आसमान में सालोें पहले दिखे UFO का सच आया सामने

Share Us

380
आसमान में सालोें पहले दिखे UFO का सच आया सामने
15 May 2022
6 min read

News Synopsis

अंतरिक्ष space को जानने की लोगों के मन में जिज्ञासा हमेशा बनी रहती है। वैज्ञानिक scientist भी ब्रह्मांड Cosmos के रहस्यों से पर्दा उठाते रहे हैं। पिछले कई वर्षों से यूएफओ UFO को लेकर भी चर्चा बनी रही है। लोगों ने यूएफओ को देखने के कई दावे किए हैं। यूएफओ (UFO) जिन्‍हें ‘अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट' unidentified flying object भी कहा जाता है, वर्षों से दुनिया के लिए रहस्‍य बने हुए हैं।

ऐसी ही एक घटना साल 1995 की है जब, अमेरिका America की ‘वेस्ट फ्लाइट 564', टेक्‍सास से लास वेगास Texas to Las vegas जा रही थी। इसके दो पायलटों ने दावा किया था कि सफर के दौरान उनका सामना एक UFO से हुआ था। अब इतने साल बाद वैज्ञानिकों ने इस रहस्य से पर्दा हटाया है। एस्‍ट्रोनॉमर्स Astronomers ने कहा है कि वह ऑब्‍जेक्‍ट कोई UFO नहीं, बल्कि खगोलीय पिंड celestial bodies रहा होगा। उस किस्से की बात की जाए तो फ्लाइट में यात्रियों और केबिन क्रू passengers and cabin crew के साथ कैप्टन यूजीन टॉलेफसन captain Eugene Tollefson और उनके को-पायलट जॉन वालर John Waller मौजूद थे।

उनके फ्लाइट अटेंडेंट  flight attendant ने आकाश में कुछ अजीब सी चीज देखी। मिरर यूके की खबर के मुताबिक, विमान और UFO के बीच कोई बातचीत नहीं हुई थी, लेकिन चालक दल ने आसमान में एक अजीब रोशनी देखने की जानकारी दी। इसके बाद से यह घटना एक रहस्‍य बनी हुई थी।