Xiaomi की नई पेशकश, अब फोन में होगा ड्रोन

Share Us

1290
Xiaomi की नई पेशकश, अब फोन में होगा ड्रोन
13 Feb 2023
7 min read

News Synopsis

Latest Updated on 13 February 2023

कुछ लोग Xiaomi के ड्रोन कैमरे वाले फोन में रुचि रखते हैं, क्योंकि ऐसा लगता है। कि यह उपयोगी हो सकता है। यह पहली बार नहीं है, कि किसी कंपनी ने नई तकनीक जारी की है, जिसमें लोगों की दिलचस्पी है। वीवो Vivo ने इस फोन तकनीक का पेटेंट कराया है, इसलिए लोग यह देखने के लिए उत्सुक हैं। कि यह कैसे काम करता है।

Xiaomi एक फोन निर्माता कंपनी है, जिसने एक नया ड्रोन कैमरा फोन कॉन्सेप्ट Drone Camera Phone Concept बनाया है। इस फोन के लॉन्च Launch की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन संभावना है, कि यह जल्द ही सामने आएगा। इस फोन में इनोवेटिव ड्रोन टेक्नोलॉजी Innovative Drone Technology शामिल होगी, जिसका मतलब है, कि इस फोन का कैमरा रेगुलर फोन Camera Regular Phone से अलग होगा।

फोन को चालू रखने के लिए इसमें एक अंतर्निहित बैटरी Built-in Battery होगी और आप अपने स्मार्टफोन के माध्यम से ड्रोन कैमरे को नियंत्रित कर सकते हैं। 200 मेगापिक्सल Megapixels तक हो सकता है, फोन का कैमरा!

श्याओमी Xiaomi की ड्रोन तकनीक वास्तव में बहुत अच्छी है। यह हार्डवेयर Hardware को पावर देने के लिए छोटी बैटरी का उपयोग करता है, इसलिए यह लंबे समय तक चलेगा। अगर ड्रोन फोन में फिट हो जाता है, तो यह थोड़ा मोटा होगा। अगर ड्रोन फोन में फंस जाए और टूट जाए तो बड़ी परेशानी हो सकती है। कि फोन वाटरप्रूफ Waterproof हो।

Xiaomi का आगामी फ्लाइंग कैमरा स्मार्टफोन Flying Camera Smartphone अभी भी गुप्त है, कि इसमें एक उड़ने वाला ड्रोन कैमरा शामिल होगा। हमारे पास अभी तक रिलीज़ की तारीख या कीमत नहीं है।

Last Updated on 06 October 2021

स्मार्टफोन की दुनिया में अब एक नया फोन दस्तक देने को तैयार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी कंपनी ड्रोन कैमरा फोन लांच करने की फिराक में है। इस तरह के फोन की बात होने पर लोगों में इसके प्रति काफी उत्साह पैदा हो गया है। क्योंकि यह ड्रोन वाला फोन अगर बाजार में आता है, तो आप अपने उड़ते मोबाइल कैमरे से तस्वीर ले पाएंगे।

इस तरह की तकनीक में फोन के अंदर ही कैमरे के साथ ड्रोन की सुविधा दी जाएगी और यह फोन से बाहर निकल कर आपको उड़ते मोबाइल कैमरे से तस्वीर खींचने में मदद करेगा। इसके लिए अलग से बैटरी भी दी जा सकती है। यह फोन सामान्य स्मार्टफोन से थोड़े मोटे हो सकते हैं। फिलहाल इस ड्रोन स्मार्टफोन की कोई लॉन्च डेट घोषित नहीं हुई है। कंपनी द्वारा इस फोन के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अगर यह फोन बाजार में आता है, तो यह दुनिया का पहला ड्रोन स्मार्टफोन साबित होगा।