NASA ने एलियन, UFO का पता लगाने के लिए बनाई स्पेशल टीम

Share Us

356
 NASA ने एलियन, UFO का पता लगाने के लिए बनाई स्पेशल टीम
12 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया World की बड़ी स्पेस एजेंसी Space Agency नासा NASA एलियन और UFO  Aliens and UFOs के रहस्य का पता लगाने के लिए वैज्ञानिकों Scientists की स्पेशल टीम special teams का गठन करने जा रही है। ध्यान देने वाली बात ये है कि अमेरिकी अधिकारियों American Officials ने UFOs को राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बताया है।

नासा ने एक न्यूज रिलीज news releases में कहा कि वातावरण में हो रही अनजानी घटनाएं unknown incidents एयर सेफ्टी air safety और नेशनल सिक्योरिटी National Security, दोनों ही दृष्टि से विचारणीय मुद्दा है। NASA ने गुरूवार को बताया कि वह वैज्ञानिकों की एक ऐसी टीम बनाने जा रही है जो आकाश में होने वाली अजब या अनजानी घटनाओं पर नजर रखकर उसकी जांच करेगी, जिन्हें UFO कहा जाता है।

अमेरिकी सरकार American Government इस मुद्दे को अब गंभीरता से ले रही है।  अमेरिकी स्पेस एजेंसी का मानना है कि टीम का फोकस उपलब्ध डेटा की पहचान करने पर रहेगा। ताकि भविष्य के डेटा को इकट्ठा किया जा सके और इन घटनाओं को जांचने के लिए उस जानकारी का इस्तेमाल किया जा सके।

नासा ने इसके लिए प्रिंसटॉन यूनिवर्सिटी Princeton University के पूर्व प्रमुख डेविड स्पेरगेल former chief David Spergel को अप्रोच किया है, जो टीम का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा इस टीम में डेनिअल इवांस Daniel Evans भी होंगे जो नासा के साइंस मिशन डायरेक्ट्रेट Science Mission Directorate के सीनियर रिसर्चर Senior Researcher हैं।