ट्रेवलिंग का मजा दोस्तों के साथ

Share Us

1403
ट्रेवलिंग का मजा दोस्तों के साथ
07 Mar 2022
7 min read

Blog Post

ट्रेवलिंग का मजा दोस्तों के साथ और भी मज़ेदार हो जाता है। अगर आप दोस्तों के साथ घूमने का प्लान करतें है बोरिंग से बोरिंग ट्रिप भी मज़ेदार और यादगार बन जाती है। यदि आप अभी तक अकेले ही घूमना पसंद करते हैं तो आज आप इस पोस्ट को पढ़कर दोस्तों के साथ घूमने के आंनद को जरूर महसूस करेंगे और अगली बार दोस्तों के साथ ट्रेवलिंग का प्लान जरूर बनाएंगे।

ट्रेवलिंग (traveling) और घूमने-फिरने में एक अलग सा ही आनंद मिलता है। बहुत से लोगों के अंदर नई- नई जगहों में घूमने फिरने का बहुत क्रेज़ होता है जो अच्छी बात है। नई-नई जगहों पर ट्रेवलिंग या घुमक्कड़ी करने से माइंड फ़्रेश (Mind fresh) और नॉलेज (knowledge) को  बढ़ती है। बहुत से लोगों को लगता है कि घूमने का मजा सिर्फ घूमने की जगहों पर शॉपिंग (shopping) करना या खाना-पीना है, लेकिन इसके अलावा भी बहुत कुछ है। किसी भी ट्रिप को मजेदार बनाना आपके साथ-साथ उन लोगों पर भी निर्भर करता है जो आपके साथ उस ट्रिप में शामिल होते हैं। यदि आप एक ही जगह पर कई बार घूमें है तो हर बार आपकी पुरानी यादों के अलावा नई यादें जरूर बनी होंगी। क्योंकि हर किसी व्यक्ति के साथ एक नया अनुभव होता है। जैसे आप कई बार अपने पेरेंट्स (parents) के साथ रिलेटिव (relatives) के यहां या स्कूल ट्रिप पर भी गए होंगे और आपको सबके साथ घूमने का एहसास अलग हुआ होगा, जिसकी वजह से वो लम्हें यादगार बन जाते है। इसलिए अब अपने ट्रेवलिंग को यादगार और मजेदार बनाने के लिए आप अपने खास-खास दोस्तों के साथ जरूर प्लान बनायें, इसके लिए आप अपने खास दोस्तों को चुन सकतें है। 

ट्रिप की प्लानिंग पार्ट को बनाये इंट्रस्टिंग

ट्रिप के बारे में सोचना तो आसान है लेकिन उतना ही बोरिंग उसकी प्लानिंग करना। हमें अपने घूमने वाली जगहों के हिसाब से प्लान बनाना पड़ता है जो काफी बोरिंग हो जाता है, लेकिन इस पार्ट को भी आप इंटरेस्टिंग बना सकते है। यदि आप अपने दोस्तों के साथ जा रहें है तो जाने का उत्साह दुगनी हो जाती है। इसी उत्साह को प्लानिंग करते समय बनाये रखिये, जिससे आपका ये बोरिंग पार्ट भी इंटरेस्टिंग बन जायेगा।

दोस्तों के साथ पैकिंग भी असान

जब हम कहीं अकेले घूमने का प्लान बनाते है तो हमें कुछ समान एक्स्ट्रा भी रखना पड़ता है, जिसकी वजह से हम कंफ्यूज हो जाते है कि क्या रखें और क्या छोड़ें। लेकिन अगर दोस्तों के साथ जाने की बात आये तो हम निश्चित हो जाते है कि अगर अचानक किसी चीज की जरूरत पड़ गई तो आप अपने दोस्तों से भी ले सकतें है। इसके अलावा पैकिंग के दौरान एक दूसरे को जरूरी सामान रखने के लिए बोल सकते है। जिससे आपका बैग भी ज्यादा नहीं भरेगा और ट्रेवलिंग के समय भी दिक्कत नहीं होगी और यदि आप गर्ल्स ट्रिप (girl's trip) का प्लान बना रहे है तो आपकी पैकिंग और भी आसान हो जाएगी।

असली ट्रिप के फन को करेंगे एक्सप्लोर

इस बात में तो कोई दोहराई नहीं है कि जहाँ चार दोस्त हो वहां माहौल तो ऐसे ही मज़ेदार हो जाता है, लेकिन अगर आप सच में ट्रेवलिंग का मज़ा लेना चाहते हैं तो अपने बेस्ट फ्रेंड या खास फ्रैंड्स के साथ एक बार जरूर घूमने का प्लान बनाएं। जब आप रात भर घर से दूर अपने दोस्तों के साथ रूम शेयर करेंगे या मस्ती मजाक करेंगे और अगले दिन नई नई जगहों को एक्सप्लोर (explore) करेंगे तो आप सचमुच एक अलग ही फन को महसूस करेंगे। आप अपने दोस्तों के साथ फील फ्री रहते है, आपको उनके साथ कोई झिझक नहीं होती तो आप उनके साथ सारे मज़े कर सकते है जो आप हमेशा से करना चाहते हो। 

दोस्तों के साथ घूमने के बहुत फ़ायदें होते है। आपका सफर बाते करते-करते निकल जाता है। आपके पास बोर होने की कोई वजह नहीं रहती। आप एक दूसरे की video,photos खींच सकते हो, रातभर जागकर होटल रूम में गेम्स आदि खेलकर मस्ती कर सकतें है। इन सब चीज़ो से आप दोस्तों के साथ घूमने traveling with friends के मजे का आनंद उठा सकतें है।

हमें पूरी ऊमीद है कि आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। यदि ये लेख आपने पूरा पढ़ा होगा तो हम ये भी दावे के साथ बोल सकतें है कि अब आप एक बार तो ज़रूर दोस्तो के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे।

Think with Niche पर आपके लिए और रोचक विषयों पर लेख उपलब्ध हैं एक अन्य लेख को पढ़ने के लिए कृपया नीचे  दिए लिंक पर क्लिक करे-

https://www.thinkwithniche.in/blogs/details/america-best-tourist-destination