एक सफल मानसिकता के लिए 5 शक्तिशाली पुस्तकें

Share Us

4261
एक सफल मानसिकता के लिए 5 शक्तिशाली पुस्तकें
24 Nov 2021
7 min read

Blog Post

अब एक ऐसी किताब चुनें, जिसकी ओर आपका झुकाव हो और दृष्टिकोण और मानसिकता के विस्तार की बौछार करने के लिए तैयार रहें। बाधाएं छोटी हो सकती हैं यदि आप समझते हैं कि ये पुस्तकें क्या संदेश देना चाहती हैं।वे न केवल ज्ञानवर्धक ज्ञान प्रदान करती हैं बल्कि खुशी भी प्रदान करती हैं।

शिक्षाप्रद शब्दों educational words पर आधारित अधिकांश पुस्तकें काफी छोटी हैं और कुछ ही दिनों में पढ़ी जा सकती हैं। इनमें से प्रत्येक पुस्तक में एक संदेश होता है जो हमारे जीवन में जाने या अनजाने में कुछ न कुछ सिखाता है। इन छोटी पुस्तकों में बहुत सारा ज्ञान होता है। किताबों के ज्ञान से हम अनजान रहते हैं। 

इस तरह का चुनाव उन दर्शकों तक पहुंचने के लिए किया गया था जिनके पास अच्छा पढ़ने की शैली है। 5 शक्तिशाली पुस्तकों की सूची इस प्रकार है।

The Lazy Way To Success: How To Do Nothing And Accomplish Everything

किसी पुस्तक को उसके आवरण से आंकना कभी भी बुद्धिमानी नहीं है और यह पुस्तक इसका उत्कृष्ट उदाहरण है। इस पुस्तक में क्रांतिकारी विचार हैं जो इसके मूल्य को सामने लाते हैं, खासकर यदि आप काम पर केंद्रित व्यक्ति हैं। फ़्रेड ग्रैटज़न, लेखक सफल होने के अनूठे तरीकों का खुलासा करते हैं। यह किताब सफलता की दिशा में काम करने की अवधारणा को बदल देगी। यह भी सिखाएगा कि कड़ी मेहनत करना कभी भी अंतिम विकल्प नहीं था।

The American Millionaires Have Spoken

स्लोवेनियाई उद्यमी पेट्रा स्कार्जा Slovenian entrepreneur Petra Skarja ने यह पुस्तक रोजमर्रा की ज़िन्दगी में उद्यमशीलता कौशल entrepreneuership skill के महत्व को आगे लाने के लिए लिखी है, चाहे वह कार्यालय में हो या घर में। विचार न केवल समृद्धि की उड़ान दे रहे हैं, बल्कि आपको उस व्यवसाय को स्थापित करने में भी मदद करेंगे जिसका आप सपना देख रहे हैं। असफलता ही सफलता की सीढ़ी है और इस पुस्तक ने इसे और अच्छे से समझाया है।

Screw It, Let's Do It

अगर कभी-कभी आपको लगता है कि आप सही निर्णय लेने के लिए भ्रमित हैं तो यह पुस्तक आपके लिए जरूरी है। कोई काम या स्थिति कितनी भी असंभव क्यों न लगे, उसके साथ एक संभावना भी होती है। एक बार कोई भी प्रोजेक्ट शुरू होता है, तो सब कुछ धीरे धीरे सुचारु रूप से चलने लगेगा। 

The Science Of Getting Rich

यह पुस्तक आपके पूरे अस्तित्व या जीवन को बेहतर करने या बदलने की शक्ति रखती है। यह आपको ऐसे तरीके सिखाएगी जिससे आप अपने मन में सफलता विकसित कर सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनसे हमारा शरीर और दिमाग काम करता है। मानसिकता की सफलता के बाद लिया जाने वाला फैसला यह है कि आप अपने दिमाग को कैसे संतुलित करते हैं। अधिक जानने के लिए, एक पाठक लिए यह सबसे अच्छा विचार है।

Don't Eat The Marshmallow Yet!

जोआचिम डी पोसाडा द्वारा लिखित, यह पुस्तक हमारे आत्म-नियंत्रण के बारे में है। यह इस बारे में है कि कैसे स्वयं की सेवा न की जाए बल्कि इस बात को कैसे समझा जाए कि मन, शरीर और आत्मा आप से क्या चाहती है। सफलता और असफलता दोनों इस बात पर निर्भर करती है कि आप इसे कैसे आगे बढ़ाते हैं।