News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

दिल्ली में रिमझिम बारिश, लखनऊ में मौसम सुहावना

Share Us

451
दिल्ली में रिमझिम बारिश, लखनऊ में मौसम सुहावना
28 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

दिल्ली Delhi में बुधवार को बारिश के बाद अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया यह जानकारी मौसम विभाग Meteorological Department ने दी है। मौसम विभाग ने बताया कि न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही विभाग ने बताया कि पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके और पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में अच्छी बारिश हुई, जबकि शाहदरा और कुछ अन्य हिस्सों में बस हल्की बूंदाबांदी हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग India Meteorological Department के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को आमतौर पर बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश एवं गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने एक पूर्वानुमान में बताया है कि आज यानी की 28 जुलाई के बाद बारिश का लंबा सिलसिला शुरू हो सकता है, जो 4 से 5 अगस्त तक जारी रह सकता है। साथ ही उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, बाकी पूर्वोत्तर भारत, छत्तीसगढ़ और विदर्भ Uttar Pradesh, Bihar, Jharkhand, West Bengal, rest of Northeast India, Chhattisgarh and Vidarbha के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

अगर बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ Uttar Pradesh capital Lucknow की तो यहाँ पर पिछले कुछ दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है और लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है। लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहने की संभावना है। इसके साथ ही लखनऊ में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी। वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद Ghaziabad में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं।

TWN In-Focus