अमेरिका में दिवाली: राष्ट्रपति बाइडन से पहले ट्रंप मनाएंगे दिवाली, यहां हो सकती है आतिशबाजी

Share Us

363
अमेरिका में दिवाली: राष्ट्रपति बाइडन से पहले ट्रंप मनाएंगे दिवाली, यहां हो सकती है आतिशबाजी
12 Oct 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India के साथ-साथ दुनियाभर में दिवाली Diwali के पर्व की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसी कड़ी में अमेरिकी नेताओं American leaders ने भी आयोजनों से जुड़ी जानकारियां साझा करना शुरू कर दिया है। इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन US President Joe Biden से लेकर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप Former President Donald Trump तक दिवाली कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी में हैं। इसके अलावा कई और अमेरिकी राज्यों American States में भी डेमोक्रेट और रिपब्लिकन नेता Democrats and Republican leaders अपने-अपने स्तर पर भारतवंशियों Indians के साथ दिवाली के जश्न में शामिल होंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अपने आधिकारिक घर व्हाइट हाउस में 24 अक्तूबर को दिवाली का त्योहार मनाएंगे। कार्यक्रम में उनके साथ भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रशासनिक अफसर भी शामिल होंगे। जो बाइडन के साथ उनकी पत्नी जिल बाइडन Wife Jill Biden भी त्योहार के जश्न का हिस्सा होंगी। व्हाइट हाउस White House में कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जारी हैं। दूसरी तरफ पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो रिसॉर्ट में 21 अक्तूबर को दिवाली मनाएंगे।

इसकी जानकारी देते हुए रिपब्लिकन पार्टी Republican Party के हिंदू विंग- रिपब्लिकन हिंदू कोलिशन Republican Hindu Coalition (RHC) ने कहा कि ट्रंप के साथ भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेता मार-ए-लागो रिजॉर्ट में मौजूद रहेंगे। आरएचसी के शलभ कुमार ने कहा कि ट्रंप का कार्यक्रम करीब चार घंटे लंबा होगा। इस दौरान उनके रिजॉर्ट पर पटाखे छुड़ाने की संभावनाओं को भी तलाश किया जा रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि अमेरिका के साथ-साथ दिवाली का पर्व दुनिया के हर बड़े देश में काफी धूमधाम से मनाया जाता है।