। निवेश की इस प्रमुख रणनीति को डॉलर-लागत औसत के रूप में माना जाता है। यह चक्रवृद्धि ब्याज की प्रक्रियाओं के भीतर सहायता करता है। एक बार सही समय पर भावनात्मक सीमाओं पर अंकुश लगने के बाद व्यक्ति अपनी समृद्धि को प्रोत्साहित कर सकता है, जिससे समझदार निर्णय लेने की प्रक्रिया हो सकेगी। बाजार के ऊपर के रुझान के बिंदुओं को छूना सीखना चाहिए।

कुछ ही समय में करोड़पति बनें

यदि आप चीजों को बड़ी तस्वीर में देखना चाहते हैं, तो कदम उठाना सीखें। छोटे अनुपात छोटे पथ की तुलना में हम लंबे पथ की ओर घूमते हैं। अगर कोई करोड़पति बनने की दिशा में अपने साहस और भावना को थोपने की उम्मीद करता है, तो उसे पैटर्न के अनुसार निवेश करने में महारत हासिल होनी चाहिए। अपने करियर की अवधि में जितनी जल्दी हो सके पूर्ण कदम उठाना शुरू करें। चक्रवृद्धि ब्याज कई वर्षों बाद थोक में काम आएगा। निवेश आज की दुनिया और जीवन में किसी की भी सफलता की कुंजी है। क्या आपकी पहली तनख्वाह उन चीजों पर खर्च करना भारी नहीं है जो आपका दिल और दिमाग पूरी तरह से चाहता है? लेकिन एक बार जब आप निवेश करने का मार्ग प्रशस्त करेंगे तो रास्ते बदल जाएंगे। चक्रवृद्धि ब्याज के आश्चर्यजनक परिणाम दिन-प्रतिदिन किए गए समर्पित निवेशों के साथ चमत्कारों को आकर्षित करना सुनिश्चित करते हैं। एक बार जब आप अपने पैसे को अनुकूल मार्ग में व्यवस्थित करना शुरू कर देते हैं, तो आप उचित समय पर अनुकूल चीजों के लिए अलग हो सकते हैं। सफलता के लिए इमारत और एक मजबूत नींव वास्तव में अंत में मायने रखती है। आपकी पहली तनख्वाह के कुछ चमत्कार कुछ ही समय में आपके लिए अद्भुत काम करेंगे।