News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

दिल्ली में अगले पांच दिन तक होगी बारिश, जानें यूपी-बिहार का मौसम

Share Us

391
दिल्ली में अगले पांच दिन तक होगी बारिश, जानें यूपी-बिहार का मौसम
02 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India के कई हिस्सों में आज भी झमाझम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग Meteorological Department ने उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा Uttarakhand, West Bengal, Assam, Meghalaya, Nagaland, Mizoram and Tripura में आज से लेकर पांच अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा बिहार और उत्तर प्रदेश Bihar and Uttar Pradesh के कुछ जिलों में आज हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली-एनसीआर Delhi-NCR में मंगलवार सुबह मौसम सुहावना है। मौसम विभाग के अनुसार आकाश में आज हल्के बादल छाए रहेंगे और अगले 5 दिन झमाझम बारिश हो सकती है। 

वहीं अगर बात करें उत्तर प्रदेश में मौसम की तो Weather Updates in UP यहाँ मौसम का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही जुलाई के अंतिम सप्ताह में बरसात की तेजी से मॉनसून में तेजी आने का एहसास हो रहा था। लेकिन राजधानी लखनऊ से लेकर कानपुर और पश्चिम दिशा में बढ़ने पर आगरा से नोएडा तक सोमवार को साफ मौसम में खिली धूप से दिन की शुरुआत हुई। अगस्त की पहली सुबह लखनऊ में हल्की धूप निकली।

आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर  Capital Lucknow, Sitapur, Lakhimpur में आज मंगलवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है। हल्के बादल छाये रह सकते हैं। रायबरेली, हरदोई के कुछ इलाकों में थोड़ी बारिश का अनुमान है। वहीं बुंदेलखंड के झांसी, बांदा, जालौन, ललितपुर में बादल रहेंगे। ललितपुर में मौसम के करवट लेने से तापमान में हल्की गिरावट भी दर्ज होगी। बात अगर पश्चिमी यूपी की करें तो आगरा, मथुरा, अलीगढ़, नोएडा, गाजियाबाद में मौसम साफ रहेगा। 

TWN In-Focus