facebook-pixel

भारत के टॉप 10 लॉन्जरी ब्रांड -हर महिला को पता होना चाहिए।

Share Us

1874
भारत के टॉप 10 लॉन्जरी ब्रांड -हर महिला को पता होना चाहिए।
31 Jan 2022
7 min read
TWN In-Focus

Post Highlight

हमारे भारतीय समाज में आज भी लॉन्जरी के बारे में खुलकर बात कर पाना बहुत मुश्किल है। लेकिन ये महिलाओं के लिए बहुत जरूरी है। सही लॉन्जरी के बारे में पता न होने की वजह से महिलाओं को कई शरीर से सम्बंधित कई समस्याएं और स्कीन कैंसर जैसी बीमारियां होने की संभावना हो सकती है।

Podcast

Continue Reading..

भारतीय लोगों से लॉन्जरी के बारे में खुलकर बात कर पाना बहुत मुश्किल है। लेकिन ये महिलाओं के लिए बहुत जरूरी है। हर महिला खूबसूरती के साथ- साथ अच्छी और फिट बॉडी चाहती है। जिसमें से कुछ योगा,एक्सरसाइज आदि भी करती होंगी लेकिन सिर्फ इतना ही काफी नहीं है अच्छी फिगर पाने के लिए अच्छी क्वालिटी कि लॉन्जरी पहनना भी जरूरी है यही नहीं बहुत से विशेषज्ञों का कहना है कि महिलाओं को हमेशा अच्छी क्वालिटी और परफ़ेक्ट शेप वाली लॉन्जरी ख़रीदनी चाहिए। इस विषय पर खुलकर बात न कर पाने की वजह से आप में से बहुत सी ऐसी भी महिलाएं हैं जो ये नहीं जानती कि यदि महिलाएं अच्छी लॉन्जरी का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो भविष्य में उनको ब्रेस्ट कैंसर या स्कीन कैंसर होने की संभावना बढ़ सकती है।क्यों ज़रूरी है यदि आपको भी इस बात का अधिक ज्ञान नहीं है तो निश्चित रहिये हम आपको आज इस आर्टिकल में इस से सबंधित सारी जानकारी देंगे। 

आइए जानते है भारत भारत के टॉप 10 लॉन्जरी ब्रांड lingerie brand जिनके बारे में हर महिला को पता होना चाहिए।

Jockey

यह एक प्रसिद्ध ब्रांड है जिसे भारत में ज्यादातर सभी लोग जानते है। ये female ओर male दिनों के लिए बेस्ट प्रॉडक्ट लॉच करता है। इस ब्रांड कि हर वस्तु आप किसी भी दुकान या इनके स्टोर से खरीद सकतें है। ये भारत में इसलिए प्रसिद्ध है क्योंकि इसके प्रोडक्ट की कीमत इतनी किफायती हैं कि इसे हर मिडिल क्लास से लेकर कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है

Calvin Klein

इस ब्रांड का नाम भी आपने सुना होगा ये इसलिए फ़ेमस है क्योंकि इसे ज्यादातर कपल्स पेयर में खरीदतें है और एक साथ पहनते है जो इस ब्रांड का अपना एक यूनिक फ़ैशन है। इसकी कीमत की बात करें तो इसका एक अंडरवियर 500rs के करीब है। अगर आप इस ब्रांड के प्रॉडक्ट खरीदना चाहते है तो आज शहरों में इसके कई स्टोर मौजूद है। इसके अलावा आप इसे किसी भी निजी पर्सनल केयर शॉप से और ऑनलाइन भी खरीद सकतें है।

Enamor

ये भारत का प्रीमियम ब्रांड है। इसके अंडरगारमेंट को स्पेशल महिलाओं की बॉडी शेप को ध्यान में रखकर बना गया है।ये ब्रांड 2003 में बारबरा ऑफ पेरिस Barbara of Paris के साथ मिलकर लॉच किया गया था। यहां महिलाएं अपनी बॉडी साइज के मुताबिक कोई भी ब्रा या पेंटी खरीद सकती है इसे लेने के लिए आप इसके स्टोर या किसी भी पर्सनल केयर कि दुकान से ख़रीद सकतें है। अगर आप बाहर शॉपिंग करना पसंद नहीं करते तो ऑनलाइन भी खरीद सकतें है।

Triumph

अगर आप सिर्फ़ लग्जरी ब्रांड के वस्तुएं ख़रीदते है तो अपनी लॉन्जरी को खरीदने के लिए इस ब्रांड का चयन कर सकतें है। क्योंकि ये एक लग्ज़री ब्रांड है। यहां आप एक से एक अपडेटेड डिजाइन के अंडरगारमेंट ख़रीद सकती है। इस ब्रांड को खोलने का सबसे बड़ा कारण ये है कि कपल के मेल पार्टनर की सोच और पसंद के हिसाब से अपने प्रॉडक्ट को डिजाइन करते हैं। इसे आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकतें है या मेट्रो सिटीज में इसे इसके स्टोर से खरीद सकतें है।

Zivame

ये एक ऐसा ब्रा ब्रांड है जो महिलाओं की सोच के हिसाब से अपने प्रॉडक्ट को तैयार करता है। इस ब्रांड कि विज्ञापन आपने अपने टेलीविजन या मोबाइल फोन में भी देखीं होंगी। इसलिए आज ये काफी प्रसिद्ध भी है। इसकी सबसे बड़ी विशेषता इसकी कीमतें हैं ये काफी  किफायती कीमतों में अपने प्रॉडक्ट को बेचता है। आप यहाँ हर प्रकार के अंडरगारमेंट्स ख़रीद सकतें हैं।

Lovable

यह ब्रांड अभी कुछ समय टीवी पर अपनी विज्ञापन देने लगा है जिस वजह से महिलाओं को अब इसका ज्ञान हुआ है। ये महिलाओं को शानदार फिटिंग और बेस्ट फेब्रिक प्रदान करवाता है। अगर आप इस ब्रांड के अंडरगारमेंट्स को खरीदने का सोच रहें है तो आप इसे ले सकतें है क्योंकि इसकी कीमतें काफी low से लेकर high दोनों रेंज की है, जिसकी वजह से ये मार्केट में फ़ेमस है।

La Senza

ये ब्रांड भारत के टॉप लॉन्जरी ब्रांड में से एक है। आप इसके प्रॉडक्ट को सिर्फ इनके स्टोर से खरीद सकतें है।आपको इनके स्टोर दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े- बड़े शहरों में असानी से मिल जाएंगे। इनका दावा है कि अगर आप इनकी लॉन्जरी को एक बार पहनते है तो आप दोबारा फिर इसे खरीदना चाहेंगे क्योंकि इन्हें अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी पर पूरा विश्वास है।

Mark and Spencer

Mark and Spencer को शॉर्ट में M&S बोला जाता है।ये ब्रांड सिर्फ अंडरगारमेंट्स ही नहीं बल्कि अन्य कपड़ों के लिए भी फ़ेमस है। लेकिन कपड़ों से ज़्यादा बिक्री इसकी इनरवेयर कि होती है ये हमेशा अपने प्रॉडक्ट को नये-नये ट्रेंड को फॉलो करता है। जिसकी वजह से ब्रांड हमेशा ही गाहकों की लिस्ट में रहता है। आपको बता दें ये अपने लॉन्जरी प्रॉडक्ट को डिज़ाइनर लुक देने के कारण थोड़ा महंगा ब्रांड है लेकिन अगर आप इसे ख़रीते है तो ये इतना अच्छा लगेगा कि आपको इसके प्राइस से कोई शिकायत नहीं होगी।

Clovia 

Clovia ब्रांड आज भारत में काफी प्रचलित होता जा रहा है क्योंकि ये ब्रांड साइज,डिजाइन, पैटर्न के लिए और इसकी कीमत के लिए बेस्ट माना जाता है। ये ब्रांड मिडिल क्लास के लोगों से लेकर लग्जरी ब्रांड पहनने वाले सब लोगों की सुविधा और जेब देखकर बनाया गया है। इसे आप कहीं भी कस्टमेटिक शॉप या इनके खुद के स्टोर नहीं तो भी ऑनलाइन खरीद सकतें है।

Bwitch

ये ब्रांड सिर्फ़ अंडरगारमेंट्स के लिए जाना जाता है। इसके पास महिलाओं के पसंद कि सारी वेराइटीज है जो हर महिला पहनना पसंद करती है। इसकी क़ीमत कि भी मिड रेंज में है जो सब के लिए उचित है। इसलिए इसके प्रॉडक्ट को आप खरीद सकतें है।

अंत में दोस्तों आज कि ये पोस्ट विशेष उन महिलाओं के लिए है जो अपने शरीर को फिट रखने के लिए अच्छे और बेस्ट लॉन्जरी ब्रांड को खरीदनें का सोच रहें है तो आप इस पोस्ट की मदद से इन टॉप 10 लॉन्जरी ब्रांड्स को अपने लिस्ट में शामिल कर सकतें है।