फैशन जगत को आगे ले जाने वाले आइडियाज

Share Us

1490
फैशन जगत को आगे ले जाने वाले आइडियाज
25 Nov 2021
8 min read

Blog Post

सोचिए कि क्या आप सही तालमेल बनाकर व्यवसाय और फैशन को जोड़ सकते हैं, यदि यह आपको सही लगता है, तो आप इस लेख को पढ़ने के बाद हमें धन्यवाद देंगे। हम ऐसे नए आइडियाज Ideas लेकर आए हैं, जिनका आप प्रयोग कर सकते हैं।

यदि आप फैशन को काफी पसंद करते हैं और इससे अच्छा पैसा कमाने के बारे में सोच रहें हैं तो आप व्यवसाय शुरू करने का फैसला भी ले सकते हैं, लेकिन आपको यह नहीं पता बिजनेस कब, कहां और कैसे करने का मौका मिलेगा? हमारे पास आपके लिए कुछ आइडियाज हैं, सोचिए कि क्या आप सही तालमेल बनाकर व्यवसाय और फैशन को जोड़ सकते हैं, यदि यह आपको सही लगता है, तो आप इस लेख को पढ़ने के बाद हमें धन्यवाद देंगे। हम ऐसे नए आइडियाज Ideas लेकर आए हैं, जिनका आप प्रयोग कर सकते हैं।

ब्लॉगिंग Blogging 

इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आप अपनी शैली और रचनात्मकता को YouTube वीडियो, इंस्टाग्राम रील्स और IGTV के माध्यम से इंस्टाग्राम पर प्रदर्शित कर सकते हैं और रोपोसो और फेसबुक जैसे एप्लिकेशन पर भी अपलोड कर सकते हैं। कई निर्माताओं ने इस पद्धति को अपनाया है और फैशन उद्योग में पहचान हासिल की है।

फैशन की किताबें लिखना Writing Fashion Books

अगर आपको फैशन Fashion का शौक है साथ में लिखने का भी शौक है तो आप विभिन्न फर्मों में इंटर्नशिप Internship के लिए आवेदन कर सकते हैं या आप एक फ्रीलांसर Freelancer भी बन सकते हैं। आप खुद के लिए लिखें या एजेंसियों के लिए लिखें। वास्तव में इनडीड Indeed, आउटलुक Outlook, आई नॉक फैशन I knock fashion, जैसी वेबसाइटों से आपको काफी मदद मिल सकती है। आप सोफिया अमोरोसो Sophia Amoroso's की किताब "गर्ल बॉस" “Girl Boss” से भी प्रेरणा ले सकते हैं।

अपना खुद का ब्रांड शुरू करें Start Your Own Brand

यहां प्रतिस्पर्धी हो सकती है, लेकिन यदि आप एक रचनात्मक डिजाइनर हैं और सही मानसिकता और दृष्टि रखते हैं, तो आप अगली रितु कुमार बन सकते हैं।  फैशन और स्टाइल की सलाह देना एक बढ़िया करियर होगा और निश्चित रूप से फैशन में काम करने की किसी भी महत्वाकांक्षा को पूरा करेगा। आप 10,000 से 40,000 प्रति माह के बीच आराम से कमा सकते हैं।

यह एक किफ़ायती, ट्रेंडी और युवाओं की पसंदीदा नौकरी है। आप इस प्रक्रिया के बारे में ट्यूटोरियल Tutorial डाल सकते हैं या उन्हें ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। आप अपना ऑनलाइन स्टोर भी शुरू कर सकते हैं।

दुनिया भर के विक्रेताओं के लिए स्थिरता और पुनर्विक्रय Sustainability and reselling नई क्रांति है। ईबे ebay और इंस्टाग्राम Instagram और कई अन्य अच्छे प्लेटफॉर्म बन गए हैं। आप अपने उत्पादों को खरीदने और बेचने के लिए भी इन प्लेटफॉर्म से जुड़ सकते हैं। फैशन शो, फोटोशूट, उद्घाटन, ब्रांड अभिव्यक्तियों brand manifestations के लिए आउट-ऑफ-द-बॉक्स Out-of-the-box योजना और कार्य करने की आवश्यकता होती है। आप यह सब व्यवस्थित तरीके से करवाने का काम भी कर सकते हैं। 

किसी भी क्षेत्र में सफलता आपको रातों-रात नहीं मिलेगी। दृढ़ता और धैर्य से काम करना ही सफलता की कुंजी है।