News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

दिल्ली में बरसे बादल, जानें लखनऊ के मौसम का हाल

Share Us

607
दिल्ली में बरसे बादल, जानें लखनऊ के मौसम का हाल
01 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

मौसम विभाग Meteorological Department ने दिल्ली Delhi के मौसम को लेकर बताया कि दिल्ली- एनसीआर में सोमवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मंगलवार से बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बारिश का एक दौर गुजर गया है।  अब अगला दौर चार अगस्त के आस-पास शुरू होगा। इसके बाद कुछ दिनों तक तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। 

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में पिछले दो दिन से लगातार हो रही वर्षा से पहाड़ से लेकर मैदान तक जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। भूस्खलन के कारण कई स्थानों पर सड़कें बाधित हैं। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 20 से अधिक जिलों में बारिश की संभावना जताई है। अयोध्या, शामली, गाजियाबाद, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर सहारनपुर, कासगंज, मैनपुरी, अमेठी, जौनपुर, प्रयागराज, लखनऊ और बरेली Uttarakhand, Ayodhya, Shamli, Ghaziabad, Lakhimpur Kheri, Sitapur, Bijnor, Saharanpur, Kasganj, Mainpuri, Amethi, Jaunpur, Prayagraj, Lucknow and Bareilly में भी तेज बारिश के आसार हैं।

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो सावन के महीने में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। रविवार को राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई इलाकों में झूमकर बारिश हुई। अब मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। सोमवार को भी मौसम का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी लखनऊ और रायबरेली, हरदोई, सीतापुर Lucknow and Rae Bareilly, Hardoi, Sitapur के कुछ इलाकों में थोड़ी बारिश का अनुमान है।

TWN In-Focus