गर्मियों में दिनभर फ्रेशनेश का एहसास करवाएंगे ये बेस्ट परफ्यूम

Share Us

2331
गर्मियों में दिनभर फ्रेशनेश का एहसास करवाएंगे ये बेस्ट परफ्यूम
15 Mar 2022
5 min read

Blog Post

गर्मियों में ज्यादातर लोग पसीने कि दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए कई परफ्यूम या इत्र का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यदि आपका परफ्यूम आपको फ्रेशनेस का एहसास नहीं कराता है तो आज हम आपको ऐसे परफ्यूम के बारे में बताएंगे जो पसीने की दुर्गंध से छुटकारा पाने के साथ-साथ आपको दिनभर ताजगी का एहसास भी करवाएंगे।

हम गर्मियों के मौसम में अक्सर पसीने की दुर्गंध से बचने के लिए परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इसका इस्तेमाल केवल दुर्गंध से बचने के लिए नहीं बल्कि आपकी पर्सनालिटी और कॉन्फिडेंस को भी बढ़ाता हैं। ऐसे में किसी अच्छे summer perfume का उपयोग करके आप अपने आस -पास के लोगों को अच्छा फील करवाएंगे लेकिन इसके अलावा आपको भी दिनभर फ्रेशनेस का एहसास करवाते रहेंगे ये परफ्यूम। अगर आप ये समझने में कंफ्यूज हो रहे हैं कि आपको कौन से परफ्यूम का इस्तेमाल शुरू करना चाहिए तो आज हम आपकी इस उलझन को कम कर देंगे क्योंकि हम आपको आज बेस्ट परफ्यूम और उनके प्राइस के बारे में सारी जानकारी देंगे।

तो आइये सबसे पहले बात करते हैं पुरषों के लिए बेस्ट परफ्यूम ब्रांड्स की (best perfume brands for men)।

पुरुषों के लिए बेस्ट परफ्यूम (best perfume for men)

  1. United dream colors of Benetton

यह मेंस परफ्यूम को प्रीमियम और एवरलास्टिंग दोनों ही कैटेगरी में बिल्कुल फिट बैठता है। और यदि इसकी क़ीमत कि बात करें तो इसे आप amazon से 1480 रूपये में खरीद सकते हैं। यदि आप रोज परफ्यूम इस्तेमाल करते हैं तो इसका केवल एक स्प्रे ही काफ़ी होगा। यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेट्टन हाई वेरिएंट के टॉप नोट में आपको सिट्रस, ग्रेपफ्रूट तथा लेमन का फील मिलता है। जो आपको फ्रेशनेस का एहसास करवाएगा।

  1. Guess for men

ये परफ्यूम लॉन्गलास्टिक तरीके से काम करता हैं। इस परफ्यूम की पैकिंग इतनी खूबसूरत है कि उसको देखते ही आपको इसकी क्वालिटी का एहसास हो जायेगा। इसकी क्यूट सी बॉटल ही आपको ख़ुश कर देगी। यही नहीं इस परफ्यूम को स्पेशल बनाने में इसकी दिलनशीं खुशबू का भी उतना ही बड़ा योगदान है। Guess for Men परफ्यूम की धीमी-धीमी खुशबू आपको दिनभर अच्छा महसूस करवाएगी। इसकी क़ीमत देखें तो आप इसे ऑनलाइन जाकर इसकी 75ML कि बॉटल को 3,399 रूपये में खरीद सकते हैं।

  1. पार्क एवेन्यू यू डे परफ्यूम - यूफोरिया (Park Avenue Eau De Parfum - Euphoria)

पार्क एवेन्यू यू डे परफ्यूम को आप डेली इस्तेमाल कर सकते हैं। ये इतने कम मूल्य में आता हैं कि इसे कोई भी खरीद सकता हैं यही नहीं इस परफ्यूम को आप अर्फोडेबल लग्जरी भी कह सकते हैं। इसे आप ऑनलाइन या आपने पास के किसी स्टोर से खरीद सकते हैं जिसकी क़ीमत Rs399 हैं।

  1. यार्डले लंदन जैंटलमेन एडवेंचर (Yardley London - Gentleman Adventure)

यार्डले के इस परफ्यूम में आपको सीडर और सेज वुड के मस्की नोट्स महसूस होंगे। इसका स्टे काफ़ी लम्बा हैं। इस परफ्यूम को आप अपनी डेट पर या डिनर पे जाने से पहले उपयोग कर सकता है। सिर्फ इतना ही नहीं यदि आप इसकी क़ीमत जान जाओगे तो चौंक जाएंगे, जी हाँ आप इसे online shop कर के Rs 485 में खरीद सकते हैं।

  1. एडिडास डायनमिक पल्स (Adidas dynamic pulse)

एडिडास का नाम सुनते ही हमें लगता हैं कि जरूर किसी जिम और स्पोर्ट्स के सामान कि बात हो रही हैं लेकिन अब एडिडास ने मेंस ग्रूमिंग के लिए जरूरी क्वालिटी परफ्यूम्स को भी लॉन्च कर दिया है। इस परफ्यूम कि खुशबू बहुत ही अच्छी है हम कह सकते हैं कि ये परफ्यूम किसी भी पुरुष कि ग्रूमिंग किट का पार्ट आसानी से बन सकता है। इस परफ्यूम की मार्केट प्राइस बात करें तो इसकी इसकी कीमत Rs 494 जो सभी के लिए उचित है। इस परफ्यूम को खरीदने के लिए आप इसे amazon से आसानी से खरीद सकतें है।

तो दोस्तों ऊपर जो हमनें बात की पुरुषों के लिए 5बेस्ट परफ्यूम (perfume for men) की लेकिन अब हम बात करंगे महिलाओं की कि उन्हें अपनी बॉडी के लिए किस तरह के परफ्यूम का चुनाव करना चाहिए।

औरतों के लिए बेस्ट परफ्यूम (best perfume for women)

1.) United Colors of Benetton United Dreams Stay Positive Eau De

ये परफ्यूम बहुत ही अच्छी पैकिंग में आता है, यदि इसकी महक की बात करें तो इसमें व्हाइट फ्लावर्स, चंदन और मस्क की बहुत ही शानदार ख़ुशबू है। ये आपको जरूर पसंद आएगी साथ ही आपके आस-पास के लोगों को भी ये आपकी इस महक से आकर्षित कर देगा। ये परफ्यूम स्पेन में बना हुआ है इसकी फ्रूट बेस्ड महक दिनभर आपको अच्छा और कॉन्फिडेंस फील करवाएगी। यदि आप इस परफ्यूम को खरीदना चाहती हैं तो online आसानी से खरीद सकती हैं। 

2.) Yardley London Lavender Perfume - Eau De Toilette

यार्डले का ये परफ्यूम आपको लंडन के माइल्ड फूलों की महक का एहसास करवाएंगे। अगर आपको इन फूलों की ख़ुशबु पंसद हैं तो आप इसे खरीद सकती हैं। इस परफ्यूम को आप किसी भी online shopping apps में जाकर केवल 999 रूपये में ऑनलाइन खरीद सकती हैं।

3.) Moi by Nykaa Raison D'Etre Eau de perfume

ये एक फ्रेंच परफ्यूम है, जिसकी ख़ुशबु कमाल की हैं इसका नाम moi एक फ्रेंच शब्द हैं जिसका हिंदी अर्थ 'मैं' है। इसकी क़ीमत 2000 रूपये से कम है। यदि आपको फ्रेंच परफ्यूम की ख़ुशबु पसंद हैं तो आप इसे Nykaa से आर्डर कर सकते हैं।

4) Revlon Charlie Perfume Bottle gold

यदि आप अपने परफ्यूम पर ज़्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं तो आप रेवलोन के इस परफ्यूम को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं ये आपको ताजे फूलों के साथ-साथ प्राकृतिक खुशबू भी देता है। जैसे ट्रेकिंग में चलते समय ताज़ी घास की खुशबू, फिर अलग-अलग तरह से वाइल्ड फ्लावर की खुशबू, चंदन कि खुशबू आप इस परफ्यूम के कई वेरिएंट ट्राई कर सकती हैं। ये एक क्लासिक परफ्यूम है। इसे आप मात्र 699 रुपए में खरीद सकती हैं और अगर आप आज ही इसे लेना चाहती हैं तो ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

5.) Nike Trendy EDT for women

नाइकी ब्रांड दुनिया में काफ़ी लोकप्रिय है ये भी एडिडास की तरह कुछ लोंग लस्टिंग परफ्यूम को बेचता है। इन परफ्यूमस की सबसे अच्छी बात ये हैं कि ये अच्छे ब्रांड के होने के साथ-साथ अच्छे रेट्स और कई, वेरिएंट में उपलब्ध है। इन्हें आप 1000 रुपये से भी कम क़ीमत में खरीद सकते हैं। इसकी क़ीमत मात्र 761 रुपए हैं। आप नाइकी का परफ्यूम खरीदने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं।

अंत में आज इस आर्टिकल में हमने महिलाओं और पुरषों के गर्मियों में इस्तेमाल करने वाले बेस्ट परफ्यूमस और उनके बेस्ट प्राइस की पूरी जानकारी दी है। यदि आपने ऊपर दी गई इस जानकारी को स्किप कर दिया है तो सच में आज आपने ऐसी जानकारी को मिस किया जो गर्मियों में आपके लिए सबसे ज़्यादा फायदेमंद साबित हो सकती थी। 

#BestPerfumeForMen #PerfumeBrandsForMen #BestPerfumeForWomen #SummerPerfume #GuessForMen

Think with Niche पर आपके लिए और रोचक विषयों पर लेख उपलब्ध हैं एक अन्य लेख को पढ़ने के लिए कृपया नीचे  दिए लिंक पर क्लिक करे-

बिगनर्स के लिए मेकअप प्रोडक्ट्स लिस्ट

https://www.author.thinkwithniche.com/allimages/project/thumb_5e459makeup-products-list-for-beginners.jpg