News In Brief Industry Best Practices
News In Brief Industry Best Practices

Financial Times और Infosys ने स्टूडेंट्स के लिए फ्री FT कंटेंट लॉन्च किया

Share Us

129
Financial Times और Infosys ने स्टूडेंट्स के लिए फ्री FT कंटेंट लॉन्च किया
17 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में ग्लोबल लीडर इंफोसिस Infosys ने भारत में शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए फाइनेंशियल टाइम्स Financial Times के साथ अपने मौजूदा सहयोग के विस्तार की घोषणा की। एफटी अब छात्रों के लिए मुफ्त डिजिटल लर्निंग और रीस्किलिंग प्लेटफॉर्म इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड पर रजिस्टर यूजर्स को क्यूरेटेड सामग्री प्रदान करेगा। यूजर्स भारत, शिक्षा, कार्य और करियर, प्रौद्योगिकी, जलवायु और शीर्ष ट्रेंडिंग समाचारों सहित विभिन्न विषयों पर एफटी समाचार कहानियां पढ़ सकेंगे।

निःशुल्क पहुंच एफटी स्कूलों के माध्यम से प्रदान की जाएगी, जो दुनिया भर के छात्रों को खुली एफटी डिजिटल पहुंच प्रदान करने के लिए एफटी की परोपकारी पहल है। यह कार्यक्रम छात्रों को अपना ज्ञान बढ़ाने और उनकी शैक्षिक आवश्यकताओं के लिए विश्वसनीय लेखों और संसाधनों का लाभ उठाने में मदद करने के लिए विश्व स्तरीय पत्रकारिता प्रदान करता है।

फाइनेंशियल टाइम्स के स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप के निदेशक जेम्स लामोंट James Lamont Director of Strategic Partnerships Financial Times ने कहा "हम अगली पीढ़ी की विश्वसनीय, विश्वसनीय समाचारों की बढ़ती आवश्यकता की सराहना करते हैं, कि दुनिया भर के कई छात्र और शिक्षक एफटी सामग्री को अपने अध्ययन के लिए एक अमूल्य संसाधन मानते हैं। भारत में व्यापक दर्शकों के लिए एफटी सामग्री लाने के लिए इंफोसिस के साथ सहयोग करके खुशी हुई।

थिरुमाला आरोही ईवीपी और प्रमुख इंफोसिस Thirumala Arohi EVP and Head Infosys ने कहा “इन्फोसिस का मुख्य फोकस क्षेत्र डिजिटल नवाचार में तेजी लाना और विकसित कौशल तक पहुंच में सुधार करना है। इंफोसिस ने 2025 तक 10 मिलियन से अधिक लोगों को डिजिटल रूप से कौशल प्रदान करने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लोकतांत्रिक बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड का लाभ उठाकर डिजिटल विभाजन को पाटने की प्रतिबद्धता जताई है। फाइनेंशियल टाइम्स के साथ हमारे सहयोग के माध्यम से हम भारतीय छात्र समुदाय के लिए इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड की पेशकशों के अपने पोर्टफोलियो को और गहरा करने के लिए तत्पर हैं।

यह जुड़ाव दुनिया के अग्रणी व्यावसायिक समाचार संगठनों में से एक फाइनेंशियल टाइम्स और अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता इंफोसिस के बीच व्यापक रणनीतिक सहयोग का हिस्सा है। इसमें एफटी प्रोफेशनल के साथ एक सदस्यता साझेदारी शामिल है, जो इंफोसिस के पर्याप्त कर्मचारी आधार के लिए दुनिया भर में लगभग 8,000 व्यवसायों, सरकार और शिक्षा संस्थानों को सेवा प्रदान करती है।

Financial Times के बारे में:

फाइनेंशियल टाइम्स दुनिया के अग्रणी व्यावसायिक समाचार संगठनों में से एक है, जो अपने अधिकार, अखंडता और सटीकता के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है। एफटी के पास रिकॉर्ड भुगतान करने वाले पाठकों की संख्या 1.2 मिलियन है, जिनमें से दस लाख से अधिक डिजिटल सदस्यताएँ हैं। यह निक्केई इंक का हिस्सा है, जो वैश्विक व्यापार समुदाय के लिए सूचना, समाचार और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

Infosys के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे इनोवेशन इकोसिस्टम से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।