News In Brief Sustainability
News In Brief Sustainability

Har Ghar Tiranga: प्रोफाइल में तिरंगा लगाकर मनाएं 15 अगस्त, इस तरह लगाएं डीपी

Share Us

2023
Har Ghar Tiranga: प्रोफाइल में तिरंगा लगाकर मनाएं 15 अगस्त, इस तरह लगाएं डीपी
03 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश इस बार हम 75वां स्वतंत्रा दिवस 75th Independence Day मनाने जा रहा है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि भारत की 75वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ पर वे अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज National Flag फहराकर या प्रदर्शित करके और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स Social Media Accounts की डिस्प्ले पिक्चर Display Picture के रूप में तिरंगे का उपयोग करके ‘हर घर तिरंगा’ Har Ghar Tiranga अभियान को एक जन आंदोलन में बदल दें।

इस रविवार को अपने रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ Mann Ki Baat में, पीएम मोदी ने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर एक विशेष आंदोलन – ‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है और ‘इस आंदोलन का हिस्सा बनकर, 13 अगस्त से 15 तक, आप अपने घर पर तिरंगा फहराएं या अपने घर को उससे सजाएं।’ उन्होंने कहा कि तिरंगा हमें जोड़ता है, हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है।

उन्होंने कहा और लोगों को सुझाव दिया कि लोग 2 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज को अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल फोटो Profile Photo बनाएं। हम सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक Social Media Platform Facebook की प्रोफाइल पिक्चर में भारतीय ध्वज Indian Flag को लगाने का तरीका बताने जा रहे हैं- यहां आपको क्या करना ये है कि अपने प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करें और Add Frame का चुनाव करें, उसके बाद अब Flags के विकल्प पर जाएं और लिस्ट से भारत India को सेलेक्ट करें, आपको Indian Flag नजर आएगा, उसे सेलेक्ट करें और इसके साथ ही आपकी प्रोफाइल फोटो बदल जाएगी, अब आप इसे एडजस्ट कर सकते हैं, फिर अपनी फोटो पर जाएं, वहां बने तीन डॉट्स पर टैप करें और सेव कर दें। आपकी प्रोफाइल पिक्चर में तिरंगा दिखने लगेगा।

TWN In-Focus