News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

इन राज्यों में आज बारिश का अलर्ट, जानें लखनऊ में कब होगी बारिश

Share Us

345
इन राज्यों में आज बारिश का अलर्ट, जानें लखनऊ में कब होगी बारिश
10 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

देशभर में मानसून का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। कई राज्यों में तेज बारिश की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। भारत मौसम विभाग India Meteorological Department ने ओडिशा, छत्तीसगढ़, गुजरात, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तेलंगाना Odisha, Chhattisgarh, Gujarat, Goa, Madhya Maharashtra and Telangana में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कुछ दिनों तक बारिश नहीं होगी लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में आज मौसम शुष्क रहेगा। पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में ही हल्की बारिश होने का अनुमान है। 

आपको बता दें कि राजस्थान के जयपुर में मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने राजस्थान के करीब 18 जिलों में अलर्ट जारी किया है। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। साथ ही इस दौरान 1-2 स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली National Capital Delhi में मंगलवार का न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है। विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी में दिन में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के आसार हैं। 

अगर यूपी की राजधानी लखनऊ Capital Lucknow की बात करें तो आज सुबह से ही धूप निकली है। लेकिन तेज हवा बहने से गर्मी से लोगों को राहत है। हालांकि दिन भर धूप की आवाजाही बनी रहेगी। आसमान में बादल भी आते- जाते रहेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत रहेगीह। वहीं 12 अगस्त से लखनऊ समेत कुछ जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश हो सकती है। 

TWN In-Focus