15 बेस्ट होम Office Accessories

Share Us

2233
15 बेस्ट होम Office Accessories
23 Aug 2022
6 min read

Blog Post

घर से काम करने वाले या हाइब्रिड मोड में काम करने वाले लोगों के लिए घर पर वर्क डेस्क एक ऐसा स्थान है जहां वे अपना अधिकांश समय बिताते हैं। इसमें स्टेशनरी से लेकर आपके तकनीकी सेट अप तक कई आइटम हैं, इसलिए आपको इसे व्यवस्थित रखने के लिए प्रेरणा मिलती है। इसे कुछ ऐसा बनाने के लिए हमारे पास विचार हैं जिसका आप हर दिन बेसब्री से इंतजार करते हैं। घर से काम करने के लिए सही होम ऑफिस एक्सेसरीज (Best Home Office Accessories) की आवश्यकता होती है ताकि आप ऑफिस से काम करने के समान ही कुशल हो सकें। आपके लिए सही ऑफिस एक्सेसरीज शायद किसी अन्य व्यक्ति की आवश्यकता से बहुत अलग होगी। हालाँकि, कुछ प्रमुख वस्तुएं हैं जिन्हें आज के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र में अधिकांश लोगों को घर से काम करने के लिए आवश्यकता होगी। आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएगे आपके होम ऑफिस के लिए बेस्ट होम ऑफिस एक्सेसरीज। 

आजकल कई छोटे बिज़नेस के मालिक हैं जो पूरी तरह से अपने घरों से काम करते हैं। इसके साथ ही महामारी के कारण रिमोट वर्कर्स की रीसेंट ग्रोथ और संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। जिसकी वजह से कई लोगों को घर से काम करना पड़ा। घर से काम करने के लिए सही होम ऑफिस एक्सेसरीज (Best Home Office Accessories) की आवश्यकता होती है। लिस्ट में कुछ आइटम जैसे कंप्यूटर, प्रिंटर, कार्यालय की आपूर्ति, फाइलिंग कैबिनेट (Computers, Printers, Office Supplies, Filing Cabinets) आदि के अतिरिक्त हैं। यदि आपके पास होम ऑफिस के लिए ये सहायक उपकरण हैं, तो आप अपने वर्कफ़्लो का प्रबंधन अच्छी तरह से सकते हैं और एक आरामदायक वातावरण में अपना कार्य कर सकते हैं। और जैसे-जैसे आप अपने होम ऑफिस (Office Accessories) से अधिक काम करना जारी रखते हैं, आप अपने अनुभव के आधार पर आइटम को और भी अधिक प्रभावी बनाने के लिए रख या हटा सकते हैं।

Must-Have Home Office and Desk Accessories of 2022

यदि आप एक होम बिज़नेस स्थापित कर रहे हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि सही डेस्क एक्सेसरीज़ कितनी महत्वपूर्ण हो सकती हैं। आप चाहते हैं कि आपका होम बिज़नेस कार्यात्मक और कुशल (Functional and Efficient) हो, आपकी सहायता के लिए नीचे कुछ बेहतरीन डेस्क सहायक हैं। 2022 के डेस्क एक्सेसरीज़ के लिए हमारी पसंद देखें। 

एपेक्सडेस्क इलेक्ट्रिक हाइट एडजस्टेबल स्टैंडिंग डेस्क (ApexDesk Electric Height Adjustable Standing Desk)

ट्रेडिशनल डेस्क (Traditional desk) काम करेगी, लेकिन समायोज्य ऊंचाई (Adjustable height) वाला एक स्थायी डेस्क आपको अधिक विकल्प देता है। एपेक्सडेस्क (Apexdesk) एक बटन पुश के साथ 29″ से 49″ तक जा सकता है ताकि आप आसानी से बैठ या खड़े हो सकें।

71″ चौड़ पर यह बाजार में सबसे बड़ी सतहों में से एक है, जो आपको इसके ऊपर तीन मॉनिटर तक रखने की सुविधा देता है। एपेक्सडेस्क की असाधारण विशेषताओं में दोहरी मोटर, 225 पाउंड भार क्षमता, चार प्रोग्राम करने योग्य प्रीसेट बटन (Preset Button) और एक भारी-शुल्क वाले स्टील फ्रेम पर एक केबल ट्रे शामिल हैं।

इकाई 71 x 33 x 50 इंच पर आती है और इसका वजन 160 पाउंड है।

गैब्रीली एर्गोनोमिक मेश ऑफिस चेयर (Gabrylly Ergonomic Mesh Office Chair)

काम करते समय अपने दिन के एक हिस्से के लिए खड़े रहना स्वस्थ होता है, लेकिन आपको बैठना भी है। जब आप ऐसा करते हैं, तो गैब्रीली एर्गोनोमिक मेश ऑफिस चेयर मजबूत होती है, और इसे खरीदने  के लिए आपको लोन लेने की आवश्यकता नहीं होती है।

Read More: इनफ्लुएंसर मार्केटिंग क्या है Top Influencer Marketing Agencies

गैब्रीली कुर्सी 4 सपोर्टिंग पॉइंट (head/ back/ hips/ hands) और उचित लम्बर सपोर्ट समर्थन प्रदान करती है। आर्मरेस्ट को मोड़ा जा सकता है ताकि आप मजबूत पांच-नुकीले आधार पर पॉलीयूरेथेन म्यूट व्हील्स (Polyurethane Mute Wheels) का उपयोग करके आसानी से टेबल के नीचे जा सकें।

इसमें 25.6?W x 22?D x 45.3?-54.9?H सीट आयाम हैं: 20?W x 19.3?D x 18.5?-22.05?H। भार क्षमता 280 पाउंड है, और यह एक फ़ंक्शन बैकरेस्ट (Function Backrest) को पीछे (90 - 120 °) झुका सकता है या सीधे बैठ सकता है।

38′′ व्यूसोनिक WQHD+ अल्ट्रावाइड कर्व्ड मॉनिटर (ViewSonic 38″ WQHD+ UltraWide Curved Monitor)

यदि आप हर दिन अपने कंप्यूटर पर घंटों बिताते हैं तो एक बड़ी कंप्यूटर स्क्रीन होने से आपकी उत्पादकता में वृद्धि होगी। यह उल्लेख नहीं है कि आपकी आंखे काम थके।

38′′ व्यूसोनिक WQHD+ अल्ट्रावाइड कर्व्ड मॉनिटर एक अच्छा आकार है और पूरे डिस्प्ले को देखने के लिए इसमें एक शानदार फॉर्म फैक्टर है। SuperClear IPS मॉनिटर वीडियो और ग्राफिक्स के लिए (3840x1600p) और 60Hz रिफ्रेश रेट पर 100% sRGB, HDR10 और 14-बिट 3D LUT कलर कैलिब्रेशन प्रदान करता है

जब कनेक्टिविटी की बात आती है, तो आप 3.1 टाइप सी पोर्ट का उपयोग करके यूएसबी ड्राइव और माइस जैसे बाह्य उपकरणों को यूएसबी हब से जोड़ने के लिए एक केबल का उपयोग कर सकते हैं। अतिरिक्त पोर्ट में एचडीएमआई 2. 0 एचडीसीपी 2. 2 और डिस्प्लेपोर्ट इनपुट (DisplayPort Input)  के साथ शामिल हैं।

iCasso कीबोर्ड माउस पैड सेट (iCasso Keyboard Mouse Pad Set)

iCasso के इस सेट में एक डेस्क पैड, एक कीबोर्ड रिस्ट रेस्ट और एक माउस रिस्ट रेस्ट सभी एक साथ आते हैं। हर पीस को मेमोरी फोम, Smooth Waterproof Surface और Non-Slip Rubber से बनाया गया है।

बहुत से लोग जो लंबे समय तक टाइपिंग में बिताते हैं, उन्हें किसी न किसी तरह के कलाई में दर्द का अनुभव होता है। कलाई के आराम जैसी व्यावहारिक वस्तुओं का उपयोग करने से दर्द और चोट को रोकने में मदद मिल सकती है। और एक डेस्क पैड अधिक सतह क्षेत्र के साथ आवास को आसान बनाता है। आप अपने डेस्क सेटअप के आधार पर पूरी चीज़ का उपयोग कर सकते हैं, या इसके ऊपर अन्य डेस्क एक्सेसरीज़ रख सकते हैं।

सिंपलहाउसवेयर मेश डेस्क व्यवस्थित (SimpleHouseware Mesh Desk Organize)

डेस्क ओर्गनइजेर आपके डेस्क पर आपकी जरूरत की हर चीज को हाथ की पहुंच के पास रखने के लिए एक बेहतरीन उपकरण हैं। सिंपलहाउसवेयर के इस मेश डेस्क ऑर्गनाइज़र में 2 साइड लोड लेटर ट्रे और 3 कम्पार्टमेंट ड्रॉअर वाली एक ट्रे है। शीर्ष पर एक आयोजक है जिसमें लेटर्स या फ़ाइल फ़ोल्डरों के लिए 5 स्लॉट हैं।

सिंपलहाउसवेयर डेस्क आयोजक 14.8″l x 12.85″w x 9″d है और इसे एलाय स्टील से बनाया गया है। यह ब्लैक और सिल्वर में उपलब्ध है।

अमेज़न बेसिक्स आई-केयरिंग एलईडी डेस्क लैंप (Amazon Basics Eye-caring LED Desk Lamp)

इस स्लिम, आधुनिक एलईडी डेस्क लैंप में 3 कलर मोड हैं: नेचुरल, सफेद और येल्लो लाइट (Natural white and yellow light)। अमेज़ॅन बेसिक्स का डिमेबल लैंप पोर्टेबल होने के लिए काफी छोटा है और ज्यादा जगह नहीं लेता है। इसमें 40 मिनट का टाइमर और सेंसर टच-ऑन/ऑफ स्विच भी है।

HUEILM Ergonomic माउस पैड कलाई के सपोर्ट के साथ (HUEILM Ergonomic Mouse Pad with Wrist Support)

यह माउस पैड मेमोरी फोम से बना है, और टिल्ट एंगल आपके हाथ और कलाई को Proper Alignment में रखता है। नॉन-स्लिप सिलिकॉन (Non-Slip Silicone) इसे आपके डेस्क पर मजबूती से रखता है।

39-Piece Office Supplies Set

इस 39-पीस सेट में आप अपने सभी आवश्यक डेस्क एक्सेसरीज़ को एक ही स्थान पर रख सकते है। इस सेट में पोस्ट-इट नोट्स, व्हाइटआउट, पेपर क्लिप, बाइंडर क्लिप, स्टेपलर, एक पेंसिल धारक (Post-it notes, Whiteouts, Paper clips, Binder clips, Staplers, Pencil holder), और बहुत कुछ शामिल हैं।

BoYata एडजस्टेबल मॉनिटर स्टैंड (BoYata Adjustable Monitor Stand)

एडजस्टेबल मॉनिटर स्टैंड में निवेश करने से गर्दन और आंखों के तनाव को कम करने में मदद मिलती है। यह BoYata मॉडल मजबूत स्टील से बना है और इसकी वजन क्षमता 33-पाउंड है। 

व्यावहारिक रूप से कोई भी पीसी, लैपटॉप, मॉनिटर (PC,Laptop,Monitor) या स्क्रीन इस स्टैंड द्वारा समर्थित हो सकता है। डेस्क की सतह के उपयोग को कम करने के लिए इसमें एक पतला डिज़ाइन है।
DMoose केबल प्रबंधन बॉक्स 

(DMoose Cable Management Box)

15.7″ (एल) x 6.1″ (डब्ल्यू) 5.3″ (एच) पर, डीएमोज़ का यह केबल प्रबंधन बॉक्स आपके सभी डोरियों, केबलों और सर्ज रक्षकों को प्रबंधित और व्यवस्थित करने के लिए काफी बड़ा है। डीएमोज़ का यह बॉक्स आपके ऑफिस सेटअप के लिए कई अलग-अलग कलर्स और डिज़ाइनों में आता है।

एंकर पॉवरकॉन्फ़ S3 ब्लूटूथ स्पीकरफ़ोन (Anker PowerConf S3 Bluetooth Speakerphone)

ब्लूटूथ स्पीकर के साथ अपने वीडियो कॉल को ऑप्टिमाइज़ करें। एंकर के इस बेस्टसेलिंग मॉडल में रीयल-टाइम वॉयस ऑप्टिमाइजेशन, बैकग्राउंड नॉइज़ रिडक्शन और 6 माइक्रोफोन ऐरे की सुविधा है।

एंकर स्पीकर सभी लोकप्रिय ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म के साथ संगत है। और इसे ब्लूटूथ या कंप्यूटर के माध्यम से यूएसबी-सी केबल के माध्यम से आपके फोन से जोड़ा जा सकता है।

स्ट्रेस बॉल (Stress Ball Set – 18 Pack)

यह देखने में अजीब लग सकता है, लेकिन आपके ऑफिस डेस्क पर एक फ़िडगेट टॉय या स्ट्रेस बॉल रखने से आपको पेन क्लिकिंग और बालों को घुमाने जैसी बुरी आदतों से बचने में मदद मिल सकती है, चिंता को दूर करने, मांसपेशियों को मजबूत करने और बहुत कुछ करने में मदद मिल सकती है।

Read More: जानें क्या है Metaverse Technology?

यह अलग-अलग रंगों में 18 स्ट्रेस बॉल का पैक है। स्ट्रेस बॉल्स टिकाऊ होते हैं और इनमें जेल जैसे पानी के मोती होते हैं।

2 Pack Under Desk Drawer Organizer

अधिकांश डेस्क अब दराज के साथ नहीं आते हैं - यह आपके डेस्क सेटअप को व्यवस्थित करने का एक शानदार तरीका है। यह  दराज ?8.62 x 5.27 x 1.34 इंच है।

माइटी मग (Mighty Mug Stainless Steel Travel Mug)

माइटी मग में स्मार्ट ग्रिप टेक्नोलॉजी है डेस्क के लिए बिल्कुल सही, माइटी मग ट्रिपल-दीवार वाले स्टेनलेस स्टील के साथ पानी को 6 घंटे तक गर्म और 24 घंटे तक ठंडा रखता है। मग में 360° का ढक्कन होता है। यह मग बहुत सारे कलर्स में उपलब्ध है और BPA मुक्त है।

कम्फर्टेबले पिलो (Everlasting Comfort Lumbar Support Pillow)

लंबे समय तक बैठने से पीठ दर्द, खराब मुद्रा और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। लम्बर सपोर्ट पिलो आपकी रीढ़ को सहारा देने और आपको बैठने की सही स्थिति में रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इस मेमोरी फोम सपोर्ट पिलो में पसीने को रोकने के लिए कूलिंग मेश मटीरियल भी है और यह किसी भी कुर्सी पर फिट हो सकता है।