News In Brief Sustainability
News In Brief Sustainability

अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल में लगाएं तिरंगा- पीएम मोदी

Share Us

936
अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल में लगाएं तिरंगा- पीएम मोदी
01 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने रविवार को कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ 75th anniversary of independence के अवसर पर मनाया जा रहा ‘आजादी का अमृत महोत्सव' Azadi Ka Amrit Mahotsav एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है और सभी क्षेत्रों एवं समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात' 'Mann Ki Baat' के 91वें संस्करण में देशवासियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने ‘हर घर तिरंगा' 'Har Ghar Tiranga' अभियान का उल्लेख किया और लोगों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराकर इस आंदोलन का हिस्सा बनने का भी आग्रह भी किया है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से अपील की कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत लोग 2 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल social media profile पर तिरंगा का फोटो लगाएं। पीएम ने कहा कि मुझे यह देखकर बहुत खुशी होती है कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक एक स्पेशल मूवमेट 'हर घर तिरंगा' का आयोजन किया जा रहा है। इस मूवमेंट का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक आप अपने घर पर तिरंगा जरूर लगायें।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि तिरंगा देश को जोड़ने के साथ ही हमें राष्ट्र सेवा के लिए खुद को समर्पित करने हेतु प्रेरित करता है। आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वतंत्रता सेनानियों की शौर्यगाथा  bravery of freedom fighters का यशोगान करने के लिए 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा फहराने के लिए हमने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया है।

TWN In-Focus