UP के कई शहरों में आसमान में दिखी अजीब रोशनी, लोगों ने कहा यूएफओ

Share Us

647
UP के कई शहरों में आसमान में दिखी अजीब रोशनी, लोगों ने कहा यूएफओ
14 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India के राज्य उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में कुछ मिनटों तक नजर आई चमकीली रोशनी Bright Light की एक कतार ने वहां के लोगों को हैरान कर दिया। उन्‍होंने वीडियो बनाए और सोशल मीडिया पर शेयर भी किए। उत्तर प्रदेश के कई शहरों, कस्‍बों और गांवों Towns and Villages में सोमवार शाम लोग बिना आंखें झपकाए आसमान में देखते रहे। कुछ मिनटों तक नजर आई चमकीली रोशनी की एक कतार को देख वे हैरान रह गए। इसके बाद तो अफवाहों का दौर शुरू हो गया। और जैसाकि अनुमान लगाया जा सकता है रोशनी की उस कतार को लोगों ने UFO यानी अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग आब्‍जेक्‍ट्स Unidentified Flying Objects समझ लिया।

औरैया Auraiya, मलीहाबाद, कन्नौज, इटावा, हरदोई और सीतापुर Hardoi and Sitapur के साथ ही लखनऊ Lucknow के कुछ इलाकों में भी रोशनी की कतार नजर आई, जो धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी। लोगों के बीच यह बात आग की तरह फैल गई कि आसमान में चमकीली रोशनी की कतार दिखाई दे रही है। इस घटना को लोग UFO और एलियन से जोड़कर देखने लगे। इससे जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहे थे। लोगों ने घटना को अजीब बताया। हालांकि घटना की सचाई कुछ और ही बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आसमान में तैरती रोशनी की वह कतार असल में सैटेलाइट्स थे। माना जा रहा है कि चमकदार रोशनी की यह कतार स्टारलिंक सैटेलाइट मिशन Lucknow का हिस्‍सा थी। वहीं, गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले पंजाब में भी ऐसी रोशनी स्‍पॉट की गई थी, तब भी अधिकारियों की ओर से स्‍टारलिंक सैटेलाइट के वहां से गुजरने की बात बताई गई थी।