ख़ुद के व्यापार को दें असीमित मुनाफ़ा Amazon reselling से जुड़कर 

Share Us

4785
ख़ुद के व्यापार को दें असीमित मुनाफ़ा Amazon reselling से जुड़कर 
15 Jan 2022
6 min read

Blog Post

आपकी अपनी दुकान का नारा slogan देने वाली विश्व की सबसे बड़ी सफ़ल online shopping app में से एक amazon ने आपकी अपनी घर की दुकान - यह नारा देकर हर ग्राहक को विश्वास दिलाया और amazon reselling शुरू करके दुकानदारों और हस्त शिल्पी और कुटीर उद्योगों को अपने कार्य को गावों, क़स्बों, शहरों और देश-विदेश तक पहुँचाने और सही मूल्यों में घर बैठे बिक्री करने का मौक़ा दिया। तो जल्द से जल्द अपने व्यापार को दीजिए वैश्विक पहचान और जुड़िये amazon seller से, आपकी अपनी दुकान ।

अब तक जिनके अपने व्यापार थे उनको केवल यही विश्वास था कि ग्राहक जब तक उनके व्यवसाय तक, उनकी दुकान तक पहुँचेगा नहीं, उनके उत्पादों को देखेगा नहीं तब तक उनकी बिक्री कैसे होगी। बस इसी समस्या का समाधान किया है आपकी अपनी दुकान का नारा(slogan) देने वाली विश्व की सबसे बड़ी सफ़ल online shopping app में से एक amazon ने। amazon ने आपकी अपनी घर की दुकान - यह नारा देकर हर ग्राहक को विश्वास दिलाया और amazon reselling शुरू करके दुकानदारों और हस्त शिल्पी और कुटीर उद्योगों को अपने कार्य को गावों, क़स्बों, शहरों और देश-विदेश तक पहुँचाने और सही मूल्यों में घर बैठे बिक्री करने का मौक़ा दिया। आइए समझें कि यह amazon reselling का यह व्यापार कैसे काम करता है ।

Amazon seller app - सबसे पहले अपने laptop या computer से google search engine पर amazon seller search करिए और यदि आपके पास केवल mobile है तो play store पर जाकर amazon seller app को install करिए। इसके बाद ख़ुद ही आपको सभी विकल्प सामने दिखेंगे, जैसे - अपना business बढ़ाएँ, online बेचें, service provider कैसे ढूँढे, सम्बंधित शर्तें आदि। आपको किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इस बात का पूरा ख़याल amazon ने रखा है। आपको केवल यह app install करना है, इसके बाद के कदम आपके लिए सरल होते जाएँगे। बस उसमें लिखी सभी शर्तें समझ लें। ख़ुद को update रखें, register कर लें और amazon के सम्पर्क में रहें।

amazon seller app के पूरे निर्देशों instructions और दिए गए provided videos को देखें - एक बार जब आप यह app खोलेंगे, ख़ुद को register करेंगें तो आप पूरे page को, पूरी website अच्छी तरह से पढ़ लें क्यूँकि इनकी यह seller website ख़ुद ही अपने आप में काफ़ी है। आपकी सहायता के लिए हर तरह के videos, और सुझाव इस app में दिए गए हैं जैसे - seller कैसे बनें, उत्पाद के लिए delivery partner कैसे ढूँढे, व्यापार और payment कैसे clear करें।

इस बात का ध्यान रखें कि जिस सामान का आप व्यापार करने जा रहे हैं, वह amazon पर प्रतिबंधित न हो, वरना आपका सामान नहीं बिक सकेगा अपने उत्पाद की quality का हमेशा ध्यान रखें क्यूँकि यही वह सबसे बड़ा factor है जो आपके व्यापार को आगे बढ़ाएगा, जिससे amazon पर ढेरों ग्राहक आपके उत्पाद का अच्छा review देंगें और ख़ुद आपके अच्छे review को देखकर आपके काम को और लोगों तक पहुँचाएगा । 

 बन सकतें आप भी reseller- यदि आप किसी के साथ मिलकर कार्य करतें हैं तो भी अपना  काम amazon seller के माध्यम से अपना व्यापार बढ़ा सकतें हैं। लेकिन यह समझना आवश्यक है कि आपके पास उस व्यापार से जुड़े सभी प्रकार के ज़रूरी काग़ज़ात complete  paperwork और पूरी प्रामाणिकता होनी चाहिए ताकि आप इसके साथ जुड़ सकें बाक़ी की सभी ज़रूरी जानकारियाँ आपको amazon seller पर मिल जाएँगी।

तो जल्द से जल्द अपने व्यापार को दीजिए वैश्विक पहचान और जुड़िये amazon seller से, आपकी अपनी दुकान।