facebook-pixel
News In Brief Sustainability
News In Brief Sustainability

‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को 500 से अधिक सेलेब्रिटी देंगे समर्थन

Share Us

65
‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को 500 से अधिक सेलेब्रिटी देंगे समर्थन
01 Aug 2022
min read

Podcast

News Synopsis

देश में आजादी का अमृत महोत्सव Amrit Mahotsav of Azadi के तहत हर घर तिरंगा अभियान Tricolor Campaign में एक अगस्त से लेखक Writer, क्रिकेटर Cricketer, खिलाड़ी Player, फिल्म स्टार Film Star आदि सेलिब्रेटी सोशल मीडिया Social Media पर जुड़ेंगे। वह सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फालोअर्स Followers को जोड़ने के लिए हर घर तिरंगा अभियान चलाएंगे। इसके लिए केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय Union Ministry of Culture ने अभियान को लोकप्रिय बनाने के लिए 500 सेलिब्रिटी से संपर्क साधा है।

इसमें खास बात यह है कि 13 से 15 अगस्त तक यही सेलिब्रिटी तीन दिवसीय सेल्फी विद तिरंगा Selfie with Tricolor अभियान में सबको शुभकामनाएं Wishes भी देंगे। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय Union Ministry of Culture के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मशहूर हस्तियों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे 13 अगस्त से शुरू हो रहे तीन दिवसीय अभियान के दौरान विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Social Media Platforms पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज Indian National Flag के साथ तस्वीरें या वीडियो पोस्ट करें।

दोस्तों और प्रशंसकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दें। कार्यक्रम का उद्देश्य स्वतंत्रता दिवस के आसपास देशभक्ति और उत्साह की भावना को फिर से जीवंत करना है। उम्मीद की जा रही है कि लोग माइक्रो-ब्लॉगिंग साइटों Micro-blogging sites, ट्विटर Twitter, फेसबुक और इंस्टाग्राम Facebook and Instagram जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर अपनी तस्वीरें अपलोड करेंगे।

इससे पहले कॉरपोरेट्स और गैर-सरकारी संस्थानों Corporates and non-government institutions ने भी इसमें शामिल होने का फैसला लिया है। वहीं हाल ही में, कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय ने हर घर तिरंगा अभियान के लिए कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी  Corporate social responsibility (सीएसआर) फंड का उपयोग करने की अनुमति दी है।

TWN In-Focus