News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp का एक नया प्राइवेसी फीचर

Share Us

285
WhatsApp का एक नया प्राइवेसी फीचर
18 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

वॉट्सऐप WhatsApp ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर New Privacy Feature जारी करना शुरू कर दिया है। नए प्राइवेसी फीचर की मदद से यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन Profile Photo and Last Seen को कुछ अनचाहे लोगों से छिपा सकेंगे। इस फीचर को पिछले साल टेस्टिंग के दौरान देखा गया था और अब इसे सभी के लिए जारी किया जा रहा है।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉयड के चैट को आईफोन में ट्रांसफर Transfer to iPhone करने का फीचर दिया था।वॉट्सऐप ने नए फीचर के बारे में ट्वीट Tweet करके जानकारी दी है। पहले एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेटिंग्स में एवरीवन, माय कॉन्टैक्ट और नो बडी Everyone, My Contact and No Buddy के ऑप्शन दिखते थे और अब चौथे ऑप्शन के रूप में माय कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट My Contact Accept को ऐड किया गया है। इस ऑप्शन पर क्लिक करके यूजर्स खास कॉन्टैक्ट को चुन सकते हैं, जिन्हें वे अपनी प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन नहीं दिखाना चाहते हैं।

इस सेटिंग के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप खोलें। ऊपर राइट साइड के कॉर्नर में दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करें। वहां पर क्लिक करने के बाद 6वें ऑप्शन सेटिंग्स पर क्लिक करें। इसके बाद अकाउंट के ऑप्शन Account Option पर क्लिक करें। वहां आपको सबसे ऊपर प्राइवेसी का ऑप्शन दिखेगा, उस पर क्लिक करें। प्राइवेसी पर आपको दूसरा ऑप्शन प्रोफाइल फोटो दिखेगा। प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करने पर आपको 4 ऑप्शन दिखने लगेंगे। इसके आप बाद आप अपने मन के अनुसार ऑप्शन चुन सकते हैं।