News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

koo ने रखा Twitter को एक साल में पछाड़ने का टारगेट 

Share Us

614
koo ने रखा Twitter को एक साल में पछाड़ने का टारगेट 
15 May 2022
7 min read

News Synopsis

एलन मस्क Elon Musk के ट्विटर Twitter को खरीदने के प्रस्ताव की चर्चाओं के बीच घरेलू सोशल मीडिया Domestic Social Media मंच koo ने उपयोगकर्ता आधार के मामले में एक साल के भीतर ट्विटर को देश में पछाड़ने का लक्ष्य रखा है। कू के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी Co-Founder and CEO of Ku अप्रमेय राधाकृष्ण Apramey Radhakrishna ने बताया कि मार्च 2020 में शुरू हुए सोशल मीडिया मंच के उपयोगकर्ता आधार में पिछले 12 महीने के दौरान दस गुना वृद्धि हुई है और इसे तीन करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है और इसके वर्ष 2022 के अंत तक डाउनलोड संख्या दस करोड़ के पार पहुंचने की उम्मीद है।

सीईओ के अनुसार कू वर्तमान में अंग्रेजी समेत दस भाषाओँ में उपलब्ध है और इसका संचालन नाइजीरिया Nigeria में भी है। उन्होंने कहा कि कंपनी इंडोनेशिया Indonesia को अधिक बहुभाषी वाले देशों में विस्तार के लिहाज से अपनी प्राथमिकता के रूप में देख रही है।

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कि भारत में हम गैर-अंग्रेजी उपयोगकर्ता आधार के मामले में ट्विटर से बड़े हैं और हमारा लक्ष्य घरेलू बाजार पर कब्जा कर देश में सबसे बड़ी सोशल मीडिया Social Media कंपनी बनना है। इसे हम अगले 12 महीनों में पूरा कर लेंगे।