News In Brief Industry Best Practices
News In Brief Industry Best Practices

Microsoft ने लंदन में नया AI हब खोलने की घोषणा की

Share Us

132
Microsoft ने लंदन में नया AI हब खोलने की घोषणा की
09 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

माइक्रोसॉफ्ट Microsoft ने हाल ही में कोपायलट सहित हमारे उपभोक्ता एआई उत्पादों और अनुसंधान को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए एक नवगठित संगठन माइक्रोसॉफ्ट एआई Microsoft AI के निर्माण की घोषणा की है। और माइक्रोसॉफ्ट एआई लंदन के केंद्र में एक नया एआई हब New AI Hub खोल रहा है। माइक्रोसॉफ्ट एआई लंदन अत्याधुनिक भाषा मॉडल और उनके सपोर्टिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को आगे बढ़ाने और फाउंडेशन मॉडल के लिए वर्ल्ड-क्लास टूलिंग World-Class Tooling बनाने के लिए अग्रणी काम करेगा, जो माइक्रोसॉफ्ट में हमारी एआई टीमों और ओपनएआई समेत हमारे भागीदारों के साथ मिलकर सहयोग करेगा।

नए एआई हब का नेतृत्व एक असाधारण एआई वैज्ञानिक और इंजीनियर जॉर्डन हॉफमैन द्वारा किया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट एआई में शामिल होने से पहले जॉर्डन हॉफमैन ने लंदन स्थित इन्फ्लेक्शन और डीपमाइंड में एआई अग्रणी के रूप में खुद को प्रतिष्ठित किया। जॉर्डन हॉफमैन हमारे लंदन पैडिंगटन कार्यालय में स्थित माइक्रोसॉफ्ट एआई टीम के सदस्यों के एक प्रतिभाशाली ग्रुप से जुड़ेंगे।

यूके में एआई प्रतिभा और विशेषज्ञता का एक विशाल पूल है, और माइक्रोसॉफ्ट एआई इस क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण दीर्घकालिक निवेश करने की योजना बना रहा है, क्योंकि हम इस नए एआई हब में सर्वश्रेष्ठ एआई वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को नियुक्त करना शुरू कर रहे हैं।

आने वाले हफ्तों और महीनों में हम नौकरी की रिक्तियां पोस्ट करेंगे और सक्रिय रूप से असाधारण व्यक्तियों को नियुक्त करेंगे जो हमारे समय के सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण एआई प्रश्नों पर काम करना चाहते हैं। हम ऐसे नए टीम सदस्यों की तलाश कर रहे हैं, जो बड़े पैमाने पर प्रभाव से प्रेरित हों, और जो उत्साही नवप्रवर्तक हों जो एक ऐसी टीम संस्कृति में योगदान करने के लिए उत्सुक हों जहां निरंतर सीखना आदर्श है।

यह माइक्रोसॉफ्ट एआई और यूके के लिए बहुत अच्छी खबर है। एक ब्रिटिश नागरिक के रूप में लंदन में पैदा हुआ और पला-बढ़ा, मुझे यहां एक अत्याधुनिक एआई व्यवसाय की सह-स्थापना और निर्माण करने पर गर्व है। मैं यूके में असाधारण प्रतिभा पूल और एआई इकोसिस्टम के बारे में गहराई से जानता हूं, और मैं माइक्रोसॉफ्ट एआई की ओर से यूके के प्रति यह प्रतिबद्धता बनाने के लिए उत्साहित हूं। और यूके सरकार, व्यापारिक समुदाय और शिक्षा जगत में विचारशील नेताओं के साथ अपने करीबी काम के माध्यम से - कि देश निवेश, इनोवेशन और इकनोमिक ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदारी से और सुरक्षा-प्रथम प्रतिबद्धता के साथ एआई को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। यूके में यह हब खोलने का हमारा निर्णय इसी महत्वाकांक्षा को दर्शाता है।

माइक्रोसॉफ्ट एआई लंदन हब यूके Microsoft AI London Hub UK में माइक्रोसॉफ्ट की मौजूदा उपस्थिति को बढ़ाता है, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च कैम्ब्रिज लैब Microsoft Research Cambridge Lab भी शामिल है, जो एआई, क्लाउड और उत्पादकता के क्षेत्रों में कुछ अग्रणी शोधकर्ताओं का घर है। और साथ ही यह एआई युग के लिए यूके के कार्यबल को कुशल बनाने और एआई अर्थव्यवस्था को शक्ति देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट द्वारा हाल ही में घोषित £2.5 बिलियन के निवेश का भी समर्थन करता है, जिसमें 2026 तक देश में 20,000 सबसे एडवांस्ड जीपीयू लाने की हमारी प्रतिबद्धता भी शामिल है।