कुछ नया देखना है तो चाइनीज ड्रामा से शुरुआत करें

Share Us

1504
कुछ नया देखना है तो चाइनीज ड्रामा से शुरुआत करें
14 Feb 2022
7 min read

Blog Post

लोग पहले हॉलीवुड फिल्मों को ज़्यादा प्राथमिकता देते थे लेकिन आज के समय में कोरियन और चाइनीज ड्रामा korean and chinese drama ने भी लोगों के दिल में जगह बना ली है। बेहद ही इंट्रेस्टिंग स्टोरीलाइन amazing storyline की वजह से दिन-ब-दिन इनके फैंस बढ़ते ही जा रहे हैं।

आज एंटरटेनमेंट के लिए लोगों के पास ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं। आज बॉलीवुड और हॉलीवुड के अलावा लोग कोरियन ड्रामा korean drama, चाइनीज ड्रामा chinese drama, थाई ड्रामा thai drama, जैपनीज ड्रामा Japanese drama और एनीमे anime को देखना बेहद पसंद करते हैं। दूसरे देश के कल्चर culture और उनके रहने के तौर तरीकों को समझने के लिए आप अलग-अलग देशों के पॉपुलर ड्रामा popular dramas और फिल्में देख सकते हैं। लोग पहले हॉलीवुड फिल्मों को ज़्यादा प्राथमिकता देते थे लेकिन आज के समय में कोरियन और चाइनीज ड्रामा korean and chinese drama ने भी लोगों के दिल में जगह बना ली है। 

बेहद ही इंट्रेस्टिंग स्टोरीलाइन amazing story line की वजह से दिन-ब-दिन इनके फैंस बढ़ते ही जा रहे हैं। इन ड्रामा को चाइनीज, जैपनीज और कोरियाई भाषा में प्रसारित किया जाता है लेकिन इंग्लिश सबटाइटल्स English subtitles की मदद से आप इन्हें समझ सकते हैं। 

बात करें चाइनीज ड्रामा की तो इनमें एक ड्रामा के लिए ज्यादातर एक ही सीजन होता है और स्टोरी को बेहद ही खूबसूरती से दिखाया जाता है। भले ही आपको शुरुआत में समझने में थोड़ा समय लगे लेकिन 2 से 3 एपिसोड्स देखने के बाद आप खुद को आगे के एपिसोड्स देखने से रोक नहीं पाएंगे। तो इंतजार किस बात का, अगर आप भी कुछ नया और इंट्रेस्टिंग देखना चाहते हैं तो क्यों ना इसकी शुरुआत चाइनीज ड्रामा से करें। आज हम आपको कुछ ऐसे चाइनीज ड्रामा के बारे में बताएंगे कि आप भी खुद को इन्हें देखने से रोक नहीं पाएंगे-

1. पुट योर हेड ऑन माय शोल्डर Put your head on my shoulder

Genre : Romantic comedy रोमांटिक कॉमेडी

इस ड्रामा में दो कॉलेज स्टूडेंट्स की कहानी को दिखाया गया है। इसमें दिखाया गया कि कैसे एक फिजिक्स जीनियस गु वेई यी Gu Wei Yi और सी तू मो Si Tu Mo एक दूसरे से मिलते हैं। सी तू मो Si Tu Mo अपने फ्यूचर प्लांस को लेकर बेहद कन्फ्यूज्ड और टेंस्ड है और उसे समझ नहीं आता है कि वह अपनी लाइफ का डिसीजन कैसे ले। जब वह गु वेई यी Gu Wei Yi से मिलती है तो उसकी लाइफ कैसे बदलती है, ये जानने के लिए इस ड्रामा को ज़रूर देखें।

2. लव इज स्वीट Love is sweet

Genre : रोमांस, बिज़नेस, कॉमेडी Romance, business, comedy

जियांग जून Jiang Jun अपने पापा का सपना पूरा करने के लिए एक इन्वेस्टमेंट कंपनी में अप्लाई करती है। MH कंपनी में उससे उसके बचपन का दोस्त युआन शुआई Yuan Shuai मिलता है और वह उसे इंटरव्यू में रिजेक्ट कर देता है। युआन शुआई पहले की तरह अब जियांग जून का प्रोटेक्टर नहीं बल्कि एक राइवल बन चुका है। जियांग जून अपने टैलेंट के दम पर एमएच MH कंपनी को ज्वाइन करती है और युआन शुआई को ये बात बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है। जियांग जून को किस चीज़ से एलर्जी है, वह टॉप इन्वेस्टमेंट कंपनी में कैसे अपनी पहचान बनाती है और युआन शुआई Yuan Shuai और Jiang Jun जियांग जून एक बार फिर से कैसे अच्छे दोस्त बनते हैं, ये जानने के लिए आपको लव इज स्वीट को देखना होगा।

3. माय गर्लफ्रेंड इज एन एलियन My girlfriend is an alien

Genre: रोमांस, फैंटेसी, कॉमेडी Romance, fantasy, comedy

माय गर्लफ्रेंड इस एन एलियन में एक एलियन लड़की चाई ज़ियाओकी Chai Xiaoqi की कहानी दिखाई गई है, जो गलती से पृथ्वी पर आ जाती है। उसे अपने घर जाना है लेकिन इसी बीच उसकी मुलाकात फेंग लेंग Fang Leng से होती है। चाई ज़ियाओकी Chai Xiaoqi के पास कई सुपरपावर हैं, जिनकी मदद से वह लोगों की समस्याओं को आसानी से सुलझा देती है। Chai Xiaoqi को केप टाउन प्लेनेट Cape town planet पहुंचाने में फेंग लेंग Fang Leng उसकी कैसे मदद करता है, यह जानने के लिए आपको यह ड्रामा देखना पड़ेगा। इन सभी ड्रामा के अलावा आप प्रोफेशनल सिंगल्स, निरवाना इन फायर, फॉल इन लव fall in love C-drama, गो अहेड, वन एंड ओनली, अ लव सो ब्यूटीफुल, द एटरनल लव, ऑल इज वेल और आई हियर यू जैसे चाइनीज ड्रामा भी देख सकते हैं।