facebook-pixel

IBC के साथ कैसे करें सपने पूरे

Share Us

1148
IBC के साथ कैसे करें सपने पूरे
29 Dec 2021
6 min read
TWN In-Focus

Post Highlight

आईबीसी एक ऐसा बिजनेस मॉडल business model है, जो युवाओं के लिए बिजनेस का बेहतरीन मंच उपलब्ध करा रहा है। आप किसी नौकरी के साथ ही आईबीसी यानि कि इडेपेंडेंट बिजनेस कंसल्टेंट Independent Business Consultant बनकर नौकरी के साथ ही डबल इनकम income कमाने के लिए रास्ता बना सकते हैं। आज ऐसे कई युवा हैं, जो हर माह नौकरी के साथ ही मोटी कमाई कर रहे हैं। इसमें आपको बिज़नेस की ट्रेनिंग training भी दी जायेगी। नौकरी की समस्या को आईबीसी मॉडल IBC Model दूर करता है। आईबीसी मॉडल हर स्टूडेंट्स, छोटे व्यापारी, गृहणी और नौकरी करने वाले कर्मचारी employee के लिए भी लाभ देने वाला बिजनेस मॉडल profitable business model है। IBC का काम कंसल्टेंसी Consultancy का होता है। पहले वह लोगों की समस्याओं problems को सुनते और समझते हैं, फिर उनकी Problems का Solution देते हैं। आईबीसी नए उद्यमियों entrepreneurs के साथ ही ऐसे व्यापारियों के लिए भी बेहतरीन अवसर है, जो अपने व्यवसायिक सपनों को पूरा करना चाहते हैं।

Podcast

Continue Reading..

हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वो अपने अनुसार काम करे। अपना खुद का काम या व्यापार करे यही कारण है कि स्टार्टअप बिजनेस startup business की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। लेकिन आज के समय में कोई भी काम करना इतना आसान नहीं है। क्योंकि व्यापार को शुरू करना और उसमें सफल होने में काफी जोखिमों का सामना करना पड़ता है इसलिए इस मौजूदा दौर में कुछ लोग IBC बनकर भी अच्छा पैसा कमा रहे हैं। आप भी आईबीसी बन कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कि किस तरह से IBC इंडेपेंडेंट बिजनेस कंसल्टेंट Independent Business Consultant बना जा सकता है और इसमें कैसे कमाई की जा सकती है। 

IBC क्या है 

IBC की फुल फॉर्म ( Independent Business Consultant ) हैं। आईबीसी यानि कि इंडेपेंडेंट बिजनेस कंसल्टेंट एक ऐसा प्रोग्राम है, जो स्टूडेंट, नौकरी करने वाले व्यक्ति के साथ ही गृहणी को भी बिजनेस करने का अच्छा मौका प्रदान करता है। इसे हिन्दी में स्वतंत्र व्यापार सलाहकार कहते हैं। Independent Business Consultant यानी स्वतंत्र व्यापार सलाहकार में Independent का मतलब यह है कि आप फ्री हैं जब चाहे काम करो, जब चाहे छुट्टी करो। अगर आप Part Time करना चाहते हो तो Part Time कर सकते हो और अगर आप Full Time करना चाहते हो तो Full Time भी कर सकते हो। IBC एक बड़ा बिजनेस का प्रोग्राम है। जिसको आपको ज्वाइन करने से आपको बड़ा बिजनेस डॉट कॉम franchise मिलती है। इस प्रोग्राम से जुड़कर आप एक Business Consultant बनते हैं। Business Consultant एक तरह से कंपनी के business partner होते हैं। 

IBC में कैसे और क्यों काम करें 

IBC काम कंसल्टेंसी Consultancy का होता है। पहले वह लोगों की समस्याओं problems को सुनते और समझते हैं, फिर उनकी Problems का Solution देते हैं। आपको हर दिन Training मिलेगी। आपको एक मैनेजर manager मिलेगा जो आपकी हर काम में मदद करेगा। अगर आप एक IBC बनते हैं और आपके अंदर काम करने का जज्बा है, आप सीखना चाहते हैं तो आप एक IBC बनकर जितने चाहो उतने पैसे कमा सकते हैं। ये कंपनी इंडिया की सबसे fast growing company फ़ास्ट ग्रोइंग कंपनी बन गई है। इसमें आपको जरूरत के सारे Softwares सॉफ्टवेयर और कई प्रकार के Tools मिलते हैं। इनकी मदद से आप बिज़नेस अच्छे से कर पाओगे और अच्छा पैसा भी कमा पाओगे। हर कोई IBC बन सकता है। बस उसकी उम्र 18 साल होनी चाहिए। इसमें कोई भी महिला lady, पुरुष, स्टूडेंट्स students और फ्रीलांसर freelancer या कोई भी IBC बनकर बिज़नेस कर सकता है।

बिज़नेस कोर्सेस, सेमिनार और वेबिनार

हर बिजनेसमैन businessman को बिजनेस business शुरू करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन परेशानियों या इन समस्याओं को दूर करने के लिए व्यापारी को एक्सपर्ट expert की मदद की आवश्यकता होती है इसलिए आईबीसी IBC में बिजनेस से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए कोर्सेस courses कराये जाते हैं। आईबीसी बन कर Problem Solving Courses के द्वारा अच्छी ट्रेनिंग प्राप्त कर सकते हैं। इसके द्वारा आप बड़े सेमिनार और वेबिनार Seminars and Webinars में भी शामिल हो सकते हैं। इनमें शामिल होकर बिजनेस से जुड़ी मुख्य और महत्वपूर्ण बातों को भी जान सकते हैं। इसमें एक्सपर्ट्स experts द्वारा बतायी गयी हर छोटी-बड़ी बात को भी समझ सकते हैं। जिससे आपको बिज़नेस करने में आसानी रहेगी। नए उद्यमियों के लिए आईबीसी एक क्रांतिकारी कदम की तरह है।