दीपिका पादुकोण की हिट फ़िल्में

Share Us

1366
दीपिका पादुकोण की हिट फ़िल्में
08 Jan 2022
7 min read

Blog Post

दीपिका ने बॉलीवुड में जब से कदम रखा है तब से उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर ये साबित किया है कि जब बात अभिनय की आती है, तो वह किसी से भी कम नहीं है। दीपिका की हर फ़िल्म कुछ नया कांसेप्ट लेकर आती है और उनकी ज्यादातर फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई हैं।

फ़िल्म ओम शांति ओम Om Shanti Om से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दीपिका पादुकोण Deepika Padukone लाखों दिलों पर राज़ करती हैं। उन्होंने बहुत कम समय में ही अपनी एक अलग पहचान बनाई है और उन्होंने बॉलीवुड bollywood के कई सितारों के साथ काम किया है। फ़िल्मों के साथ-साथ दीपिका सोशल मीडिया social media पर भी काफी चर्चा में रहती हैं। दीपिका की हर फ़िल्म कुछ नया कांसेप्ट लेकर आती है और उनकी ज्यादातर फ़िल्में बॉक्स ऑफिस box office पर हिट hit साबित हुई हैं।

अगर आप को भी दीपिका पादुकोण की फ़िल्में बेहद पसंद हैं, तो आपको उनकी कुछ फ़िल्में जरूर देखनी चाहिए। आज हम आपको दीपिका की कुछ ऐसी फ़िल्मों के बारे में बताएंगे जिन्होंने दीपिका को एक स्टार बनाया है-

1. ओम शांति ओम Om Shanti Om

दीपिका ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत ओम शांति ओम से की थी और इस फ़िल्म में उनके साथ बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान king of bollywood- Shahrukh Khan थे। यूं तो शाहरुख के साथ कई एक्ट्रेस ने काम किया है लेकिन दीपिका ने अपनी पहली फ़िल्म ही शाहरुख के साथ की थी, जो एक सपने के सच होने जैसा था। फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और उसके बाद दीपिका को बैक टू बैक कई फ़िल्मों के ऑफर आए।

2. ये जवानी है दीवानी Yeh Jawaani Hai Deewani

अयान मुखर्जी की इस फ़िल्म में रणबीर और दीपिका की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया और फ़िल्म का कॉन्सेप्ट लोगों को काफी पसंद आया। दीपिका ने इस फ़िल्म से पहले कई ग्लैमरस रोल glamorous role निभाए थे लेकिन सीधी-साधी, पढ़ाकू और शर्मीली लड़की के किरदार में भी दीपिका को खूब पसंद किया गया। इस फ़िल्म में दीपिका के किरदार का नाम नैना तलवार था और फ़िल्म में दीपिका के साथ-साथ आदित्य रॉय कपूर Aditya Roy Kapoor, रणबीर कपूर Ranbir Kapoor और कल्कि कोचलिन Kalki Koechlin ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

3. चेन्नई एक्सप्रेस Chennai Express

दीपिका की शाहरुख के साथ दूसरी फ़िल्म थी- चेन्नई एक्सप्रेस और दर्शकों ने एक बार फिर से इस जोड़ी को हिट बना दिया। रोहित शेट्टी की फ़िल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हुई और इस फ़िल्म में दीपिका के तमिल एक्सेंट ने दर्शकों को खूब हसाया था। 

4. पीकू Piku

पीकू में दीपिका के साथ अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan और इरफान खान Irrfan Khan थे और ऐसे में दीपिका के ऊपर इस बात का दबाव था कि वह इन कलाकारों के बीच अपनी उपस्थिति कैसे दर्ज़ कराएंगी लेकिन दीपिका ने यह भी कर दिखाया। यह फ़िल्म जितनी अमिताभ बच्चन और इरफान खान की नहीं हुई, उससे ज्यादा दीपिका पादुकोण की हुई और आज भी दर्शकों को दीपिका का पीकू का किरदार याद है। पीकू का किरदार आसान नहीं था क्योंकि दीपिका को एक बंगाली लड़की का किरदार निभाना था और इस फ़िल्म के लिए दीपिका ने अपने एक्सेंट पर काफी काम किया था।

5. बाजीराव मस्तानी Bajirao Mastani

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की केमिस्ट्री को दर्शकों ने गोलियों की रासलीला - रामलीला में काफी पसंद किया था इसीलिए संजय लीला भंसाली Sanjay Leela Bhansali ने एक बार फिर से इस जोड़ी को ऑन स्क्रीन onscreen पेश किया और फ़िल्म ब्लॉकबस्टर blockbuster film साबित हुई। यह फ़िल्म काफी सुर्खियों में थी क्योंकि शाहरुख और काजोल की फ़िल्म दिलवाले dilwale भी इसी दिन रिलीज हुई थी और ये देखना काफी मज़ेदार था कि दोनों में से कौन सी फ़िल्म सुपरहिट होगी। बाजीराव मस्तानी, शाहरुख और काजोल की दिलवाले की तुलना में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा हिट भी रही और इस फ़िल्म ने सात राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार National Film Awards भी अपने नाम किए।

6. पद्मावत Padmaavat

संजय लीला भंसाली के साथ लगातार दो हिट फ़िल्में देने के बाद दीपिका ने फ़िल्म पद्मावत साइन की। फ़िल्म में दीपिका के साथ रणवीर सिंह Ranveer Singh और शाहिद कपूर Shahid Kapoor भी थे लेकिन दीपिका का रानी पद्मावती का किरदार और रणवीर सिंह का अलाउद्दीन खिलजी का किरदार दर्शकों को आज भी नहीं भूलता है और यह फ़िल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इस फ़िल्म से दीपिका पादुकोण ने यह साबित कर दिया कि फ़िल्म में चाहे कितना भी अच्छा अभिनेता क्यों न हो लेकिन अपने दमदार अभिनय और शानदार प्रदर्शन से वह हर फ़िल्म को अपने नाम कर ही लेती हैं।