5 रोमांचक देश जो अब यात्रा के लिए खुल गए हैं

Share Us

1175
5 रोमांचक देश जो अब यात्रा के लिए खुल गए हैं
25 Nov 2021
6 min read

Blog Post

महामारी के दौर से उभर कर जिस तरह कई देश यात्रा के लिए अपनी सीमाएं खोल रहे हैं। इसी के बीच कई लोग दूसरे देश की सैर करना चाह रहे हैं। लेकिन सभी विकल्पों के बीच कोई भी भ्रमित हो सकता है। इसलिए, हम उन 5 सर्वश्रेष्ठ देशों की सूची लेकर आए हैं, जहां आप इस समय में जा सकते हैं।

एक साल से अधिक समय से हम सभी इस महामारी pandemic से लड़ने के लिए एकजुट होकर रहे हैं। COVID-19 महामारी, जो 2020 के मध्य तक पूरी दुनिया में पहुंच गई और पूरी दुनिया को लॉकडाउन lockdown में बदल दिया। यात्रा करना और यहां तक ​​कि हमें घर से बाहर निकलने की भी अनुमति नहीं थी। सभी के लिए चीजें गंभीर लगने लगीं लेकिन आखिरकार, महीनों तक अपने घर में बंद रहने के बाद, ऐसा लगा कि सामान्य स्थिति वापस आ रही है।

जब से वैक्सीन vaccine सामने आई है, कई देश अपनी अर्थव्यवस्था economy को धीरे-धीरे फिर से खोल रहे हैं जबकि अन्य ऐसा करने की योजना बना रहे हैं। आर्थिक यात्रा आखिरकार एक बार फिर से शुरू हो गई है, हालांकि सख्त दिशा-निर्देशों का पालन करने की योजना बनाने वाले सभी लोगों को पालन करने की आवश्यकता है। लेकिन इसके अलावा, जो लोग यात्रा करना पसंद करते हैं, उनको हमेशा चीजें आसान लगती हैं। कई देशों ने अब यात्रियों के लिए अपने द्वार खोल दिए है, यहां तक ​​कि शुरुआती पक्षियों को भी लाभ दे रहे हैं। आइए उनमें से कुछ पर एक नजर डालते हैं।

1. यूएई United Arab Emirates(UAE)

संयुक्त अरब अमीरात हमेशा दुनिया भर के यात्रियों के बीच पसंदीदा रहा है या कह सकते हैं कि संयुक्त अरब अमीरात साल के इस समय के लिए बिल्कुल सही है। यह रेगिस्तानों वाला एक शुष्क देश है। घूमने के लिए कई शहर हैं जैसे अबू धाबी abu dhabi, दुबई dubai, शारजाह sharjah, आदि। संयुक्त अरब अमीरात प्राचीन और आधुनिकता का सही मिश्रण है। यूएई के मॉल इसके प्रमुख उदाहरण हैं।

2. फ्रांस FRANCE

आप भी जानते होंगे कि फ्रांस कितना सुंदर और कलात्मक रूप से समृद्ध है। यहाँ सब कुछ है जो एक यात्री की मांग होती है। समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, सुंदर परंपराएं, आधुनिक कला दीर्घाएं, उत्तम व्यंजन, स्वादिष्ट शराब, मिलनसार लोग, चिल्ड-आउट बार आदि। फ्रांस सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है जहां कोई भी जा सकता है और अब इसके लिए सही समय है। 

3. मालदीव MALDIVES

एक रोमांटिक छुट्टी के लिए, मालदीव हर यात्री की सूची में रहता है। यह इतनी खूबसूरत जगह है कि वहां न जाने का कोई विरोध नहीं कर सकता। अगर भगवान को कभी जन्नत का विकल्प चाहिए तो वह मालदीव के अलावा और कुछ नहीं हो सकता। सांस लेने वाले मोती, सफेद समुद्र तट समुद्र के फ़िरोज़ा पानी को खूबसूरती से भरते हैं। आप पानी में मज़ेदार खेलों का आनंद ले सकते हैं या बस धूप में आराम से लेट सकते हैं।

4. रूस RUSSIA

इन वर्षों में, रूस उन शीर्ष देशों में से एक बन गया है जहां कई यात्री यात्रा करना चाहते हैं। समृद्ध सांस्कृतिक और कलात्मक इतिहास में डूबा रूस एक भव्य देश है। रूस दुनिया भर के उन कुछ स्थानों में से एक है जहां बहुत अधिक प्राकृतिक ठाट-बाट भरी हुई है। इसमें स्वादिष्ट भोजन, महान संग्रहालय, विशाल किले, गिरजाघर आदि हैं। कुल मिलाकर, रूस वह जगह है जहाँ आप जाना चाहते हैं यदि आप साहित्य और कला से प्यार करने वालों में से हैं।

5. दक्षिण अफ्रीका SOUTH AFRICA

पिछले एक दशक में, दक्षिण अफ्रीका यात्रा करने के लिए सबसे अच्छे देशों की सूची में पहुंच गया है। देश सबसे खूबसूरत और बेहतरीन जगहों में से एक है जहाँ आप जा सकते हैं। यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो साहसिक खेल पसंद करते हैं। आप लंबी ऑफ-रोड सफारी long off-road safari के लिए जा सकते हैं या विशाल सफेद शार्क के बीच गोता लगाने जा सकते हैं। भोजन नायाब है और चीजें खरीदने के लिए कई बेहतरीन दुकानें हैं। साल के इस समय में जाने के लिए दक्षिण अफ्रीका एक भव्य और रोमांचक देश है।