TravelPayOuts से कैसे कमाएं पैसे

Share Us

997
TravelPayOuts से कैसे कमाएं पैसे
15 Feb 2022
5 min read

Blog Post

आज हर कोई अपनी यात्रा पर खर्च करने के लिए अपनी यात्रा के दौरान पैसा कमाना चाहता है। हम आपको इस लेख में बताएंगे एक ऐसे प्लेटफॉर्म के बारे में जिसका इस्तेमाल करके आप freelancer की तरह काम कर सकते हैं, फिर चाहे आप घर पर रहे या कहीं यात्रा पर हो आप Earning कर सकते हैं ।

आप TravelPayOuts के साथ यात्रा होटल बुकिंग, कार बुकिंग, फ्लाइट बुकिंग के साथ पैसा कमा सकते हैं और यह कैसे करते हैं? इसी तरह कई सवाल आते हैं आपके मन में इसलिए, आज हम इस लेख में इन सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश करेंगे हर कोई अपनी यात्रा पर खर्च करने के लिए अपनी यात्रा से पैसा कमाना चाहता है। यह एक बहुत अच्छी बात है, TravelPayOuts उन पैसों को कमाने में आपकी मदद करेगा यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसमें आप फ्लाइट बुकिंग, होटल बुकिंग, ट्रैवल बुकिंग करके भी पैसा कमा सकते  हैं।

इस मंच की उत्साही उपयोगकर्ता होने के नाते आपको बता दूं कि यह कमाई करने के लिए एक बहुत अच्छा मंच है। TravelPayOuts की खास बात यह है। कि आपको इस बात की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होती है। आप किस स्थान पर हैं या इस नेटवर्क का उपयोग करने के लिए आप किस देश में हैं और आपके दर्शक कौन हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आप International Level  पैसा कमा सकते हैं।

 PPA (PAY PER ACTION) यह क्या है?

क्या आप पीपीए (Pay Per Action) के बारे जानते हैं TravelPayOut एक ऐसा नेटवर्क है जो पीपीए मॉडल पर काम करता है। पीपीए पे पर  मॉडल है। पीपीए मॉडल का उपयोग यात्रा कार्यक्रम नेटवर्क में किया जाता है, और ट्रैवलपेआउट एक ऐसा नेटवर्क है जिसमें विभिन्न यात्रा ब्रांड संबद्ध कार्यक्रम शामिल होते हैं। जब आप इस नेटवर्क से जुड़ जाते हैं, तो आप यात्रा के दौरान मिलने वाली सभी सेवाओं को बढ़ावा देकर पैसा कमा सकते हैं। इनमें से कुछ सेवाएं निम्नलिखित हैं जिसका प्रचार आप कर  सकते हैं। जैसे किराया (बाइक, कार और साइकिल) स्थानान्तरण, बसें और आवास (अपार्टमेंट, सेनेटोरियम, होटल किराए पर लेना) परिभ्रमण, पैकेज टूर, टिकट, पर्यटन और पर्यटन संबंधित गतिविधियाँ, रेल टिकट, यात्रा बीमा आदि। जब आप एक बार Travel Pay Out के भुगतान की Pay Out  सीमा को  पार कर लेते हैं, तो आप पेमेंट को अपने खाते में स्थानांतरित करवा सकते हैं और इस पेमेंट को फिर से अपनी यात्रा पर खर्च कर सकते हैं। ऐसे लोग जिन्हें यात्रा करना पसंद है और जो लोग यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए ट्रैवलपेआउट एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म हैं। 

Travelpayout नेटवर्क का उपयोग करने के लिए कैसे शुरुआत कर सकते हैं इस आर्टिकल में हम जानेंगे।

ट्रैवलपेआउट में शामिल होने के लिए पहला कदम है। 

आपको ट्रैवल पे आउट वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करना होगा इस वेबसाइट पर रजिस्टर करने के लिए बहुत ही कम वक़्त लगता है। इसके लिए सिर्फ आपको एक ईमेल की ज़रूरत होती है TravelPayOut में एक बार लॉगिन करने के बाद आपको 15 तरह की भाषाओं में से चयन करने की सुविधा उपलब्ध होती है। अपने प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी जोड़ने के लिए आप अपनी वेबसाइट, सोशल मीडिया यूट्यूब आदि का इस्तेमाल करके प्रचार कर सकते हैं।जिसके बाद आप अपने प्रोजेक्ट में कुछ एफिलिएट टूल्स डालेंगे जहां से विजिटर आएंगे और बताई गई सर्विस खोज करेंगे और उसे आपकी वेबसाइट पर बुक करेंगे। जब भी कोई व्यक्ति आपकी वेबसाइट से कोई सेवा बुक करता है, और उसे खरीदता है तो इसके बदले आपको पैसे मिलते है। Travelpayouts Affiliate बनने के लिए ऐसी कोई पात्रता मानदंड नहीं है।  आप इस प्लेटफॉर्म पर एक सहयोगी की तरह काम कर सकते हैं, जैसे आप एक यात्रा ब्लॉगर हैं। आप ट्रैवल एजेंसियों के साथ काम करते हैं।

ट्रैवलपेआउट क्यों चुनें?

कुछ प्रमुख विशेषताओं का उल्लेख बाजार को बढ़ावा देता है, ये कुछ कारण हैं जो इसे आपके एफिलिएट मार्केट नेटवर्क के रूप में चुनने के लिए पर्याप्त हैं। आप प्लेटफॉर्म पर होने वाली हर एक बुकिंग को डैशबोर्ड पर देख सकते हैं। इसमें साइन-अप बहुत सुविधाजनक है। प्रत्येक माह के अंत में, आपको प्रत्येक कार्यक्रम के लिए एक ही भुगतान प्राप्त होता है।

निष्कर्ष

Travelpayouts ऑनलाइन कमाई करने के लिए एक बेहतरीन नेटवर्क है। यात्रा गतिविधियों के लिए धन प्राप्त करना कई लोगों के लिए एक सपना होता है पैसा कमाना आसान नहीं होता है, हम बखूबी जानते है लेकिन कुछ महीनों की कड़ी मेहनत के बाद, आप बुकिंग और सेवाओं पर लिंक के माध्यम से निष्क्रिय आय पा सकेंगे।