'बेवकूफ' कंपनी ने निवेशकों से 60 करोड़ रुपए जुटाए

Share Us

1596
'बेवकूफ' कंपनी ने निवेशकों से 60 करोड़ रुपए जुटाए
25 Jan 2023
7 min read

News Synopsis

Latest Updated on 25 January 2023

Bewakoof.com ने बहुत सारे उत्पाद बेचे हैं, और यह Amazon, Myntra और Flipkart पर बहुत सफल रहा है। इस फैशन ब्रांड Fashion Brand के लिए 400 लोग काम कर रहे हैं। आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल Aditya Birla Fashion and Retail ने इसमें 100 करोड़ रुपए का निवेश किया है, जिससे कंपनी को और भी तेजी से बढ़ने में मदद मिलेगी।

Bewakoof.com पिछले दस वर्षों में तेजी से बढ़ रहा है, और सह-संस्थापक प्रभाकिरण को उम्मीद है। कि 2025 तक उनकी बिक्री 2,000 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी। कई लोगों का मानना ​​है, कि Bewakoof.com के लिए तीन साल के भीतर इस लक्ष्य को हासिल करना असंभव है, लेकिन प्रभाकिरण का मानना ​​है। कि उनका ब्रांड अब व्यापक रेंज के प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है, जो उनकी बिक्री को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा।

प्रभाकिरण और सिद्धार्थ ने ग्राहकों को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आकर्षित करने के लिए अपने दो प्रसिद्ध फेसबुक पेजों का उपयोग किया। ये पेज ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए मीम्स और ट्रोल का इस्तेमाल करते है। और अब कंपनी बिक्री बढ़ाने के लिए टी-शर्ट पर हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी प्रिंट कर रही है।

Bewakoof.com एक ऐसी वेबसाइट है, जो बहुत सारी चीज़ें बेचती है। यह 2012 में शुरू किया गया था, और अब यह ऑनलाइन चीजों के सबसे बड़े विक्रेताओं में से एक है।

Last Updated on 15 September 2021

'बेवकूफ' एक डी2सी ब्रांड है। डी2सी का मतलब है डायरेक्‍ट-टू-कंज्‍यूमर। ऐसी कंपनियां अपने उत्पाद को किसी रिटेलर या डिस्ट्रीब्यूटर की मदद के बिना चलाती हैं। बेवकूफ कंपनी ने अपनी शुरुआत 2012 में की थी और ये कंपनी फुटवियर, सेल फोन कवर्स और क्लोथिंग के लिए युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। हाल ही में डी2सी ब्रांड बेवकूफ ने बताया है कि उन्होंने आईवीकैप, स्प्रिंग मार्केटिंग कैपिटल और इनवेस्‍टकॉर्प से करीब 60 करोड़ रुपए जुटाए हैं। कंपनी ने अपने बयान में यह भी बताया है कि उन्होंने 2025 तक 2000 करोड़ रुपए की बिक्री करने का लक्ष्य रखा है।

इन पैसों का उपयोग वो बिज़नेस ग्रोथ Business Growth, मार्केटिंग Marketing, ब्रांडिंग Branding और टेक्नोलॉजी Technology में करेंगे। कंपनी ने डिजिटल अभियान शुरू करने के लिए सान्या मल्होत्रा Sanya Malhotra, राजकुमार राव Raj Kumar Rao और फरहान अख्‍तर Farhan Akhtar को साइन किया है। आपको बता दें बेवकूफ भारत में सबसे बड़ा डी2सी ब्रांड बनकर उभरा है। अब तक 60 लाख ग्राहक कंपनी से जुड़े हैं और हर महीने 1 लाख नए ग्राहक कंपनी से जुड़ते हैं। प्रभाकिरण सिंह कंपनी के सीईओ और संस्थापक हैं और उन्होंने कहा है कि वह अपने ग्राहकों के लिए किफायती दाम में फैशनेबल प्रोडक्ट्स पेश करना चाहते हैं।