2022 में रिलीज होने वाली बॉलीवुड फिल्में

Share Us

3274
2022 में रिलीज होने वाली बॉलीवुड फिल्में
07 Apr 2022
7 min read

Blog Post

भारत में फिल्म और वेब सीरीज देखने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। उन्हीं लोगों के लिए अब 2022 में एक्‍शन-थ्रिलर और कॉमेडी से भरपूर कई फिल्में और वेब सीरीज आ रही हैं। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जो 2022 में दर्शकों का मनोरंजन करेंगी और उनके वीकेंड को और स्पेशल बनाएंगी।

हाल ही में रिलीज हुई आरआरआर RRR और झुंड जैसी बॉलीवुड फिल्म्स bollywood films और रुद्रा और अनदेखी सीज़न 2 जैसी वेब सीरीज देखने के बाद अब दर्शकों की उम्मीदें बॉलीवुड bollywood से और बढ़ गई हैं। अप्रैल में भी दर्शकों को एंटरटेनमेंट entertainment का पूरा डोज चाहिए और वैसे भी कोरोना के चलते जहां सिनेमाघर बंद थे और लोगों को लैपटॉप और मोबाइल के सहारे अपने वीकेंड को स्पेशल बनाना पड़ता था इसीलिए अब फिल्मों के शौकीन लोगों को इंतजार रहता है कि कब उनके पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्री की कोई फिल्म आए। कोई कुछ भी कहे लेकिन सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखने का जो मज़ा है वह घर बैठे फिल्म देखकर कहां मिलता है। यही कारण है कि कई डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स directors and producers ने अपनी फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज नहीं किया और अब सब कुछ नॉर्मल होने के बाद अपनी फिल्मों को बड़े पर्दे पर रिलीज कर रहे हैं। 

भारत में फिल्म और वेब सीरीज देखने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। उन्हीं लोगों के लिए अब 2022 में एक्‍शन-थ्रिलर और कॉमेडी Action-thriller and comedy से भरपूर कई फिल्में और वेब सीरीज आ रही हैं। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जो 2022 में दर्शकों का मनोरंजन करेंगी और उनके वीकेंड को और स्पेशल बनाएंगी-

1. पृथ्वीराज Prithviraj

कास्ट- अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, आशुतोष राणा, संजय दत्त

निर्देशक- चंद्र प्रकाश द्विवेदी

निर्माता- आदित्य चोपड़ा

स्टूडियो- यश राज फिल्म्स 

पृथ्वीराज एक हिस्टोरिकल पीरियड ड्रामा फिल्म historical period drama film है और इसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। राजपूत सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित इस फ़िल्म में पृथ्वीराज का किरदार बॉलीवुड के काफी मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार Akshay Kumar निभा रहे हैं और इस फिल्म में उनकी पत्नी संयुक्ता का किरदार 2017 मिस वर्ल्ड क्राउन की विनर मानुषी छिल्लर Manushi Chhillar निभा रही हैं। मानुषी छिल्लर की यह डेब्यू फ़िल्म debut film है और इससे पहले उन्होंने कई फेमस ब्रांड्स के साथ काम किया है। यह फिल्म 21 जनवरी, 2022 को रिलीज होने वाली थी लेकिन मेकर्स ने ऐसा बताया है कि अब यह फिल्म 3 जून, 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज़ की जाएगी। दरअसल, कोरॉना की तीसरी लहर आने की वजह से कई बड़ी फिल्मों की रिलीज आगे बढ़ा दी गई थी, ऐसे में पृथ्वीराज की टीम ने भी यह निर्णय लिया कि फिल्म को बड़े पर्दे पर ही रिलीज किया जाएगा क्योंकि उस वक्त कई जगहों पर सिनेमाघरों में शो चलाने का आदेश नहीं था। अक्षय के फैंस को इस फिल्म का लंबे समय से इंतजार है और जितना मजेदार इसका टीजर लग रहा है, ये कहना गलत नहीं होगा कि अक्की एक बार फिर से अपने फैंस को अपनी परफॉर्मेंस से सरप्राईज करेंगे।

2. हीरोपंती 2 Heropanti 2

कास्ट – टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया, नवाजुद्दीन सिद्दीकी

निर्देशक- अहमद खान

निर्माता- साजिद नाडियाडवाला

रिलीज डेट- 29 अप्रैल,2022

2014 की आई रोमांटिक एक्शन फिल्म romantic action film हीरोपंती जिसमें कृति सैनन और टाइगर श्रॉफ ने डेब्यू किया था, दर्शकों को खूब पसंद आई थी। हीरोपंती 2 इसी रोमांटिक एक्शन फिल्म का सीक्वल sequel है और इसमें आपको टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में देखने को मिलेंगे। फिल्म को साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है और इससे पहले वह टाइगर के साथ बागी 2 और बागी 3 जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। अपनी हर फ़िल्म की तरह टाइगर की इस फिल्म में भी आपको कई एक्शन सीन्स देखने को मिलेंगे और इस फिल्म को बड़े बजट में भी बनाया गया है। इस फिल्म में टाइगर के अपोजिट तारा सुतारिया हैं, जो दिसंबर में आहान शेट्टी की डेब्यू फिल्म तड़प में उनके अपोजिट थीं। आपको बता दें कि इससे पहले तारा, टाइगर के साथ स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 Student of the year 2 में भी काम कर चुकी हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस फिल्म में तारा सुतारिया और नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रोल कैसा है। 

3. एक विलन रिटर्न Ek Villain returns

कास्ट – जॉन अब्राहम, दिशा पटानी, अर्जुन कपूर, तारा सुतारिया

निर्देशक- मोहित सूरी

2014 में सिद्धार्थ मल्होत्रा Sidharth Malhotra और श्रद्धा कपूर की स्टार फिल्म एक विलन सभी को याद होगी क्योंकि उस वक्त यह फिल्म अपने गानों की वजह से काफी फेमस हुई थी। एक विलन एक थ्रिलर ड्रामा फिल्म थी। फिल्म की सक्सेस के बाद अब मेकर्स इसका सीक्वल ला रहे हैं। इस फिल्म की कहानी एक विलन से पूरी तरह से अलग है और इस फिल्म में आपको जॉन अब्राहम, तारा सुतारिया, अर्जुन कपूर और दिशा पाटनी John Abraham, Tara Sutaria, Arjun Kapoor and Disha Patani  मुख्य किरदार में दिखेंगे। इस फिल्म में पहले अर्जुन कपूर की जगह आदित्य रॉय कपूर को साइन किया गया था लेकिन डेट इश्यूज के चलते आदित्य ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। यह फिल्म 8 जुलाई, 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

4. केजीएफ चैप्टर 2 KGF Chapter 2

कास्ट – यश, श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त, अनंत नाग, मालविका अविनाश

निर्देशक- प्रशान्त नील

लेखक- प्रशान्त नील

स्टूडियो- हम्बेल फिल्म्स

रिलीज डेट-14 अप्रैल, 2022

केजीएफ चैप्टर 2 का इंतजार सुपरस्टार यश के फैंस को काफी दिनों से था और अब उनके फैंस का इंतजार पूरा हो गया है। केजीएफ चैप्टर 2 के 2 मिनट 56 सेकेंड के ट्रेलर को देखने के बाद लोग ऐसा कह रहे हैं कि उनकी उम्मीदें इस फिल्म से और बढ़ गई है। ये सब सुन के तो यही लगता है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बनाएगी और कई रिकॉर्ड तोड़ेगी। फिल्म के ट्रेलर में यश का अंदाज़ दर्शकों को खूब पसंद आया है और फिल्म के दूसरे किरदार जैसे संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन, प्रकाश राज और मालविका अविनाश Sanjay Dutt, Srinidhi Shetty, Raveena Tandon, Prakash Raj and Malavika Avinash से भी लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं। 

14 अप्रैल, 2022 को रिलीज होने वाली इस फिल्म में आपको पहले वाली फिल्म से भी ज्यादा एक्शन और धमाका देखने को मिलेगा। खुद यश का ही डायलॉग है कि वायलेंस को मैं पसंद हूं। केजीएफ -चैप्टर 1 ने कई रिकॉर्ड बनाए थे लेकिन आने वाली ये फिल्म उसका रिकॉर्ड तोड़ सकती है। 

5. भेड़िया Bhediya

कास्ट – वरुण धवन, अभिषेक बेनर्जी, कीर्ति सेनन, दीपक डोब्रियाल

निर्देशक- अमर कौशिक

निर्माता- दिनेश विजान

भेड़िया एक कॉमेडी-हॉरर comedy-horror फिल्म है, जिसमें वरुण धवन और कृति सैनन मुख्य किरदार में है। इससे पहले कृति और वरुण, रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले में एक साथ दिखाई दिए थे और दर्शकों को उनकी जोड़ी काफी पसंद आई थी। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि लोगों को ये हॉरर कॉमेडी फिल्म कैसी लगती है। 21 फरवरी, 2021 को टीजर रिलीज करने के बाद मेकर्स का ऐसा कहना है कि फिल्म 25 नवंबर, 2022 को रिलीज की जा सकती है।

6. लाल सिंह चड्ढा Lal Singh Chaddha

कास्ट- आमिर खान, करीना कपूर खान, नागा चैतन्य

निर्देशक- अद्वैत चन्दन Advait Chandan

निर्माता- आमिर खान

लाल सिंह चड्ढा 1994 में आई अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गम्प Forrest Gump की रीमेक है। यह फिल्म ऑपरेशन ब्लू स्टार और बाबरी मस्जिद के विध्वंस पर आधारित है। इस फिल्म में आमिर एक सिख चरित्र की भूमिका निभाएंगे। फिल्म का मेन मकसद यंग और ओल्ड जेनरेशन की ऑडिएंस को रिलेट करवाना है क्योंकि इस फिल्म में कई घटनाओं को इनकॉरपोरेट किया गया है, जिससे दोनों जेनरेशन रिलेट कर पाएंगी। 

फिल्म के बारे में एक रोचक तथ्य यह है कि इसकी शूटिंग भारत के 100 से अधिक स्थानों पर की गई है, जो एक नया रिकॉर्ड है। 

7. जर्सी Jersey

कास्ट- शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर, पंकज कपूर

निर्देशक- गौतम तिन्ननुरी

शाहिद कपूर की जर्सी तेलुगु की फिल्म जर्सी की बॉलीवुड रीमेक bollywood remake है। इस फिल्म में शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर Shahid Kapoor, Mrunal Thakur and Pankaj Kapoor मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में शाहिद एक क्रिकेटर की भूमिका निभाएंगे। पहले ये फिल्म दिसंबर 2021 में आने वाली थी लेकिन कोरॉना की तीसरी लहर के चलते मेकर्स ने फिल्म की रीलीज डेट आगे बढ़ा दी। शाहिद के फैंस को फिल्म का बेसब्री से इंतजार था इसीलिए मेकर्स ने तय किया है कि फिल्म को 14 अप्रैल, 2022 को रिलीज किया जाएगा। आपको बता दें कि शाहिद की यह फिल्म यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 से क्लेश करेगी। ऐसे में शाहिद ने बोला है कि अगर उनकी फिल्म अच्छी रही तो जरूर चलेगी। वह अपनी फिल्म को लेकर बेहद कॉन्फिडेंट और रिलैक्स हैं। इससे पहले भी ऐसा हो चुका है जब बॉलीवुड फिल्मों का साउथ की फिल्मों से क्लेश हुआ और नतीजा हम सबको पता है। हाल ही में रिलीज हुई पुष्पा और आरआरआर इस बात का सबूत देती हैं।

8. रनवे 34 Runway 34

कास्ट- अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह

अजय देवगन की इस फिल्म का नाम पहले मेडे MayDay था लेकिन बाद में इस फिल्म का नाम बदल करके रनवे 34 रख दिया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और इस फिल्म में अजय, कैप्टन विक्रांत खन्ना का रोल प्ले कर रहे हैं। उनके और रकुल के लुक को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा ही कि ये दोनों एक पायलट के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म में अमिताभ बच्चन एक वकील की भूमिका निभा रहे हैं। रनवे 34 29 अप्रैल, 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। 

Tags: Upcoming Bollywood Movies, K.G.F - Chapter 2, Jersey, Aankh Micholi, Bhool Bhulaiyaa 2

Think with Niche पर आपके लिए और रोचक विषयों पर लेख उपलब्ध हैं एक अन्य लेख को पढ़ने के लिए कृपया नीचे  दिए लिंक पर क्लिक करे-

टॉप 5 कोरियन ड्रामा