OLA ने प्रति सेकंड बेचा 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Share Us

3856
OLA ने प्रति सेकंड बेचा 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर
06 Feb 2023
7 min read

News Synopsis

Latest Updated on 06 February 2023

ओला 2024 तक एक इलेक्ट्रिक कार बाजार Electric Car Market में उतारने की योजना बना रही है। कार की बैटरी क्षमता Battery Capacity 500 किलोमीटर होगी और यह 100 किलोमीटर प्रति सेकंड की रफ्तार से चलेगी। ओला ने एक नया स्कूटर, S1 भी जारी किया है, जो इलेक्ट्रिक है।

कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल CEO Bhavish Agarwal ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles को लेकर कंपनी की बड़ी योजना है। निकट भविष्य में ओला इलेक्ट्रिक 10 लाख यूनिट कारों का उत्पादन करेगी। फिलहाल कारों की कीमत या अन्य फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। सिर्फ इतना कहा गया था, कि ये कारें स्पोर्ट्स कारों Sports Cars की तरह होंगी और महज चार सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकेंगी और फुल चार्ज Full Charge होने के बाद बैटरी की क्षमता 500 किलोमीटर की होगी।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola Electric Scooter बना रही है। कुछ लोगों को इन स्कूटरों में आग लगने की समस्या हुई है, और इससे सुरक्षा संबंधी Security Related कुछ चिंताएँ पैदा हुई हैं। ओला के भाविश अग्रवाल ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार फ्यूचरिस्टिक Electric Car Futuristic दिखेगी और एक छोटी हैचबैक कार Hatchback Car के आकार की होगी।

इस इवेंट में Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया गया है। इस स्कूटर की कीमत 99999 रुपए रखी गई है। आप इसे अभी बुक कर सकते हैं, और बुकिंग राशि 500 ​​रुपए हो सकती है। डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू होगी और बैटरी की क्षमता 3 kWh है। फुल चार्ज होने पर यह 131 किलोमीटर तक चलेगी। अधिकतम गति 95 किलोमीटर प्रति घंटा करने में सक्षम है। स्कूटी पांच अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है।

Last Updated on 16 September 2021

वाहन कंपनी ओला ने प्रति सेकंड 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने का दावा किया है। इससे पहले कंपनी ने यह जानकारी दी थी कि वह प्रति सेकेंड 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेच रही है। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है, जो आज तक किसी भी वाहन कंपनी के नाम दर्ज नहीं है। ओला कंपनी Ola Company की तरफ से यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च Electric Scooter Launch किया गया है। एक दिन में इतने अधिक बिक्री से हम यह समझ सकते हैं कि ग्राहक ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर बहुत उत्साहित हैं। ola की लगातार बिक्री यह बताती है कि ग्राहक स्कूटर में दिए जा रहे सुविधाओं से संतुष्ट हैं और उसको खरीदना चाहते हैं। इसके साथ ही फाइनेंस की सुविधा मिलने से भी व्यक्ति इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। बैंकों के साथ साझेदारी करके अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वैरिएंट्स के लिए ola द्वारा दो तरह के फाइनेंस की सुविधा दी जा रही है, जिसके कारण व्यक्ति इलेक्ट्रिक स्कूटर पर किश्तों में पैसे जमा कर सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज रहने पर 180-190 किलोमीटर का माइलेज देता है, जो कि अपेक्षाकृत और अधिक हो सकता है। साथ ही किसी दूसरी कंपनी के चार्जर से बैटरी चार्ज करने पर वह उतनी तीव्रता से चार्ज नहीं होगा जितना कि कंपनी के चार्जर से, इस प्रक्रिया में कंपनी थोड़ा और सुधार कर सकती है।