facebook-pixel

कैसे करें Washington में व्यवसाय की शुरुआत ?

Share Us

1121
कैसे करें Washington में व्यवसाय की शुरुआत ?
21 Dec 2021
7 min read
TWN In-Focus

Post Highlight

देश भर के व्यवसायों के लिए आर्थिक सफलता के समय में वाशिंगटन की अर्थव्यवस्था बेहद स्वस्थ है। वाशिंगटन राज्य में उद्यमी कैसे लाभ उठा रहे हैं? ये प्रश्न आमतौर पर उन उद्यमियों द्वारा उठाए जाते हैं जो वाशिंगटन में व्यवसाय शुरू करने में रुचि रखते हैं। नीचे दिए गए उत्तर आपको आवश्यक दस्तावेज दाखिल करने, उचित शुल्क का भुगतान करने और वाशिंगटन में व्यवसाय शुरू करने की मूल बातें समझने में मदद करेंगे।

Podcast

Continue Reading..

क्या आप वाशिंगटन Washington में एक व्यवसाय Business शुरू करना चाहते हैं? वाशिंगटन राज्य में 4.6% की औसत से अधिक बेरोजगारी दर Unemployment Rate है। वाशिंगटन राज्य 608,956 छोटे व्यवसायों की मेजबानी करता है जो 1.4 मिलियन श्रमिकों को रोजगार देते हैं, जो कि राज्य के निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के आधे से अधिक है। ये छोटे व्यवसाय वाशिंगटन स्थित सभी व्यवसायों के 99.5% का प्रतिनिधित्व करते हैं।

देश भर के व्यवसायों के लिए आर्थिक सफलता के समय में वाशिंगटन की अर्थव्यवस्था Washington Economy बेहद स्वस्थ है। वाशिंगटन राज्य में उद्यमी Entrepreneur कैसे लाभ उठा रहे हैं? ये प्रश्न आमतौर पर उन उद्यमियों द्वारा उठाए जाते हैं जो वाशिंगटन में व्यवसाय शुरू करने में रुचि रखते हैं। नीचे दिए गए उत्तर आपको आवश्यक दस्तावेज दाखिल करने, उचित शुल्क का भुगतान करने और वाशिंगटन में व्यवसाय शुरू करने की मूल बातें समझने में मदद करेंगे।

वाशिंगटन में एक व्यवसाय शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको एक business structure का चयन करने, proper tax और employer identification दस्तावेज दाखिल करने की आवश्यकता होती है। 

अगर आप अपने स्टार्टअप के लिए फंडिंग startup funding की तलाश कर रहे हैं तो Small Business Loan आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अकाउंटिंग सॉफ़्टवेयर के साथ अपने पैसे का सही तरीके से मैनेजमेंट कर रहे हैं। अगर आपको वाशिंगटन राज्य में Business Licence की आवश्यकता है, तो वाशिंगटन में हर व्यवसाय के लिए व्यवसाय लाइसेंस होना आवश्यक नहीं है। केवल वे जो निम्नलिखित में से किसी एक मानदंड को पूरा करते हैं, उन्हें व्यवसाय लाइसेंस के लिए आवेदन करना होगा:

  • ऐसे व्यवसाय जो प्रति वर्ष revenue में $12,000 या उससे अधिक की कमाई करते हैं। 
  • ऐसे नाम के तहत काम करने वाले व्यवसाय जो उनके कानूनी रूप से पंजीकृत Registered नाम से अलग हैं। 
  • व्यवसाय जो अगले 90 दिनों में कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रहे हैं। 
  • ऐसे व्यवसाय जो उत्पाद बेचते हैं या ऐसी सेवा प्रदान करते हैं जो राजस्व विभाग द्वारा taxable है। 
  • ऐसे व्यवसाय जिन्हें राज्य business licensing सेवा के माध्यम से एक विशेष लाइसेंस की आवश्यकता होती है। 

ये आवश्यकताएं वाशिंगटन में अधिकांश व्यवसायों को कवर करती हैं। हालांकि, यदि आप इनमें से किसी भी मानदंड को पूरा नहीं करते हैं, तो आप व्यवसाय लाइसेंस के लिए आवेदन किए बिना अनिश्चित काल तक काम करने के लिए स्वतंत्र हैं। यदि आप जल्द ही इनमें से एक या अधिक मानदंडों को पूरा करने की उम्मीद करते हैं, तो तुरंत व्यवसाय लाइसेंस के लिए आवेदन करने पर विचार करें।

अपना व्यावसायिक नाम कैसे पंजीकृत करते हैं?

वाशिंगटन राज्य में एक व्यावसायिक नाम दर्ज करना व्यापार लाइसेंस आवेदन के साथ शुरू होता है। आवेदन भरते समय, अपने मन का व्यावसायिक नाम उपलब्ध होने की पुष्टि करने के लिए मौजूदा व्यवसाय लाइसेंस को तलाशें। फिर आप राजस्व विभाग के साथ अपना व्यावसायिक नाम ऑनलाइन पंजीकृत कर सकते हैं। व्यापार लाइसेंस आवेदन से जुड़े $19 शुल्क के अतिरिक्त, आपको पंजीकृत व्यवसाय नाम के लिए $ 5 शुल्क भी देना होगा।

क्या आपको वाशिंगटन राज्य में business insurance की आवश्यकता है?

वाशिंगटन राज्य में, अधिकांश छोटे व्यवसायों को संपत्ति की क्षति और व्यक्तिगत हानि को कवर करने के लिए commercial general liability insurance ले जाने की आवश्यकता नहीं होती है। कम से कम एक कर्मचारी को बनाए रखने वाले व्यवसायों को श्रमिकों के मुआवजे का insurance प्रदान करना होगा। यदि कोई व्यवसाय अपने संचालन के दौरान वाहनों का उपयोग करता है, तो उसे एक commercial vehicle insurance policy बनाए रखना भी आवश्यक है।

UBI (unified business identifier) नंबर क्या है?

वाशिंगटन राज्य में, एक unified business identifier एक नौ अंकों की संख्या है जो राज्य एजेंसियों के साथ एक व्यवसाय पंजीकृत करती है और पूरे राज्य में संचालन की अनुमति देती है। एक UBI को अक्सर कर पंजीकरण संख्या, व्यापार पंजीकरण संख्या या व्यापार लाइसेंस संख्या के रूप में जाना जाता है। व्यापार लाइसेंस आवेदन के माध्यम से आवेदन करके राज्य के माध्यम से एक यूबीआई प्राप्त किया जा सकता है।

वाशिंगटन राज्य LLC (Limited liability company) Tax क्या हैं?

आम तौर पर, LLC को pass-through entities माना जाता है, जिसका अर्थ है कि उनसे कोई आयकर नहीं लिया जाता है। इसके बजाय, एलएलसी के सदस्य व्यवसाय से प्राप्त सभी आय पर व्यक्तिगत आयकर का भुगतान करते हैं। वाशिंगटन राज्य में, कोई व्यक्तिगत या कॉर्पोरेट आय कर नहीं है। हालांकि, LLC और अन्य कंपनियों को Business & Occupation tax का भुगतान करना आवश्यक है, जो किसी व्यवसाय की कुल आय Gross Revenue पर लागू होता है।