facebook-pixel

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के 5 ब्यूटी सीक्रेट्स

Share Us

2092
बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के 5 ब्यूटी सीक्रेट्स
18 Oct 2021
9 min read
TWN In-Focus

Post Highlight

सेलिब्रिटीज़ को अक्सर मेकअप करना पड़ता है फिर भी वे एक सही स्किनकेयर और टिप्स की मदद से बिना मेकअप के भी अच्छे दिखते हैं। दरअसल, सेलिब्रिटीज़ महंगे उत्पादों को तो इस्तेमाल में लाते ही हैं लेकिन उसके साथ उन्हें ये भी पता होता है कि उनकी त्वचा के लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा। आज हम आपको सेलिब्रिटीज़ के 5 ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे जिन्हें आजमाकर आप भी ग्लोइंग और सुंदर स्किन पा सकते हैं।

Podcast

Continue Reading..

सुंदर और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं, लेकिन हमें अपनी स्किन में कुछ खास परिवर्तन नहीं नजर आता। लोगों के बताने पर हम अलग-अलग DIY करते हैं, महंगे-महंगे उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं, नए-नए स्किनकेयर रूटीन को फॉलो करते हैं लेकिन फिर भी हम वैसी स्किन पाने को तरसते हैं जैसी स्किन सेलिब्रिटीज़ की होती हैं। सेलिब्रिटीज़ को अक्सर मेकअप करना पड़ता है फिर भी वो एक सही स्किनकेयर और टिप्स की मदद से बिना मेकअप के भी अच्छे दिखते हैं। दरअसल, सेलिब्रिटीज़ महंगे उत्पादों को तो इस्तेमाल में लाते ही हैं लेकिन उसके साथ उन्हें ये भी पता होता है कि उनकी त्वचा के लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा। आज हम आपको सेलिब्रिटीज़ के 5 ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे जिन्हें आजमाकर आप भी ग्लोइंग और सुंदर स्किन पा सकते हैं,

1.दिन की शुरुआत करें पानी के साथ

हमें हमेशा अपने शरीर को हाइड्रेट रखने की सलाह दी जाती है और हम बार-बार ये बात भूल जाते हैं। क्या आपने कभी नोटिस किया है कि सेलिब्रिटीज़ हमेशा अपने साथ पानी की बॉटल रखते हैं? दरअसल जब हम पर्याप्त मात्रा में पानी पीते हैं, तो हमारे शरीर से विषाक्त पदार्थ काफी आसानी से निकल जाते हैं। पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से आप हमेशा हाइड्रेट रहते हैं, ऊर्जावान महसूस करते हैं और आपकी स्किन भी ग्लोइंग रहती है। 

कई लोगों को दिन में 3 से 4 लीटर पानी पीने में दिक्कत होती है, ऐसे लोग नॉर्मल पानी की जगह हर्ब इनफ्यूज्ड पानी ले सकते हैं जो स्किन के लिए और भी अच्छा है।

2.हेल्थी डाइट लेना ना भूलें

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कभी भी हेल्थी डाइट लेना ना भूलें। हमें लगता है कि हम अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहें हैं, तो हेल्थी खाकर क्या करेंगे लेकिन एक बात हमेशा याद रखें कि आपकी डाइट जितनी हेल्थी होगी उतनी ही हेल्थी आपकी स्किन होगी। अपनी डाइट में भरपूर मात्रा में सलाद, सूप, जूस, फल, और हरी सब्जियों को शामिल करें और जंक फूड को ना के बराबर खाएं। 

3.हमेशा सही उत्पादों का ही इस्तेमाल करें

अगर आप ड्राई स्किन पर ऐसे उत्पाद लगाएंगे जो ऑयली स्किन के लिए बने हैं तो ज़ाहिर सी बात है आपकी त्वचा अच्छी नहीं दिखेगी। दरअसल, हम सभी की त्वचा अलग होती है और बिना अपनी स्किन टाइप जाने कोई भी उत्पाद को इस्तेमाल में लाना बेवकूफी है। अपनी स्किन टाइप और उत्पाद के बारे में जानने के लिए आप किसी भी त्वचा विशेषज्ञ की राय ले सकते हैं।

4.अच्छी नींद लेना है बेहद जरूरी

त्वचा और शरीर को आराम देने के लिए 7 से 8 घंटे की नींद लेना जरूरी है। सेलिब्रिटीज़ अच्छी नींद लेने में कोई कंजूसी नहीं करते हैं और व्यस्त शेड्यूल होने के बावजूद भी 7 से 8 घंटे की नींद लेते हैं। पर्याप्त नींद ना लेने की वजह से हार्मोन असंतुलन होने का डर होता है, जो आपकी त्वचा और शरीर के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं है। इसके साथ-साथ जो लोग कम नींद लेते हैं उन्हें ब्रेकआउट, आंखों के नीचे काले घेरे और पफी आईज़ की समस्या होती है।

5.घर पर बनाएं अपना फेस मास्क

अगर आपके पास समय नहीं है तो आप किसी अच्छी क्वालिटी का फेस मास्क इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन घर पर बनें फेस मास्क आपकी त्वचा पर जादू सा असर करते हैं। स्किन पर ग्लो लाने के लिए आप शहद, कॉफी, एवोकैडो जैसे किचन के सामान से अपना फेस मास्क घर पर ही बना सकते हैं।