News In Brief Events & MICE
News In Brief Events & MICE

मनीकंट्रोल प्रस्तुत करता है "इंडिया फिनटेक कॉन्क्लेव"

Share Us

639
मनीकंट्रोल प्रस्तुत करता है "इंडिया फिनटेक कॉन्क्लेव"
03 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

मनीकंट्रोल इंडिया फिनटेक कॉन्क्लेव Moneycontrol India Fintech Conclave का पहला संस्करण प्रस्तुत करता है, जो देश में तेजी से बढ़ते फिनटेक स्पेस Fintech Space से संबंधित प्रमुख मुद्दों पर संवाद बनाने के लिए एक नई पहल है।

मुंबई में 7 मार्च को होने वाला कार्यक्रम भारत में फिनटेक के प्रमुखों को एक साथ लाएगा और एक केंद्रीय मंत्री, आरबीआई, नीति-निर्माता, बैंकर और शीर्ष संस्थापक - प्रमुख हितधारक जो तेजी से बढ़ते क्षेत्र के परिदृश्य को फिर से आकार दे रहे हैं। फायरसाइड चैट्स Fireside Chats और डीप-डाइव पैनल Deep-Dive Panel चर्चाओं के माध्यम से मनीकंट्रोल के संपादक उन सबसे बड़े रुझानों की जांच करेंगे जो भारत में फिनटेक को फिर से आकार दे रहे हैं।

केंद्रीय उद्यमिता Central Entrepreneurship, कौशल विकास Skill Development, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर Minister of State for Electronics and Technology Rajeev Chandrasekhar उद्घाटन भाषण देंगे और आरबीआई के कार्यकारी निदेशक अजय कुमार चौधरी RBI Executive Director Ajay Kumar Chowdhary एक विशेष मुख्य भाषण देंगे। पैक्ड इंडिया फिनटेक कॉन्क्लेव में एनपीसीआई के सीईओ दिलीप अस्बे NPCI CEO Dilip Asbe, ओएनडीसी के सीईओ टी कोशी ONDC CEO T Koshy, आईडीएफसी फर्स्ट के एमडी और सीईओ वी वैद्यनाथन V Vaidyanathan, MD & CEO, IDFC FIRST, फेडरल बैंक ईडी शालिनी वारियर Federal Bank ED Shalini Warrier, ज़ेरोधा के संस्थापक और सीईओ नितिन कामथ Nitin Kamath, Founder and CEO, Zerodha, रेजरपे के संस्थापक और सीईओ हर्षिल माथुर Harshil Mathur, Founder & CEO, Razorpay जैसे प्रमुख वक्ता भी शामिल होंगे।

यूबी, ओपन, क्रेडिटबी और एम2पी जैसे यूनिकॉर्न और यूनिकॉर्न के संस्थापकों की विशेषता वाले भुगतान, उधार, बाजार विनियमों के साथ-साथ डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे Digital Public Infrastructure जैसे प्रासंगिक विषयों पर व्यावहारिक पैनल चर्चा होगी। फायरसाइड चैट्स और डीप-डाइव पैनल चर्चाओं के माध्यम से मनीकंट्रोल के संपादक उन सबसे बड़े रुझानों की जांच करेंगे जो भारत में फिनटेक को फिर से आकार दे रहे हैं। जैसा कि क्षेत्र वैश्विक और स्थानीय आर्थिक उथल-पुथल के लिए एक अनिश्चित नियामक वातावरण Uncertain Regulatory Environment के साथ जुड़ा हुआ है, मनीकंट्रोल का इंडिया फिनटेक कॉन्क्लेव उन मुद्दों पर लोकप्रिय बहस को फिर से शुरू करेगा जो निरंतर और समावेशी विकास Overall Development के लिए महत्वपूर्ण हैं।

कॉन्क्लेव में ट्यून करें क्योंकि वे चर्चा करते हैं। बहस करते हैं, और समाधान के साथ आते हैं। जो फिनटेक नवाचार और विनियमन के बीच एक अच्छा संतुलन बनाएगा। https://www.moneycontrol.com/msite/india-fintech-conclave #MCFintechConclave पर सभी अपडेट का पालन करें।