News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

यूपी के जिलों में बारिश की चेतावनी, जानिए लखनऊ का हाल

Share Us

268
यूपी के जिलों में बारिश की चेतावनी, जानिए लखनऊ का हाल
29 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

देश के कई हिस्सों में जमकर बारिश का दौर जारी है। दिल्ली Delhi में शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है। इसके साथ ही राजस्थान से लेकर मध्य प्रदेश Rajasthan to Madhya Pradesh में बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है। अगर दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहाँ आज कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग India Meteorological Department ने कहा कि शुक्रवार से बारिश फिर से शुरू हो सकती है और अगले तीन दिन तक हल्की बारिश जारी रहने या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। 

वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में अगले तीन दिनों के दौरान अच्छी बारिश की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि लखनऊ में हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को वैसे तो पूरे प्रदेश में में बारिश हो सकती है, लेकिन सबसे ज्यादा प्रयागराज और बरेली Prayagraj and Bareilly जिले में इसका असर देखने को मिल सकता है। बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक यूपी के 54 जिलों में चेतावनी जारी की है। 

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई तो दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा से संतोषजनक' श्रेणी में है। राजधानी लखनऊ capital Lucknow में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।

TWN Special