News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

NPS ने WhatsApp पर शुरू की नई सर्विस

Share Us

380
NPS ने WhatsApp पर शुरू की नई सर्विस
13 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

नेशनल पेंशन सिस्टम National Pension System ने WhatsApp पर अपनी एक नई सर्विस शुरू की है। जिससे की सब्सक्राइबर्स Subscribers को घर बैठे समस्या का समाधान मिल जाए। आपको बता दें कि सरकार द्वारा सरकारी पेंशन स्कीम Government Pension Scheme बंद करने के बाद लाखों-करोड़ों लोगों ने नेशनल पेंशन स्कीम के लिए एनरॉल कराया है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों को मैनेज करने और उन्हें सेवाएं देने के लिए भी बड़ा सिस्टम चाहिए। लोगों को सहूलियत देने के उद्देश्य से नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट ने वॉट्सऐप सेवा शुरू की है। 

गौरतलब है कि नेशनल पेंशन स्कीम सरकार द्वारा समर्थित एक स्कीम है और पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरटी Pension Fund Regulatory and Development Authority इसे मैनेज करती है। यह लो-कोस्ट NPS निवेश प्रॉडक्ट Low-cost NPS Investment Products है, और इसका रिटर्न बाजार आधारित है।  इसके अलावा सब्सक्राइबर को इसमें टैक्स पर भी छूट भी मिलती है। नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट ने एक ट्वीट के जरिए अपनी वॉट्सऐप सेवा के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट में लिखा कि प्रिय सब्सक्राइबर्स, अब NPS ट्रस्ट वॉट्सऐप पर है ताकि आपके सवालों का समाधान दिया जा सके। हमसे संपर्क करें @918588852130। 

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए अपना वॉट्सऐप अकाउंट WhatsApp Account खोलें और Hi मैसेज लिखकर दिए गए वॉट्सऐप मोबाइल नंबर पर भेज दें। अब आपके सामने क़्वेरीज़ list of Queries की एक लिस्ट खुलेगी। इस लिस्ट में से आपको अपनी समस्या से जुड़े सवाल पर टैप करना होगा और आप अपने सवालों के जवाब आसानी के साथ पा सकते हैं।