facebook-pixel

दुनिया के Most Expensive Purse Brands

Share Us

458
दुनिया के Most Expensive Purse Brands
07 Jun 2022
5 min read

Post Highlight

महिलाओं में पर्स को लेकर खासा क्रेज देखने को मिलता है। मगर कुछ पर्स ब्रांड्स इतने महंगे Most Expensive Purse Brands होते हैं, जिन्हें खरीदना आम लोगों के बस की नहीं है जरूरत के सामानों को एक साथ रखने वाला पर्स, सबसे जरूरी चीजों में से एक है। वैसे तो बाजार में कई तरह के पर्स आते हैं, जिनके साइज, कलर और दाम पर्स की क्वालिटी पर निर्भर करते हैं। कई महिलाएं ऐसी हैं जिनके पास पर्सों के बहुत अच्छे कलेक्शन्स होते हैं, जिन्हें महिलाएं जगह के हिसाब से कैरी करती हैं। हालांकि दुनिया के कुछ पर्स ब्रांड्स ऐसे भी हैं, जिन्हें खरीदना आम लोगों के बस की बात नहीं होती है। इनमें से कई पर्सों की कीमत आपके घरों की कीमत से भी ज्यादा हो सकती है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको दुनिया के ऐसे ही सबसे महंगे पर्सों  Most Expensive Purse के बारे में बताएंगे, जिनके दाम आम पर्सों से बहुत ज्यादा हैं। साथ ही बताएंगे कि किन कारणों से ये के पर्स इतने महंगे होते हैं।

Podcast

Continue Reading..

एक क्लासिक हैंडबैग जितना अधिक सीमित और अनूठा होता है, उसकी लागत और रीसेल मूल्य उतना ही अधिक होता है। ऑनलाइन शॉपिंग Online Shopping के माध्यम से आज कोई भी कहीं भी बैठ कर दुनिया भर से कोई भी लक्ज़री वस्तु मंगवा सकता है. और लक्ज़री ब्रांड्स Luxury Brands के उपभोगता दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं. आजकल लोग खुद की ऐसी प्रस्तुति लोगों को दिखाना चाहते हैं जो उनको दूसरों से बेहतर,अलग और आकर्षक दिखाए.।

Most Expensive Purse Brands in the World

जूडिथ लीबर Judith Leiber (The Precious Rose Radiance)- 

प्रसिद्ध हैंडबैग डिजाइनर जूडिथ लीबर की स्थापना हंग्री Hungry में हुई थी । 1963 में इस कंपनी की स्थापना की गयी थी । इस कंपनी ने अपने जादुई डिजाइनिंग कौशल और अनूठी कृतियों के साथ पूरी  पश्चिमी दुनिया को प्रभावित किया है। जेनिफर लोपेज Jennifer Lopez , किम कार्दशियन Kim Kardashian और लेडी गागा Lady Gaga जैसी हस्तियां celebs  इस सबसे महंगे पर्स ब्रांड के बड़े के फैन हैं। ये बैग बहुत महंगे हैं, बिल्कुल कीमती रोज बैग की तरह, जो ब्रांड के सबसे खूबसूरत डिजाइनों में से एक है। इसमें हीरे और नीलम जैसे 42 कैरेट के कीमती रत्न हैं! इसकी कीमत $90,000 है!

लुई वुइटन: द एल.वी. एक्सट्रावगांज़ा (Louis Vuitton)-

एक फ्रेंच फैशन हाउस French Fashion House है जिसकी स्थापना 1854 में हुई थी। यह लेबल अपने एलवी (LV) मोनोग्राम के कारण अच्छी तरह से जाना जाता है, जो इसके अधिकतर उत्पादों पर लगा होता है, जिनमें लक्ज़री संदूकों और चमड़े के उत्पादों से लेकर तैयार कपड़े, जूते, घड़ियां, गहने, सहायक सामग्रियां, धूप के चश्मे और किताबें शामिल हैं। लूई वीटॉन दुनिया के प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय फैशन हाउसों International Fashion Houses में से एक है। ट्रैवलर हैंडबैग Traveler Handbag ने चमड़े को फोन केबल्स के साथ जोड़ा गया है, और इसकी कीमत $ 26,000 है! LV लेबल को लोगो ने काफी पसंद किया है!

बोरिनी मिलानेसी (Boarini Milanesi’s Parva Mea)-

आज की तारिख में दुनिया का सबसे महंगा हैंडबैग इटली की कंपनी Italian company द्वारा लांच किया गया है. इसे समुन्दर की थीम पर यानि नीले रंग में बनाया गया है,साथ ही में इस बैग पर 130 कैरेट के हीरे वाली तितलियाँ जड़ी गयी हैं. नवंबर 2020 में दुनिया के इस सबसे महंगे बैग का लांच किया गया था। मगरमच्छ की त्वचा crocodile skin से तैयार किए गए बैग का अनावरण हमारे महासागरों की रक्षा करने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए किया गया था, जो गैर-बायोडिग्रेडेबल प्लास्टिक non-biodegradable plastic से तेजी से खतरे में हैं। रिपोर्टों के अनुसार, बैग पर चार तितलियों को हीरे से सजाया गया है, जबकि अन्य तीन को नीलम से और बाकी को पाराइबा टूमलाइन के साथ सेट किया गया है – कुल 130 कैरेट से अधिक। बैग पर डिजाइन और रत्न समुद्र से प्रेरित हैं। इस बैग के सिर्फ तीन पीस बनाए गए हैं।

क्लियोपेट्रा क्लच (Cleopatra Clutch by Lana Marks)-

क्लियोपेट्रा क्लच की कीमत $400,000 या INR 2,98,30,000 तक हो सकती है। वे सबसे प्रतिष्ठित ऑस्कर नाइट Oscar Night  haute couture पर्स हैं,जिसे  कि अकादमी पुरस्कार विजेता अभिनेताओं और एंजेलीना जोली, चार्लीज़ थेरॉन, जेनिफर एनिस्टन और केट विंसलेट Angelina Jolie, Charlize Theron, Jennifer Aniston and Kate Winslet  जैसी हस्तियों के पास देखा जाता है। लाना मार्क्स, क्लियोपेट्रा क्लच डिजाइन 1963 की महाकाव्य गति फिल्म “क्लियोपेट्रा” में एलिजाबेथ टेलर की प्रमुख भूमिका से प्रेरित था। अमेरिकी मगरमच्छ की खाल से 1,600 40-कैरेट हीरे के साथ इसे बनाया गया था, और रोज़ गोल्ड के हीरे का उपयोग ली बिंगबिंग का नाम लिखने में मदद करने के लिए किया गया था, यह एक एक चीनी गायक है जो सबसे महंगे क्लियोपेट्रा हैंडबैग का मालिक है।

हर्मीस बिर्किन (Hermes Birkin bag by Ginza Tanaka)

इसके बैग्स अद्भुत $1.4 मिलियन या INR 10,44,06,750 का है और यह एक सीमित संस्करण भी है, जिसे जापानी डिजाइनर गिन्ज़ा तनाका Japanese designer Ginza Tanaka  द्वारा डिज़ाइन किया गया है। यह असाधारण बिर्किन बैग प्लैटिनम से बना है और इसमें 2000 हीरे बाहर की तरफ हैं, साथ ही एक 8K नाशपाती के आकार का शानदार हीरा है जिसे अलग किया जा सकता है और ब्रोच के रूप में पहना जा सकता है। बैग में एक हीरे का स्लिंग शामिल होता है जिसे पर्स से अलग किया जा सकता है और हार या ब्रेसलेट के रूप में पहना जा सकता है।

हर्मेस केली रोज़ गोल्ड (Hermes Kelly Rose Gold bag)-

हर्मेस केली रोज़ गोल्ड $ 2 मिलियन या INR 14,91,52,500 में बिकता है, जिससे यह नीलामी में अब तक का सबसे मूल्यवान हर्मेस बैग माना जाता है। हर्मेस और जौहरी पियर्स हार्डी Jeweler Pierce Hardy  ने असली सोने  Rose gold से बने इस खूबसूरत छोटे पर्स को बनाने में सहयोग किया और चमड़े की नकल करने वाली बनावट भी शुद्ध सोने से बनी है। हर्मेस केली रोज़ गोल्ड Kelly Rose Gold  को 1600 हीरों से सजाया गया है, इसे बनाने में दो साल लगे और यह तीन अलग-अलग रूपों में केवल 12 पीसेस तक सीमित था।

मौवाद 1001 नाइट्स डायमंड पर्स (Mouawad 1001 Nights Diamond Purse)-

रॉबर्ट मौवाद द्वारा डिजाइन किया गया मौवाद 1001 नाइट्स डायमंड पर्स, शेहेराज़ादे और उसके राजा की कहानी से प्रेरित था। इस अमूल्य कलाकृति का परी-कथा वाला डिजाइन साज़िश और जुनून की इस महाकाव्य गाथा से प्रेरित था। मौवाद 1001 नाइट्स डायमंड पर्स, जिसकी कीमत 3.8 मिलियन डॉलर या 28,33,89,750 रुपये है, को 2011 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया का सबसे महंगा हैंडबैग घोषित किया गया था। हस्तनिर्मित 18 कैरेट सोने के हैंडबैग में 4,517 हीरे कुल 381.92 कैरेट (105 पीले, 56 गुलाबी और 4,356 रंगहीन हीरे) है ।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं के लिए सबसे महंगे परफ्यूम (The Most Expensive Perfumes)

Conclusion

इनमें से कोई भी पर्स ऐसा नहीं है जिसे आम जनता अफोर्ड कर सकती हो, लेकिन लोग इन पर्सों की खासियत जानने के बारे में उत्सुक जरूर होते हैं। स्टाइलिश और खूबसूरत हैंडबैग की चाहत हर महिला की होती है। यही उनके स्टाइल को पूरा करती है। जो उनके व्यक्तित्व के अनुकूल हैं। तो, अपने सपनों का पर्स ब्रांड चुनें और इसे अपना बनाएं! आखिरकार, लागत से कोई फर्क नहीं पड़ता! आपकी पसंद क्या मायने रखती है!