घर पर रहते हुए कैसे मनाएं नया साल?

Share Us

1129
घर पर रहते हुए कैसे मनाएं नया साल?
27 Dec 2021
7 min read

Blog Post

न्यू ईयर सेलिब्रेशन new year celebration को लेकर हम सब उत्साहित हैं लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि दुनिया भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन omicron variant के केसेज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे आइडियाज बताएंगे जिनकी मदद से आप घर पर रहते हुए भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन को एंजॉय कर पाएंगे।

जल्द ही नया साल आने वाला है और ऐसे में हर कोई इसे सेलिब्रेट करने के लिए नए-नए आइडियाज के बारे में सोच रहा है। न्यू ईयर सेलिब्रेशन new year celebration को लेकर हम सब उत्साहित हैं लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि दुनिया भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन omicron variant के केसेज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सरकार की भी यही अपील है कि जितना हो सके, घर में रहें और भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें पर ऐसे में नए साल के सेलिब्रेशन का क्या होगा?

आप नए साल का सेलिब्रेशन घर पर भी तो रह कर सकते हैं, इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आइडियाज बताएंगे जिनकी मदद से आप घर पर रहते हुए भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन को एंजॉय कर पाएंगे-

1.फैमिली के साथ कैंडल लाइट डिनर

नए साल की शुरुआत अपने परिवार के साथ करें और घर के सभी सदस्य के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कीजिए। सभी का पसंदीदा खाना ऑर्डर करिए और अगर हो सके तो सब मिलकर घर पर ही खाना बनाइये,और साथ-साथ कैंडल लाइट डिनर candle light dinner का आयोजन करिए। अगर आपको फिल्मों movies का शौक है तो मूवी देखना तो बनता है।

2.karaoke नाइट

karaoke नाइट का क्रेज दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है और लोग इसे बेहद पसंद भी करते हैं। आप आसानी से karaoke नाइट का आयोजन घर पर कर सकते हैं और अपने दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर इसका आनंद उठा सकते हैं। सबसे अच्छी बात तो यह है कि आप इसका आयोजन बहुत आसानी से कर सकते हैं। आज you tube पर आपको कई karaoke सिंग-अलॉन्ग karaoke sing along वीडियो मिल जाएंगे। आपको बस अपने सिंगिंग टैलेंट का प्रदर्शन करना है।

3.ईयर रिव्यू

साल के आखिरी दिन आप परिवार के साथ ईयर रिव्यू year review भी कर सकते हैं। आपने क्या रिजॉल्यूशन resolution लिया था, आपने कितने गोल्स goals पूरे किए और आपको कितने गोल्स पूरे करने हैं, इस साल आपने क्या-क्या सीखा, इस साल आपने क्या नया किया, आदि चीज़ों को याद करिए।

4.डांस पार्टी

न्यू ईयर सेलिब्रेशन चल रहा हो और डांस पार्टी dance party न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। डांस पार्टी रखना ना भूलें और माहौल को इंट्रेस्टिंग और चैलेंजिंग बनाने के डांस फेस-ऑफ dance face-off को भी शामिल करें।

5.फोटोशूट

न्यू ईयर सेलिब्रेशन है इसीलिए फोटोशूट photoshoot तो बनता है। फोटोशूट के लिए अपने घर को रेडी करें,शूट के लिए घर को आकर्षक ढंग से सजाइये, और अपने दोस्तों और परिवार के साथ ढेर सारी तस्वीर लेना ना भूलें। आप पिक्चर्स को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं।

6.कार्ड गेम्स

न्यू ईयर नाइट new year night को स्पेशल बनाने के लिए आप कार्ड गेम्स card games भी खेल सकते हैं।

7.न्यू ईयर प्लान बनाएं

आप नए साल पर क्या नया करना चाहते हैं, क्या रिजॉल्यूशन लेना चाहते हैं आदि चीज़ों को  अपने परिवार के सदस्यों के साथ डिस्कस करें और उनके न्यू ईयर गोल्स के बारे में भी जानें।और अपने गोल्स भी सबके साथ साझा करें।