मैक्स हेल्थकेयर के सीएमडी डॉ अभय सोई ने फोर्ब्स इंडिया 'एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर' पुरस्कार जीता

Share Us

690
मैक्स हेल्थकेयर के सीएमडी डॉ अभय सोई ने फोर्ब्स इंडिया 'एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर' पुरस्कार जीता
27 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

मैक्स हेल्थकेयर Max Healthcare के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ अभय सोई Dr. Abhay Soi, Chairman & Managing Director ने प्रतिष्ठित फोर्ब्स इंडिया 'एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर 2023 Entrepreneur of the Year' का पुरस्कार जीता है।

फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स Forbes India Leadership Awards उत्कृष्टता, नवाचार और परिवर्तनकारी नेतृत्व पर जोर देने के लिए श्रेणियों में उत्कृष्ट उद्यमशीलता की उपलब्धियों का सम्मान और पहचान करता है।

डॉ सोई के असाधारण नेतृत्व ने मैक्स हेल्थकेयर के विकास पथ को आगे बढ़ाने, नवाचार चलाने और रोगियों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं World Class Health Services प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके दूरदर्शी दृष्टिकोण और रणनीतिक नेतृत्व ने मैक्स हेल्थकेयर को भारत की सबसे सम्मानित स्वास्थ्य सेवा कंपनियों में से एक के रूप में स्थापित करने में मदद की है, जो देश भर में रोगियों को अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाएं Medical Services और अनुकंपा देखभाल प्रदान करती है।

मैक्स हेल्थकेयर के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. अभय सोई ने कहा मैं प्रतिष्ठित फोर्ब्स इंडिया 'एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड 2023 प्राप्त करने के लिए बेहद सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं। यह पुरस्कार हमारी टीम के सामूहिक प्रयासों को दर्शाता है। मैक्स हेल्थकेयर और नवाचार और उत्कृष्टता के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता। जीवंत भारतीय अर्थव्यवस्था Vibrant Indian Economy और संपन्न स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र Startup Ecosystem निवेशकों से बहुत अधिक रुचि आकर्षित कर रहे हैं, जिससे यह एक उद्यमी बनने का सबसे अच्छा समय है। मेरा मानना है, कि इसमें हमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। भारत के आर्थिक विकास Economic Development को बढ़ावा देना और राष्ट्र निर्माण के प्रयासों में योगदान देना। एक सहायक कारोबारी माहौल के साथ सरकार की विभिन्न पहलों से मदद मिली और संभावनाएं अनंत हैं।

फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2023 ग्रैंड हयात मुंबई Grand Hyatt Mumbai में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत फोर्ब्स इंडिया के संपादक ब्रायन कारवाल्हो Editor Brian Carvalho के स्वागत भाषण से हुई, इसके बाद रॉकफेलर फाउंडेशन Rockefeller Foundation के अध्यक्ष डॉ. राजीव जे शाह Chairman Dr. Rajeev J Shah ने मुख्य भाषण दिया। इस समारोह में प्रमुख उद्योग दिग्गजों ने भाग लिया और व्यावहारिक चर्चाओं और ज्ञान-साझाकरण सत्रों से भरा हुआ था।

मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड Max Healthcare Institute Limited वित्त वर्ष 2022 में भारत की सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखलाओं में से एक है, यह चिकित्सा और सेवा उत्कृष्टता, रोगी देखभाल, वैज्ञानिक और चिकित्सा शिक्षा के उच्चतम मानकों के लिए प्रतिबद्ध है।

एमएचआईएल का उत्तर भारत में बड़ा संकेंद्रण है, जिसमें 17 स्वास्थ्य सुविधाओं का नेटवर्क है। कुल नेटवर्क में से आठ अस्पताल और चार चिकित्सा केंद्र दिल्ली और एनसीआर में स्थित हैं। और अन्य मुंबई, मोहाली, बठिंडा और देहरादून शहरों में स्थित हैं। मैक्स नेटवर्क Max Network में कंपनी और उसकी सहायक कंपनियों के स्वामित्व और संचालन वाले सभी अस्पताल और चिकित्सा केंद्र, भागीदार स्वास्थ्य सुविधाएं और प्रबंधित स्वास्थ्य सुविधाएं शामिल हैं। इनमें दिल्ली एनसीआर में साकेत, पटपड़गंज, वैशाली, राजेंद्र प्लेस और शालीमार बाग में अत्याधुनिक तृतीयक और चतुर्धातुक देखभाल अस्पताल और मुंबई, मोहाली, बठिंडा और देहरादून में एक-एक गुड़गांव में माध्यमिक देखभाल अस्पताल और डे केयर शामिल हैं। दिल्ली एनसीआर में नोएडा, लाजपत नगर और पंचशील पार्क में केंद्र और एक मोहाली, पंजाब में। मोहाली और बठिंडा के अस्पताल पंजाब सरकार के साथ पीपीपी व्यवस्था के तहत हैं।

अपने मुख्य अस्पताल व्यवसाय के अलावा एमएचआईएल के दो एसबीयू - मैक्स @ होम और मैक्स लैब हैं। मैक्स@होम एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो घर पर स्वास्थ्य और कल्याण सेवाएं प्रदान करता है, और मैक्स लैब अपने नेटवर्क के बाहर के रोगियों को नैदानिक सेवाएं प्रदान करता है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया www.maxhealthcare.in पर विजिट करें।