facebook-pixel

मेकअप के लिए चुनें ये सर्वोच्च कॉस्मेटिक ब्रांड्स

Share Us

1559
मेकअप के लिए चुनें ये सर्वोच्च कॉस्मेटिक ब्रांड्स
13 Jan 2022
7 min read
TWN In-Focus

Post Highlight

वर्तमान में फैशन की तरफ आकर्षण का आगे बढ़ता जा रहा है जिसके कारण लोग अपनी सुंदरता पर खूब ध्यान देते हैं और इसके लिए खर्च करते हैं। दुनिया भर में अनेक कॉस्मेटिक ब्रांड मौजूद हैं जो काफी व्यापक रूप से ग्राहकों को आकर्षित करते हैं। इस लेख में हम उन्हें सर्वश्रेष्ठ मेकअप ब्रांड के बारे में चर्चा करेंगे जिनका चुनाव करना काफी अच्छा साबित हो सकता है।

Podcast

Continue Reading..

फैशन के इस युग में सुंदरता एक ऐसा विषय है जिसपर लोग खूब ध्यान देते हैं। इसके लिए लोग विभिन्न प्रकार के सौंदर्य प्रसाधनों पर खर्च करते हैं। आज किसी भी महिला (कुछ पुरुष भी) को मेकअप और सौंदर्य प्रसाधनों से दूर रखना काफी मुश्किल है। इसके चलते आज अनेक कॉस्मेटिक ब्रांड बाज़ारों में मौजूद हैं। लोग अपनी पसंद के अनुसार विभिन्न मेकअप ब्रांड्स का चुनाव करते हैं। लेकिन एक सही मेकअप ब्रांड का चुनाव करना सबसे मुश्किल कामों में से एक है। प्रत्येक ब्रांड आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए लगातार उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की पेशकश करते हैं। दिन प्रतिदिन बाजारों में नए ब्रांड लॉन्च किए जाते हैं। लेकिन सर्वश्रेष्ठ का चुनाव करना हर कोई पसंद करता है। आज इस लेख में हम आपको दुनिया के सर्वोच्च मेकअप और कॉस्मेटिक ब्रांड्स के बारे में बताएंगे जो उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को पेश करने के लिए जाने जाते हैं। 

1. MAC 

मैक कॉस्मेटिक दुनिया की सबसे प्रसिद्ध मेकअप ब्रांड के रूप में जानी जाती है। दुनियाभर में इसके अनगिनत स्टोर्स मौजूद हैं और प्रत्येक स्टोर में प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट professional makeup artist आपकी सहायता के लिए उपस्थित रहते हैं जो आपको सौंदर्य प्रसाधनों के लिए उचित सलाह देते हैं। कंपनी का मुख्यालय न्यूयॉर्क New York में स्थित है जिसकी शुरुआत 1984 में फ्रैंक टोस्कन Frank Toskan द्वारा टोरंटो Toronto नामक शहर में हुई थी। यह मुख्य रूप से अपने कंसीलर concealer, फाउंडेशन foundation और लिपस्टिक lipstick की उत्कृष्ट श्रेणियों के लिए मशहूर हैं। 

2.  NARS 

NARS कॉस्मेटिक्स की शुरुआत मशहूर मेकअप आर्टिस्ट और फोटोग्राफर Francois Nars ने की थी। इस कॉस्मेटिक ब्रांड की शुरुआत बार्ने Barney में मात्र 12 लिपस्टिक से हुई थी जो आज एक सफल कंपनी में तब्दील हो चुकी है। लिपस्टिक से शुरू हुई इस कंपनी ने उसके बाद अनेक मेकअप उत्पादों को बाज़ारों में उतारा। उत्कृष्ट उत्पादों की पेश करने वाला यह मेकअप ब्रांड आज दुनिया भर के लोकप्रिय कॉस्मेटिक ब्रांड में से एक है।

3. Clinique

संवेदनशील त्वचा sensitive skin पर सौंदर्य प्रसाधनों की तलाश करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए यह एक बढ़िया कॉस्मेटिक ब्रांड है। ऐलर्जी के लिए परिक्षण करने वाला यह सबसे पहला कॉस्मेटिक ब्रांड है। इनके सभी उत्पाद वैज्ञानिकों के परिक्षण के द्वारा तैयार किया जाता है। यह विभिन्न त्वचा समस्याओं का समाधान देने के लिए जाना जाता है। रेडनेस सॉल्यूशंस redness solutions, सनस्क्रीन sunscreen, सूर्य संरक्षण sun protection के लिए इनके पास उत्कृष्ट उत्पाद मौजूद हैं। इसके अलावा उनके सभी कंसीलर concealer, ब्लश उत्पाद blush products, साथ ही मस्कारा mascara इनके वफादार ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है।

4. Christian Dior

1946 में इस ब्रांड की शुरुआत मशहूर डिजाइनर Christian Dior द्वारा की गई थी। यह एक ऐसा ब्रांड है जो व्यापक रूप से उपलब्ध है और अपनी कम कीमतों के उत्पादों से लोगों को चौंका देता है। उनके उत्पादों में मस्कारा, फ़ाउंडेशन, लिप कलर, आई लाइनर और कंसीलर शामिल हैं। कॉस्मेटिक उत्पादों के अलावा यह कंपनी रेडीमेड कपड़े, फैशन एक्सेसरीज, लेदर गुड्स, ज्वेलरी, फुटवियर और भी बहुत कुछ डिजाइन करती है। हालांकि यह ब्रांड मुख्य रूप से महिलाओं को टारगेट करती है लेकिन इनके पास पुरुषों और बच्चों के लिए भी अनेक उत्पादों का रेंज मौजूद है। दुनियाभर में रिटेल स्टोर्स के अलावा इनके उत्पाद ऑनलाइन भी उपलब्ध होते हैं।

5. Maybelline

मेबीलीन कंपनी की शुरुआत 1915 में Thomas Lyle Williams ने की थी जो एक युवा व्यवसायी थे। यह दुनिया भर के सबसे लोकप्रिय कॉस्मेटिक ब्रांडों में से एक है जो मेकअप के उत्कृष्ट उत्पादों की पेशकश करता है। दुनिया भर में इसके व्यापक रूप से ग्राहक मौजूद है खासकर युवा लड़कियों के बीच यह काफी आकर्षक और लोकप्रिय मेकअप ब्रांड है। इसकी प्रसिद्धि का सबसे बड़ा कारण यह है कि इनके उत्पाद सस्ते और काफी आकर्षक हैं। मस्कारा mascara से शुरू हुई यह कंपनी आज के समय में कॉस्मेटिक उत्पादों की व्यापक सूची तैयार करती है जो ग्राहकों द्वारा खूब पसंद की जाती है।