facebook-pixel

वे हस्तियां, जिन्होनें बिटकॉइन से कमायीं रकम

Share Us

1270
वे हस्तियां, जिन्होनें बिटकॉइन से कमायीं रकम
28 Dec 2021
7 min read

Post Highlight

यहाँ पर हैं हॉलीवुड की कुछ हस्तियां जो बिटकॉइन की लेन देन में शामिल रहा करती हैं और लाखों डॉलर कमाती भी हैं। क्या यह सच है ये सुनकर आप भी शायद दंग रह जाएंगे कि क्रिप्टोकरेंसी से इन लोगों ने कितना पैसा कमाया। आइये जानते हैं। 

Podcast

Continue Reading..

बिटकॉइन bitcoin लेनदेन मूल्य के रूप में मुद्रा बाजार money market बढ़ रहा है और इसके प्रभाव में भी वृद्धि जारी है। अनगिनत लोगों ने क्रिप्टोकरेंसी cryptocurrency में निवेश किया है और किसी को यह विश्वास नहीं हो पा रहा कि इस प्लेटफॉर्म platform का विकास जारी रहेगा कि नहीं। हम आपके समक्ष उन मशहूर हस्तियों की एक सूची लाए हैं, जो बिटकॉइन में शामिल हैं और इस डिजिटल बुनियादी ढांचे के माध्यम से पूरी लगन से कमाई कर रहे हैं।

केने वेस्ट Kanye West

केने वेस्ट ने रोगन पॉडकास्ट Rogan Podcast में उपस्थिति के दौरान सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए अपना समर्थन रखा, यह कहते हुए कि बिटकॉइनर्स bitcoiners "अमेरिका की सच्ची तरक्की हैं।" बीटीसी BTC(bitcoin) या बिटकॉइन मानवता को "अगले सीमांत" तक लाने में सक्षम है और इससे एक नया मार्ग स्थापित भी हो रहा है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि अमेरिकी कलाकार केने वेस्ट के पास कितने बिटकॉइन हैं।

मार्क क्यूबन mark cuban

शार्क और डलास मावेरिक्स के मालिक मार्क क्यूबन Mark Cuban, owner of the Sharks and the Dallas Mavericks का कहना है कि बिटकॉइन के प्रति उन्हें एक भावनात्मक बंधन मिलता है। क्यूबन की निजी संपत्ति 4.2 अरब डॉलर आंकी गई है। उन्होंने कहा कि हर किसी को अपनी कुल संपत्ति का 10% एक बार में क्रिप्टोक्यूरेंसी में निवेश करना शुरू कर देना चाहिए। अप्रैल 2020 में, उन्होंने अपनी बीटीसी संपत्ति का खुलासा किया, जो उस समय लगभग $130 थी और अब इसकी कीमत लगभग $ 635 है। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने कॉइनबेस के शुरुआती दौर में कई अलग-अलग क्रिप्टो को रखा था।

एश्टन कचर ashton kutcher

कई हॉलीवुड प्रशंसकों को पता है कि एश्टन कचर एक बड़े निवेशक हैं, जिसने लंबे समय से बिटकॉइन का समर्थन किया है और वर्तमान में यूनिकर्न का समर्थक है, जोकि ई-स्पोर्ट्स व्यापार e-sports business के लिए एक एकीकृत मंच है और उनकी फर्म साउंड वेंचर्स Sound Ventures की एक निवेश फर्म बिटबे में हिस्सेदार है। 

जेमी फॉक्सक्स Jamie Foxx

देखा जाए तो कई कलाकार पहले ही बिटकॉइन के खिलाफ बोल भी चुके हैं, कुछ अन्य भी इसकी आलोचना कर रहे हैं। उनमें से ऑस्कर विजेता जेमी फॉक्सक्स भी हैं, जिन्होंने कोबिनहुड आईसीओ Cobinhood ICO का समर्थन किया, जो एक "शून्य डीलिंग चार्ज कॉइन बेस" है।

स्नूप डॉग snoop dogg

बिटकॉइन के शुरुआती दिनों में, विज्किड wizkid की सक्रियता काफी थी, जिसने बीटीसी को उसकी रिकॉर्डिंग हासिल करने के लिए इस्तेमाल किया था। प्रत्येक सीडी को 0.3 बीटीसी की कीमत के साथ लेबल किया गया था, जो कि प्रचलित क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में लगभग 14,000 डॉलर है। हालांकि, यह अज्ञात है कि उसने कितने रिकॉर्ड खरीदे हैं या उसके पास किस तरह का बिटकॉइन है। फिर भी, वह सक्रिय रूप से साइबर उद्योग cyber industry का समर्थन करते हैं। 

मैसी विलियम्स Maisie Williams

गेम ऑफ थ्रोन्स game of thrones पर डेनेरीस टार्गैरियन Daenerys Targaryen की भूमिका निभाने वाली मैसी विलियम्स बिटकॉइन बैंडवागन bitcoin bandwagon में शामिल हो गयीं। उन्होंने सलाह के लिए अपने फैन बेस की याचना की कि क्या उसे "क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में पाँव रखना चाहिए", इस ट्वीट को 900,000 से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं, जिसमें आधे से अधिक उत्तरदाताओं ने उसे इसके बारे में चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा सलाह के लिए धन्यवाद, मैं आपके उत्तरों का धन्यवाद करती हूँ, परन्तु जब से मैंने इस पर इन्वेस्ट किया है उसके बाद से इसका मूल्य तीन गुना हो गया है।