News In Brief Wellness and Health
News In Brief Wellness and Health

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज ने NVIDIA के साथ साझेदारी की

Share Us

434
एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज ने NVIDIA के साथ साझेदारी की
20 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड L&T Technology Services Limited एक अग्रणी वैश्विक प्योर-प्ले इंजीनियरिंग सेवा कंपनी है, जिसने एंडोस्कोपी पर केंद्रित चिकित्सा उपकरणों के लिए सॉफ्टवेयर-परिभाषित आर्किटेक्चर विकसित करने के लिए एनवीआईडीआईए NVIDIA साथ साझेदारी की, जो उत्पादों की छवि गुणवत्ता और स्केलेबिलिटी को बढ़ाएगी।

यह अभिनव समाधान कस्टम और मालिकाना हार्डवेयर घटकों से जुड़ी उपलब्धता, लागत और निर्भरता की उद्योग-व्यापी चुनौतियों के उत्तर के रूप में आता है। आर्किटेक्चर एक स्केलेबल प्लेटफ़ॉर्म है, जो कई अनुप्रयोगों का समर्थन करता है, जो चिकित्सा बिरादरी के लिए वास्तविक समय में निर्णय लेने का उपकरण प्रदान करता है।

जमीनी स्तर से विकसित, आर्किटेक्चर में शोर में कमी, किनारे और कंट्रास्ट में वृद्धि, बनावट और रंग में वृद्धि और धब्बेदार सुधार के लिए एक छवि प्रसंस्करण पाइपलाइन का दावा है। जो चीज इसे अलग करती है, वह पॉलीप्स का पता लगाने, पहचानने और वर्गीकरण के लिए विकसित एआई/एमएल मॉडल का समावेश है, असामान्य वृद्धि जो अक्सर कोलोनोस्कोपी के दौरान पाई जाती है। यह समाधान अपने उपयोगकर्ता-अनुकूल इंटरफेस और विज़ुअलाइज़ेशन के लिए इमेज प्रोसेसिंग पाइपलाइन के सहज एकीकरण से प्रभावित करता है। यह कम-विलंबता डेटा स्थानांतरण, प्रदर्शन बाधाओं के बिना बेहतर छवि प्रसंस्करण और स्केलेबिलिटी का वादा करता है।

यह सहयोग NVIDIA Holoscan और NVIDIA IGX Orin प्लेटफ़ॉर्म का लाभ उठाता है, जिसमें डेटा ट्रांसफर में अल्ट्रा-लो विलंबता, बेहतर इमेज प्रोसेसिंग और कई AI-सक्षम अनुप्रयोगों का समर्थन करने के लिए स्केलेबिलिटी शामिल है। यह छवि प्रसंस्करण और पॉलीप का पता लगाने और वर्गीकरण जैसे एआई-आधारित निर्णय लेने के समर्थन के लिए उन्नत विज़ुअलाइज़ेशन सुनिश्चित करने में मदद करता है।

शंकर त्रिवेदी एंटरप्राइज बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एनवीआईडीआईए Shankar Trivedi Senior Vice President of Enterprise Business NVIDIA ने कहा मेडिकल-डिवाइस विकास में एलटीटीएस की विशेषज्ञता और एनवीआईडीआईए के फुल-स्टैक एज एआई कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म का संयोजन एआई-सक्षम, सॉफ्टवेयर-परिभाषित चिकित्सा उपकरणों के विकास में तेजी लाकर चिकित्सा प्रौद्योगिकी उद्योग को अभूतपूर्व मूल्य प्रदान करता है। यह सहयोग उन ग्राहकों के लिए एक संपूर्ण समाधान प्रदान करता है, जो वास्तविक समय एआई अनुप्रयोगों के माध्यम से सॉफ़्टवेयर-परिभाषित व्यवसाय मॉडल में परिवर्तन करना चाहते हैं।

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के सीईओ और प्रबंध निदेशक अमित चड्ढा Amit Chadha CEO and Managing Director L&T Technology Services ने कहा एनवीआईडीआईए के साथ हमारा सहयोग हमें मेडिकल इमेजिंग में जो संभव है, उसकी सीमाओं को आगे बढ़ाने में मदद करता है। एज एआई अनुमान के लिए एनवीआईडीआईए होलोस्कैन सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म और एनवीआईडीआईए आईजीएक्स ओरिन हार्डवेयर प्लेटफॉर्म का संयोजन छवि गुणवत्ता और वास्तविक समय नैदानिक ​​निर्णय लेने के समर्थन को बढ़ाकर एआई-संचालित चिकित्सा इमेजिंग समाधानों के विकास को तेज करता है, जिससे चिकित्सकों को अधिक कुशल और बेहतर बनाया जाता है।

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड के बारे में:

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड की एक सूचीबद्ध सहायक कंपनी है, जो इंजीनियरिंग और आर एंड डी सेवाओं पर केंद्रित है। हम उत्पाद और प्रक्रिया विकास जीवन चक्र में परामर्श, डिजाइन, विकास और परीक्षण सेवाएं प्रदान करते हैं। हमारे ग्राहक आधार में औद्योगिक उत्पादों, चिकित्सा उपकरणों, परिवहन, दूरसंचार और हाई-टेक और प्रक्रिया उद्योगों में 69 फॉर्च्यून 500 कंपनियां और दुनिया की 57 शीर्ष ईआर एंड डी कंपनियां शामिल हैं। भारत में मुख्यालय 30 सितंबर 2023 तक हमारे 22 वैश्विक डिजाइन केंद्रों, 28 वैश्विक बिक्री कार्यालयों और 102 नवाचार प्रयोगशालाओं में 23,800 से अधिक कर्मचारी हैं।