2022 की सर्वश्रेष्ठ कॉल सेंटर सेवाएं

Share Us

2469
2022 की सर्वश्रेष्ठ कॉल सेंटर सेवाएं
02 Jan 2022
7 min read

Blog Post

आपके व्यवसाय के लिए सही कॉल सेंटर call center सेवा खोजने में आपकी मदद करने के लिए कुछ अच्छे कॉल सेंटर्स को विशेषज्ञों द्वारा चयनित किया गया है। आइये जानते हैं उनके नाम और काम।

दुनिया भर में हज़ारों लाखों कंपनी ऐसी हैं जोकि ग्राहकों की समस्या के समाधान के लिए अपने निजी कॉल सेंटर चलाते हैं ताकि वे ग्राहकों की समस्यायों को सुनकर और अच्छी सुविधाओं को मुहैया करा सकें। अच्छे-अच्छे कॉल सेंटर की सेवाएं व्यवसायों को बेहतर और पारदर्शी तरीके से अपनी ग्राहक सेवा को आउटसोर्स outsource करने की अनुमति देते हैं। आपके व्यवसाय के लिए सही कॉल सेंटर call center सेवा खोजने में आपकी मदद करने के लिए कुछ अच्छे कॉल सेंटर्स को चयनित किया गया है। आइये जानते हैं उनके नाम और काम। 

Go Answer

गो आंसर सेवाओं services की एक विस्तृत श्रृंखला wide range और कई योजनाएं प्रदान करता है, जो सभी कॉल वॉल्यूम call volume के लिए उपयुक्त हैं। यह एक पारदर्शी कंपनी है जो अपनी मूल्य निर्धारण योजनाओं को ऑनलाइन पोस्ट करती है। यदि आपका वॉल्यूम महीने दर महीने ऊपर या नीचे जाता है, तो आप बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने प्लान को आवश्यकतानुसार अपग्रेड या डाउनग्रेड कर सकते हैं। यदि आप अपना खाता बंद करना चुनते हैं तो कोई रद्दीकरण cancellation शुल्क नहीं है। Go Answer 24/7/365 पर उपलब्ध है और यह दावा करता है कि इसके एजेंट agent पहले तीन रिंगों के भीतर हर कॉल का जवाब देते हैं। इनकी सेवाओं में हेल्पडेस्क सेवाएं, ऑर्डर लेना, एक ग्राहक हॉटलाइन और सरल उत्तर देने वाली सेवाएं शामिल हैं। कस्टम प्लान custom plan उन व्यवसायों के लिए उपलब्ध हैं जिनकी विशिष्ट ज़रूरतें हैं या कॉल वॉल्यूम में उतार-चढ़ाव है। गो आंसर केवल आपकी फोन लाइनों को प्रबंधित करने के अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करता है। कंपनी ग्राहकों के साथ एसएमएस संचार को संभालने के लिए टेक्स्ट संदेश प्रबंधन सेवाएं भी प्रदान करती है।

TeleDirect

मुख्य रूप से छोटे व्यवसायों के लिए टेलीडायरेक्ट teledirect को सर्वश्रेष्ठ समग्र कॉल सेंटर सेवा के रूप में देखा जाने लगा है, क्योंकि इसमें कोल्ड कॉलिंग cold calling जैसी कुछ इनबाउंड और आउटबाउंड inbound and outbound services दोनों सेवाओं का एक पूरा चयन है। TeleDirect की सेवाएं 24/7/365 उपलब्ध हैं, जिसका अर्थ है कि इनके ग्राहक जब चाहें तब एजेंट से कॉल पर बात कर सकते हैं, यहां तक कि सप्ताह के अंत में और छुट्टियों में भी। आप विशेष आवश्यकताओं के आधार पर, एजेंटों का चयन कर सकते हैं, जो कई अभियान चलाते हैं, या जो केवल आपके व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करते हैं। टेलीडायरेक्ट अपने ग्राहकों के आधार पर अंग्रेजी english और स्पेनिश spanish दोनों के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं का समर्थन करता है।

Five Star 

फाइव स्टार कॉल सेंटर अपने आदर्श ग्राहक को टारगेट करने के लिए एक व्यापक आउटबाउंड कॉलिंग outbounding calling समाधान प्रदान करता है। अपसेलिंग, क्रॉस-सेलिंग, मार्केट रिसर्च Upselling, Cross-selling, Market Research, कोल्ड कॉलिंग और डायरेक्ट फॉलो-अप जैसी सेवाओं के साथ, फाइव स्टार सबसे प्रभावी कंपनियों में से एक है जोकि फोन द्वारा अपने दर्शकों तक पहुंचने के लिए समीक्षा करती है। स्क्रिप्ट डिज़ाइन script design से लेकर संगठन तक, कंपनी आपके अभियानों को तैयार करने में भी आपकी मदद करती है। फाइव स्टार के लिए न्यूनतम $3,000 प्रति माह की आवश्यकता होती है, क्योंकि आउटबाउंड अभियानों के लिए अधिक महंगे समर्पित एजेंटों की आवश्यकता होती है। हालांकि, यह आपके अनूठे अभियान की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी सेवाओं को अनुकूलित करता है और लंबी अवधि के अनुबंध की मांग नहीं करता है।

Signius Communications 

कई व्यवसायों को कॉल सेंटर की बहुत कम ज़रूरत पड़ती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कॉल सेंटर की सेवाएं उन्हें लाभ नहीं पहुंचा सकती हैं। सिग्नियस कम्युनिकेशंस कम मात्रा वाले व्यवसायों के लिए गुणवत्ता का हनन किए बिना अपनी इनबाउंड कॉल inbounding call सेंटर सेवाओं, जैसे ग्राहक सहायता और ऑर्डर प्रविष्टि को आउटसोर्स करने के लिए इसे लागत प्रभावी बनाता है। साइनियस आउटबाउंड सेवाओं की पेशकश नहीं करता है या फोन लाइनों के अलावा किसी अन्य चैनल का प्रबंधन नहीं करता है, इसलिए यह पूरी तरह से आपकी आने वाली कॉलों को संभालने पर केंद्रित है।

Stericycle Communication 

स्टेरिसाइकल कम्युनिकेशन सॉल्यूशंस स्वास्थ्य सेवा उद्योग और चिकित्सा पद्धतियों के लिए विशिष्ट उत्तर देने वाली सेवाएं प्रदान करता है। अंतरिक्ष में वर्षों के अनुभव के साथ, Stericycle स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और उनके रोगियों की जरूरतों को समझता है। उत्तर देने वाली सेवाओं के अलावा, स्टेरसाइकिल रोगियों के लिए चिकित्सक रेफरल, ऑन-कॉल शेड्यूलिंग और अपॉइंटमेंट रिमाइंडर जैसी स्वास्थ्य-विशिष्ट सेवाएं प्रदान करता है। इसकी कीमत क्लाइंट-दर-क्लाइंट के आधार पर भिन्न होती है। स्टेरसाइकिल के लिए ग्राहकों को एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होती है।