vivi bubble tea

Share Us

2385
 vivi bubble tea
14 Feb 2022
6 min read

Blog Post

जब आप चाय के विषय में सोचतें  हैं तो वही जायका आपकी दृष्टि के समक्ष सबसे पहले आता है जिसका स्वाद आपने चखा हो, देखा हो या उसके बारे में कहीं सुन या पढ़ा हो । आज हम आपको एक अनोखे व्यवसाय के बारे में बताएंगे, जिसके नाम भी मजेदार है और स्वाद भी-vivi bubble tea,  वैसे तो साधारण तौर पर यदि bubble चाय की बात की जाए तो यह मूलतः एक ताईवानी चायरूपी पेय है।  vivi bubble tea ने खुद को चाय उत्पादन के व्यवसाय में अमेरिका में खुद को स्थापित किया और ताईवानी bubble चाय को लोकप्रिय बना दिया।   

जब आप चाय के विषय में सोचतें हैं तो वही जायका आपकी दृष्टि के समक्ष सबसे पहले आता है जिसका स्वाद आपने चखा हो, देखा हो या उसके बारे में कहीं सुन या पढ़ा हो । आपको पहले इसके कुछ मजेदार जायकों से मिलवातें हैं -वीवी सिग्नेचर फ्रूट टी ViVi Signature Fruit Tea, ब्लू गैलेक्सी Blue Galaxy, पैशन फ्रूट क्यूक्यू Passion Fruit QQ, 3क्यू मिल्क टी 3Q Milk Tea, कॉफी जेली बबल मिल्क Coffee Jelly Bubble Milk यानी आज हम आपको एक अनोखे व्यवसाय के बारे में बताएंगे, जिसके नाम भी मजेदार है और स्वाद भी। 

बबल चाय bubble tea -

जब भी बुलबुलों bubbles की बात हो और विशेषकर जब इस शब्द की बात को स्वाद के साथ जोड़ दिया जाए तो व्यवसाय और चाय दोनों में ही रुचि आ जाएगी। वैसे तो साधारण तौर पर यदि बबल चाय की बात की जाए तो यह मूलतः एक ताईवानी चायरूपी पेय है। इसे  पर्ल मिल्क टी pearl milk tea, बबल मिल्क टी bubble milk tea, तपोका  मिल्क टी tapioca milk tea या  बोबा टी  boba tea भी कहा जाता है। 

वीवी बबल चाय

यहाँ आज हम  वीवी बबल चाय  vivi bubble tea की बात कर रहें हैं तो आपको इसकी पूरी जानकारी देते हैं। 

वर्ष 2007 से वीवी बबल चाय ने खुद को चाय उत्पादन के व्यवसाय में अमेरिका में स्थापित किया और ताईवानी bubble चाय को लोकप्रिय बना दिया। इन्होंने अपनी पहचान, विश्वसनीयता और स्वाद को बरकरार रखने के लिये अपने व्यापार का ट्रेडमार्क बनाया है और इनकी सफलता यह है कि यह न्यूयॉर्क New York शहर की ऐसी पहली दुकान थी जिसकी 70 से अधिक शाखाएँ हैं। इनका कहना है कि इन्हे अपनी पारंपरिक ताईवानी बबल चाय के जायके को ज़िंदा रखना है और दुनिया के हर हिस्से  में पहुँचाना है। 

आइए अब इसके जायकों और मेन्यू की बात करें क्यूंकि इसका मेन्यू काफी सारी मजेदार और स्वादिष्ट चाय के नुस्खों से भरी हुई हैं जिसको पढ़कर आपके मुँह में भी पानी या जाएगा-

vivi bubble चाय के विशेष रसों से सजा मेन्यू 

 vivi special signature  वीवी स्पेशल सिग्नेचर में शामिल है -

1. वीवी सिगनेचर फ्रूट चाय ViVi Signature Fruit Tea

2. ब्लू गैलेक्सी Blue Galaxy

3. पैशन फ्रूट क्यूक्यू Passion Fruit QQ

4. 3 क्यू मिल्क चाय 3Q Milk Tea

5. कॉफी जेली बबल मिल्क चाय Coffee Jelly Bubble Milk Tea

6.ग्रेप क्रीम फ्लोट .Grape Cream Float

7.स्ट्रॉबेरी क्रीम फ्लोट Strawberry Cream Float

8. तारों क्रीम ब्रूली  Taro Crème Brûlée (Milk/Milk Tea)

9. ऑरिओ क्रीम ब्रू Oreo Crème Brûlée (Milk/Milk Tea)

10 .फ्लेमिंग ब्राउन शुगर Flaming Brown Sugar Milk w/ Tapioca

 yakult Drink याकुल्ट पेय  में शामिल है  -

1,मैंगो यकुल्ट Mango Yakult

2. स्ट्रॉबेरी यकुल्ट Strawberry Yakult

3. पैशन फ्रूट यकुल्ट Passion Fruit Yakult

Earl Grey Milk अर्ल ग्रे मिल्क में शामिल है -

1. जैस्मिन मिल्क Jasmine Milk

2. रोस्ट ओलॉन्ग फ्रेश मिल्क Roast Oolong Fresh Milk

3. जैपनीज़ मैच फ्रेश मिल्क  Japanese Match Fresh Milk

 इसके अलावा इनकी और तीन विशेष पेय सीरीज हैं -organic मिल्क series, slush series, cream float series, milk tea, fresh fruit series, flavored tea, 

 तो बताइए क्या आपको यह पढ़कर मुँह में पानी नहीं आ रहा ? बाकी के सारे स्वाद और ऑनलाइन ऑर्डर्स की जानकारी आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ले सकतें हैं - vivi bubble tea वीवी बबल चाय आपके चीनी के स्तर को ध्यान में रखते हुए यहाँ बहुत सारे विकल्प दिए गए हैं- NO sugar (चीनी रहित), 30% चीनी, 50% चीनी या 70%.

कुछ भी हो एक बार इस bubble tea का स्वाद अवश्य लें। यदि आप व्यवसाय की दृष्टि से  वीवी बबल चाय vivi bubble tea में रुचि रखते हैं और इसकी शाखा खोलना चाहतें हैं या इससे जुड़ना चाहतें हैं तो इन्होंने अपनी वेबसाईट पर इनसे जुडने की सभी सुविधाएं दे रखी हैं ।