News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

IMD की चेतावनी इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए लखनऊ का हाल 

Share Us

382
IMD की चेतावनी इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए लखनऊ का हाल 
05 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

IMD ने कहा कि उत्तरी छत्तीसगढ North Chhattisgarh और उसके आसपास के क्षेत्रों में बना कम दबाव अगले चार दिनों में देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश लाएगा। अगले 5 दिनों में गुजरात, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और महाराष्ट्र Gujarat, Goa, Andhra Pradesh, Telangana, Kerala, Madhya Pradesh ,Chhattisgarh, Odisha and Maharashtra के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र के लिए भी आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट Orange Alert जारी किया है। जिसके मद्देनजर एनडीआरएफ की एक टीम को चिपलून, रत्नागिरी में तैनात किया गया है। 

वहीं अगर बात राष्ट्रीय राजधानी National Capital दिल्ली Delhi की करें तो यहाँ सोमवार को सुबह मौसम उमस भरा रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग India Meteorological Department के अनुसार दिल्ली में दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश होने के आसार हैं। अधिकतम तापमान के 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ Uttar Pradesh capital Lucknow की बात करें तो आज भी कल के तरह ही उमस भरा रहने वाला है। भारतीय मौसम विभाग India Meteorological Department के मुताबिक लखनऊ तथा उसके आसपास के कई जनपदों में अगले 24 अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने का कोई खास अनुमान नहीं दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के जनपदों में सुबह के वक्त हल्के बादल छाए रहेंगे, मगर दोपहर 12 बजे के बाद धूप निकल जाएगी जिसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ में 5 जुलाई से एक बार फिर बारिश का सिलसिला देखने को मिलेगा। 

TWN In-Focus