facebook-pixel
News In Brief Sustainability
News In Brief Sustainability

घरों पर तिरंगा फहराने की तैयारी, पीएम मोदी ने की अपील

Share Us

83
घरों पर तिरंगा फहराने की तैयारी, पीएम मोदी ने की अपील
23 Jul 2022
7 min read

Podcast

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने शुक्रवार को 'हर घर तिरंगा' अभियान Har Ghar Tiranga Campaign की शुरुआत की है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को बड़ी संख्या में 'हर घर तिरंगा' आंदोलन से जुड़ने की अपील की है। इस दौरान पीएम मोदी PM Modi ने देश की आजादी और तिरंगे Tricolor को स्वतंत्र भारत Independent India में लहराने का सपना देखने वालों के साहस और प्रयासों को भी याद किया। पीएम मोदी ने 'हर घर तिरंगा' आंदोलन के तहत  13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराने की अपील की है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतिहास के पलों को याद करते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने तिरंगे से जुड़ी समिति Committee related to Tricolor की डिटेल शेयर करने के साथ ही पंडित जवाहरलाल नेहरू Pandit Jawaharlal Nehru द्वारा फहराए गए पहले तिरंगे की तस्वीर first tricolor picture भी शेयर की है। इस दौरान पीएम मोदी ने लिखा कि '22 जुलाई का हमारे इतिहास में विशेष महत्व है क्योंकि इसी दिन 1947 में भारत के राष्ट्रीय ध्वज National Flag of India को अपनाया गया था। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि इस साल जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, आइए हम हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करें। 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आजादी के 75 वें साल पर आजादी का अमृत महोत्सव Amrit Festival of Independence मनाने के दौरान लोगों को तिरंगा घर लाने और इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए "हर घर तिरंगा" अभियान शुरू किया है। उनका कहना है कि इस पहल के पीछे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और जनभागीदारी की भावना से आजादी का अमृत महोत्सव मनाना है। 

TWN In-Focus