facebook-pixel

रक्षा बंधन पर अपने सिबलिंग्स के साथ देखें ये बॉलीवुड फ़िल्में

Share Us

811
रक्षा बंधन पर अपने सिबलिंग्स के साथ देखें ये बॉलीवुड फ़िल्में
12 Aug 2022
9 min read
TWN Special

Post Highlight

रक्षा बंधन के मौके पर हम सभी को अपने सिबलिंग्स को कुछ गिफ्ट करना चाहिए। क्या आपने सोच लिया है कि आप अपने सिबलिंग को क्या गिफ्ट देंगे। अगर नहीं, तो हम किस दिन आपके काम आएंगे। हमारा आइडिया ये है कि रक्षा बंधन के खास मौके पर आपको मूवी नाइट movie night plan on Raksha Bandhan का प्लान बनाना चाहिए। यह फिल्में आपको संदेश देती हैं कि आपके बेस्ट बडी आपके सिबलिंग्स ही होते हैं क्योंकि भले ही वे आपसे कितना भी नाराज क्यों ना हो जाएं लेकिन वे हमेशा आपका भला ही चाहते हैं। रक्षा बंधन के इस खास मौके पर अपने भाई-बहन के साथ बैठकर आपको बॉलीवुड मूवीज Bollywood Movies का मज़ा जरूर लेना चाहिए। तो चलिए कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जानते हैं जिन्हें आप अपने सिबलिंग्स के साथ रक्षा बंधन Movies to watch with your sibling this Raksha Bandhan 2022 पर देख सकते हैं -

Podcast

Continue Reading..

क्या आपको याद है कि बचपन में आपका बेस्ट फ्रेंड कौन था? शायद आपको याद होगा और ये भी चांसेज हैं कि आप अपने बचपन के सबसे अच्छे दोस्त के बारे में भूल गए होंगे क्योंकि ज्यादातर लोगों के बचपन से लेकर बड़े होने तक कई सारे दोस्त बदलते हैं। पर हां, कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं, जिनमें बहुत सारा प्यार होता है, बहुत सारी लड़ाइयां होती हैं, आप कुछ दिनों के लिए नाराज़ होते हैं लेकिन फिर भी आप उस रिश्ते को इग्नोर नहीं कर पाते हैं। 

हां, आपने सही समझा, हम भाई-बहन के रिश्ते की ही बात कर रहे हैं क्योंकि आपके सारे सीक्रेट्स, सारी कहानियां, स्कूल में टीचर से पड़ने वाली डांट और आपका किसी सब्जेक्ट में कम मार्क्स लाना, ये सारी बातें तो आपके सिबलिंग को ही पता होती है और यही कारण है कि छोटी-छोटी बातों पर आपको ब्लैकमेल किया जाता है कि अगर तुमने मेरा काम नहीं किया तो तुम्हारे सारे राज़ मम्मी-पापा को बता दूंगा। इस रिश्ते में लड़ाई झगड़ा तो होता ही रहता है लेकिन ये बात भी हम सब जानते हैं कि हमारे सिबलिंग चाइल्डहुड से लेकर बड़े होने तक हमारे बेस्ट बडी Siblings are best friends forever होते हैं। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। भले ही हम उनसे कितनी भी लड़ाई क्यों ना कर लें लेकिन हर मुसीबत में हमारा साथ हमारे सिबलिंग ही देते हैं। 

रक्षा बंधन के मौके पर हम सभी को अपने सिबलिंग्स को कुछ गिफ्ट करना चाहिए। क्या आपने सोच लिया है कि आप अपने सिबलिंग को क्या गिफ्ट देंगे। अगर नहीं, तो हम किस दिन आपके काम आएंगे। हमारा आइडिया ये है कि रक्षा बंधन के खास मौके पर आपको मूवी नाइट movie night plan on Raksha Bandhan का प्लान बनाना चाहिए। रक्षा बंधन के इस खास मौके पर अपने भाई-बहन के साथ बैठकर आपको बॉलीवुड मूवीज bollywood movies का मज़ा जरूर लेना चाहिए। अब आप सोच रहे होंगे कि रक्षा बंधन के दिन कौन सी फिल्म देखें। चुकीं रक्षा बंधन जैसा खास त्योहार है तो आपको ऐसी बॉलीवुड फिल्म देखनी चाहिए जिसमें भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते को दिखाया गया हो। तो चलिए कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जानते हैं जिन्हें आप अपने सिबलिंग्स के साथ रक्षा बंधन Movies to watch with your sibling this Raksha Bandhan 2022 पर देख सकते हैं -

Best Bollywood movies to watch with siblings on Raksha Bandhan 

1. दिल धड़कने दो Dil Dhadakne Do

हम सबकी लाइफ परफेक्ट नहीं है और 'दिल धड़कने दो' Dil Dhadakne Do में भी एक ऐसी ही फैमिली को दिखाया गया है। 

कंटेम्परेरी सिबलिंग रिलेशनशिप contemporary sibling relationship पर बनी यह फिल्म आपको बहुत पसंद आएगी क्योंकि भले ही कबीर और आयशा खुद को लेकर बहुत परेशान रहते हैं लेकिन फिर भी वे एक दूसरे के प्रति प्यार, लॉयल्टी, और ईमानदारी में कोई कमी नहीं रखते हैं। जब भी आयशा को कोई दिक्कत होती है तो कबीर उसका साथ देता है और जब कबीर को दिक्कत होती है तो आयशा उसे एडवाइस देती है। 

आयशा कबीर पर भरोसा करती है और उसे समझाती है कि उसे वही करना चाहिए, जिसमें उसका मन लगता है और कभी भी किसी के दबाव में कोई फैसला नहीं लेना चाहिए। इस फिल्म को देखने के बाद आपको भी अपने भाई और बहन की याद ज़रूर आएगी क्योंकि सबसे अच्छी एडवाइस तो हमारे सिबलिंग्स ही देते हैं। 

इस फिल्म में आयशा का किरदार प्रियंका चोपड़ा Priyanka Chopra और कबीर का किरदार रणवीर सिंह Ranveer Singh ने निभाया है। फ़िल्म में इनके अलावा अनिल कपूर, फरहान अख्तर और अनुष्का शर्मा भी हैं। 

2. हम साथ-साथ हैं Hum Saath-Saath Hain

किसी भी रिश्ते में चाहे कितना भी प्यार क्यों ना हो, कभी ना कभी कुछ ऑब्सटेकल हर रिश्ते में आते हैं और ऐसा ही कुछ सूरज बड़जात्या की फिल्म 'हम साथ साथ हैं' में दिखाया गया है। इस फिल्म में जिस तरह का भाई और बहन का प्यार दिखाया गया है, वो आज के समय में कम ही देखने को मिलता है। 

यह एक मल्टी स्टारर फ़िल्म है जिसमें सलमान खान Salman Khan, सैफ अली खान Saif Ali Khan, करिश्मा कपूर Karishma Kapoor, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और मोहनीश बहल जैसे कलाकार हैं। 

अगर आप रक्षा बंधन के दिन अपनी फैमिली के साथ कोई खास फिल्म देखने का प्लान बना रहे हैं तो ये फ़िल्म आपके लिस्ट में सबसे ऊपर होनी चाहिए। 

Also read: क्रिकेट प्रेमियों के लिए शानदार बॉलीवुड फिल्में

3. डियर ज़िंदगी Dear Zindagi

वैसे तो डियर जिंदगी एक वूमेन सेंट्रिक फिल्म है, जिसमें मेंटल हेल्थ की अहमियत के बारे में बताया गया है लेकिन इसके साथ ही इस फिल्म में भाई-बहन के रिश्ते को भी बखूबी दिखाया गया है। इस फ़िल्म में दिखाया गया है कि किड्डो ( कायरा का भाई) भले ही एक प्रोटेक्टिव भाई की तरह नहीं रहता है लेकिन फिर भी पूरे घर में कायरा को उससे अच्छा कोई नहीं समझता है। वह हर बुरे वक्त में कायरा के साथ रहता है। वह समझता है कि कायरा किस दौर से गुज़र रही है और वह उसे इसके लिए जज़ नहीं करता है बल्कि उसका साथ देता है। 

इस फिल्म में कायरा का किरदार आलिया भट्ट Alia Bhatt और उसके भाई किड्डो का किरदार रोहित सुरेश सराफ ने निभाया है। 

4. रक्षा बंधन Raksha Bandhan 

रक्षा बंधन के खास मौके पर अक्षय कुमार की फ़िल्म रक्षा बंधन आ रही है तो अगर आप थिएटर में जाकर फिल्म देखना चाहते हैं तो आप अक्षय कुमार Akshay Kumar और भूमि पेडणेकर की फ़िल्म रक्षा बंधन देख सकते हैं। 

इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है, जो अपनी फैमिली ड्रामा फिल्मों family drama films के लिए जाने जाते हैं। इस फिल्म में एक भाई और उसकी चार छोटी बहनों की कहानी दिखाई गई है और बताया गया है कि कैसे अपनी छोटी बहनों की शादी करवाने के लिए एक भाई दिन-रात मेहनत करता है। 

Also read: ट्रैवल पर आधारित बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में

निष्कर्ष

इन फिल्मों के अलावा आप रक्षा बंधन के दिन अन्य बॉलीवुड फिल्में जैसे इक़बाल Iqbal, फिज़ा Fiza, जोश Josh, क्वीन Queen, भाग मिल्खा भाग Bhaag Milkha Bhaag, सट्टे पे सत्ता Satte pe satta, यादें, सरबजीत, माय ब्रदर निखिल और जाने तू या जाने ना जैसी फिल्में भी देख सकते हैं। 

यह फिल्में आपको संदेश देती हैं कि आपके बेस्ट बडी आपके सिबलिंग्स ही होते हैं क्योंकि भले ही वे आपसे कितना भी नाराज क्यों ना हो जाएं लेकिन वे हमेशा आपका भला ही चाहते हैं।

थिंक विद निश टीम की तरफ से आप सभी को रक्षा बंधन के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।